दिलीप साहब के निधन से शोक म...

दिलीप साहब के निधन से शोक में डूबा बॉलीवुड, पीएम नरेंद्र मोदी से लेकर अमिताभ बच्चन तक ने जताया दुख (Dilip Kumar passes away: PM Modi To Amitabh Bachchan Bollywood Pay Tribute To Legendary Actor)

बॉलीवुड के लीजेंडरी एक्टर ट्रेजेडी किंग दिलीप कुमार अब हमारे बीच नहीं रहें. आज सुबह 7 जुलाई को उन्होंने मुम्बई के एक हॉस्पिटल में अंतिम सांस ली. 98 वर्ष के दिलीप साहब की तबियत लम्बे अरसे से खराब चल रही थी. निधन की खबर से पूरी फिल्म इंडस्ट्री में मातम पसरा हुआ है. उनके निधन की खबर से सोशल मीडिया पर शोक संदेशों का तांता लग गया है.

पीएम मोदी ने लिखा, कला जगत का बहुत बड़ा नुकसान

Dilip Kumar

भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी एक्टर दिलीप कुमार की मृत्यु पर शोक जाहिर किया है. प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट में लिखा है कि दिलीप कुमार की मृत्यु हमारे कला जगत का बहुत बड़ा नुकसान है, जिसकी भरपाई करना नामुमकिन है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, “दिलीप कुमार जी को हमेशा सिनेमैटिक लीजेंड के रूप में याद किया जाएगा. उन्हें भगवान ने खास हुनर से नवाजा था, जिस कारण कई पीढ़ियों ने उनके अभिनय का आनंद उठाया. उनकी मृत्यु हमारी कलात्मक दुनिया का बड़ा नुकसान है. मैं उनके परिवार, दोस्तों और चाहनेवालों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं.”अमिताभ बच्चन ने कहा, एक इंस्टीट्यूशन का अंत हो गया

Dilip Kumar


दिलीप कुमार के निधन पर शोक जाहिर करते हुए अमिताभ बच्चन ने भी ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा, ‘एक इंस्टीट्यूशन का अंत हो गया. जब भी इंडियन सिनेमा का इतिहास लिखा जाएगा, वह हमेशा ‘दिलीप कुमार से पहले और दिलीप कुमार के बाद’ लिखा जाएगा..उनकी आत्मा की शांति के लिए दुआएं. उनके परिवार को ये दुख सहन करने की हिम्मत दें.. बहुत दुखी हूं.’

Dilip Kumar

अक्षय कुमार ने लिखा, हमारे एक ही हीरो थे दिलीप साहब

Dilip Kumar

अक्षय कुमार ने भी दिलीप साहब की डेथ की ख़बर से दुखी नज़र आए, उन्होंने लिखा, पूरी दुनिया के लिए लिए और भी कई हीरो होंगे, पर हम एक्टर्स के एक ही हीरो थे, दिलीप कुमार. उनका जाना हिंदी सिनेमा के एक युग का अंत है. उनके परिवार के लिए मेरी ओर से प्रार्थना. ओम शांति.”

Dilip Kumar

अजय देवगन ने लिखा, हार्टब्रोकेन

Dilip Kumar

दिलीप साहब के निधन पर शोक प्रकट करते हुए अजय देवगन ने लिखा, ‘लीजेंड एक्टर के साथ कई पल साझा किए…कुछ बेहद पर्सनल, कुछ स्टेज पर. उनके निधन के लिए मानसिक रूप से तैयार नहीं था एक इंस्टीट्यूशन, एक टाइमलेस एक्टर. हार्टब्रोकेन. सायराजी के प्रति गहरी संवेदना’

Dilip Kumar

जैकी श्रॉफ ने ऐसे जाहिर किया दुख

Dilip Kumar

जैकी श्रॉफ ने भी सोशल मीडिया पर दिलीप साहब की मौत और संवेदना जाहिर की. दिलीप साहब के साथ अपनी एक ब्लैक एंड वाइट फोटो शेयर करते हुए एक्टर ने लिखा, ‘दिलीप कुमार की आत्मा की शांति और परिवार को हिम्मत देने के लिए ईश्वर से प्रार्थना.’

Dilip Kumar

परेश रावल हुए इमोशनल

Dilip Kumar

बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर्स में से एक परेश रावल ने भी अभिनय सम्राट को अपनी तरह से अलविदा करते हुए लिखा, अलविदा यूसफ़ साहब.

Dilip Kumar

इसके अलावा भी राजनीति, कला, खेल सभी जगत से जुड़े लोग और आम जनता भी अपने इस प्रिय एक्टर को खोने से बेहद दुखी है और सभी एक्टर की आत्मा की शांति के लिए दुआएं कर रहे हैं.

इस बीच खबरों के अनुसार दिलीप साहब के पार्थिव शरीर को हॉस्पिटल से घर ले जाया जा रहा है. प्राप्त जानकारी के अनुसार शाम 5.30 को सांताक्रुज स्थित कब्रिस्तान में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. कोरोना महामारी के मौजूदा हालात को देखते हुए ऐसा माना जा रहा है कि दिलीप कुमार की अंतिम विदाई में परिवार और कुछ करीबी लोग ही शामिल होंगे. ऐसे में शायद ही दिलीप साहब के फैंस उनके आखिरी दर्शन कर पाएंगे.