‘सैफ से शादी मत करना वरना ...

‘सैफ से शादी मत करना वरना तुम्हारा करियर हो जाएगा बर्बाद’, लोगों के इन तानों का करीना कपूर ने ऐसे दिया था जवाब (‘Don’t Marry Saif Else Your Career Will be Ruined’, Know How kareena Kapoor Responded to These Taunts of People)

करीना कपूर और सैफ अली खान का नाम बॉलीवुड इंडस्ट्री के मोस्ट रोमांटिक कपल्स में शुमार है. सैफ और करीना सिर्फ बॉलीवुड के चर्चित कपल ही नहीं हैं, बल्कि दोनों की लव स्टोरी भी गॉसिप की गलियारों में काफी मशहूर है. सैफ ने पहली शादी खुद से 12 साल बड़ी अमृता सिंह से की थी और तलाक के बाद उन्होंने दूसरी शादी खुद से 10 साल छोटी करीना कपूर से की. प्यार का इकरार और लिव-इन में रहने के बावजूद करीना के लिए खुद से 10 साल बड़े सैफ अली खान से शादी करना इतना आसान भी नहीं था, क्योंकि कई लोगों ने उन्हें सैफ से शादी न करने की नसीहत दी थी. ‘सैफ से शादी मत करना वरना तुम्हारा करियर बर्बाद हो जाएगा’, कहकर ताना मारने वाले लोगों की करीना कपूर ने अपने अंदाज़ में जवाब देकर बोलती बंद कर दी थी. आइए जानते हैं सैफ और करीना की शादी से जुड़ा यह दिलचस्प किस्सा.

फोटो सौजन्य: फाइल

21 सितंबर 1980 को जन्मीं 42 वर्षीय करीना कपूर खान वैसे तो आए दिन अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को लेकर चर्चा में रहती हैं. यह कहना गलत नहीं होगा कि अगर सैफ की ज़िंदगी से जुड़े किस्से मशहूर हैं तो एक्ट्रेस भी इस मामले में अपने पति से पीछे नहीं हैं. कपल से जुड़े मशहूर किस्सों में से एक है दोनों की शादी से जुड़ा यह किस्सा. यह भी पढ़ें: इन एक्टर्स के साथ जुड़ चुका है नोरा फतेही का नाम, ‘बिग बॉस’ में आने के बाद मिली थी असली पहचान (Nora Fatehi’s Name has been Associated with These Actors, Got Real Fame After ‘Bigg Boss’)

फोटो सौजन्य: फाइल

जी हां, मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो करीना कपूर और सैफ अली खान के बीच नज़दीकियां उस वक्त बढ़ने लगी थीं, जब दोनों साल 2008 में आई फिल्म ‘टशन’ की शूटिंग कर रहे थे. इसी फिल्म के सेट पर दोनों का प्यार भी परवान चढ़ने लगा और दोनों एक-दूसरे के प्यार में अपना दिल हाल बैठे.

फोटो सौजन्य: फाइल

कई साल की डेटिंग और लिव-इन में रहने के बाद आखिरकार साल 2012 में सैफ और करीना शादी के बंधन में बंधकर सात जन्मों के एक-दूसरे के हो गए. सैफ से शादी तक का सफर करीना के लिए आसान नहीं था, क्योंकि एक्ट्रेस की मानें तो उनके कई करीबी लोगों ने सैफ से शादी करने से उन्हें मना किया था, क्योंकि उन्हें ऐसा लगता था कि सैफ से शादी करने के बाद करीना का करियर बर्बाद हो जाएगा.

फोटो सौजन्य: फाइल

करीना ने एक इंटरव्यू में बताया था कि लोग कहते थे कि सैफ से शादी मत करना वरना तुम्हारा करियर तबाह हो जाएगा. एक्ट्रेस की मानें तो लोगों की सोच के पीछे दो खास वजहें थीं, पहली ये कि सैफ तलाकशुदा थे और दूसरी ये कि सैफ सारा अली खान और इब्राहिम खान के पिता थे. इसके साथ ही वो उम्र में करीब दस साल बड़े हैं.

फोटो सौजन्य: फाइल

हालांकि करीना की मानें तो उनका तर्क यह था कि आपको जब जो करना है वो आप किसी भी हाल में करते हैं और एक्ट्रेस हर हाल में उस वक्त सैफ अली खान से शादी करना चाहती थीं. करीना की मानें तो शादी को लेकर उनके पास कोई ब्लूप्रिंट नहीं था और न ही उन्होंने इसके लिए कोई खास प्लानिंग की थी, शादी का फाइनल फैसला सिर्फ उन्हें ही करना था, इसलिए लोगों के तानों को दरकिनार करते हुए एक्ट्रेस सैफ अली खान की बेगम साहिबा बन गईं और इस शादी के साथ ही लोगों की बोलती भी बंद हो गई.

फोटो सौजन्य: फाइल

आपको बता दें कि शादी के बाद करीना कपूर ने दो बच्चों तैमूर अली खान और जेह अली खान को जन्म दिया, जबकि सैफ की पहली पत्नी अमृता सिंह से दो बच्चे सारा अली खान और इब्राहिम अली खान हैं. सैफ की पहली शादी करीब 13 साल बाद खत्म हुई थी और उसके काफी समय बाद सैफ की ज़िंदगी में करीना आई थीं. यह भी पढ़ें: बॉक्स ऑफिस पर ब्रह्मास्त्र ने द कश्मीर फाइल्स को भी छोड़ा पीछे… विवेक अग्निहोत्री ने कहा- पेड पीआर का कमाल, मैं इस मूर्ख दौड़ का हिस्सा नहीं… (Filmmaker Vivek Agnihotri Reacts To Reports Of Brahmastra Beating The Kashmir Files At Box Office, Says- ‘I Am Not In That Dumb Race’)

Kareena Kapoor With Husband Saif Ali Khan
फोटो सौजन्य: फाइल

बहरहाल, करीना कपूर के वर्कफ्रंट की बात करें तो एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुकीं करीना कपूर खान हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ में नज़र आई थीं, जिसमें आमिर खान मुख्य भूमिका में नज़र आए थे. हालांकि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कोई खास कमाल नहीं दिखा सकी.

×