Categories: FILMEntertainment

बॉलीवुड की 6 डस्की ब्यूटीज, जो गोरा बनने के लिए करवा चुकी हैं स्किन लाइटनिंग ट्रीटमेंट (Dusky Beauties Of Bollywood Who Went For Skin Lightenig Treatment)

बॉलीवुड की कई एक्ट्रेसेस ऐसी हैं, जिनकी डस्की ब्यूटी लोगों को बहुत पसंद आई और जिन्होंने अपने एक्टिंग टैलेंट के बल पर न सिर्फ सक्सेस…

बॉलीवुड की कई एक्ट्रेसेस ऐसी हैं, जिनकी डस्की ब्यूटी लोगों को बहुत पसंद आई और जिन्होंने अपने एक्टिंग टैलेंट के बल पर न सिर्फ सक्सेस पाई, बल्कि ह्यूज फैन फॉलोइंग भी बनाई. इसके बावजूद एक्ट्रेसेज खुद को और ग्लैमरस और खूबसूरत बनाने के लिए ये एक्ट्रेसेस कॉस्मेटिक सर्जरी, स्किन लाइटनिंग ट्रीटमेंट करवा चुकी हैं. आज हम आपको कुछ ऐसी ही एक्ट्रेसेस के बारे में बता रहे हैं, जिन्होंने गोरा बनने के लिए स्किन लाइटनिंग ट्रीटमेंट का सहारा लिया.


काजोल

काजोल ने भी जब बॉलीवुड में कदम रखा था, तो उनका कॉम्प्लेक्शन काफी डस्की था, लेकिन खबरों की मानें तो काजोल ने फेयर स्किन पाने के लिए स्किन लाइटनिंग ट्रीटमेंट लिया और फेयर बन गईं. उनका नया लुक देखकर उनके फैंस भी हैरान रह गए थे. हालांकि काजोल हमेशा कहती हैं कि उन्होंने कोई स्किन सर्जरी नहीं करवाई. उनका कहना है कि शादी के बाद शूटिंग के लिए कम जाना होता था, जिससे धूप के कारण हुई उनकी टैन्ड स्किन घर पर रहकर क्लीन हो गई.

दीपिका पादुकोण

बी-टाउन की सबसे टैलेंटेड और वर्सटाइल एक्ट्रेसेस में से एक दीपिका पादुकोण की ब्यूटी और स्टाइल के दीवाने लाखों हैं. लेकिन जब दीपिका ने बॉलीवुड में एंट्री ली थी, तब वो इतनी खूबसूरत नहीं लगती थीं. दीपिका का कॉम्प्लेक्शन भी पहले काफी डार्क था, लेकिन मेकअप, हेल्दी खानपान को अपनाकर वो अब बेहद खूबसूरत नजर आने लगी हैं. वैसे उनके बारे में भी कहा जाता है कि उन्होंने खूबसूरती के लिए स्किन ट्रीटमेंट कराया है.

प्रियंका चोपड़ा

देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा भी जब फिल्मों में आईं थी, तब उनका रंग भी काफी सांवला था. उनके डस्की कॉम्प्लेक्शन पर कई बार लोगों ने कमेंट भी किया और उन्हें रेसिज़्म का भी शिकार होना पड़ा. इतना ही नहीं, ब्राउन होने की वजह से कई बार उन्हें रोल भी नहीं दिए जाते थे. लेकिन प्रियंका ने नाक, होंठों की सर्जरी करवाने के साथ ही स्किन लाइटनिंग ट्रीटमेंट भी करवाया. प्रियंका ने करीब चार-पांच साल पहले मेलेनिन रिडक्शन सर्जरी करवाई थी और आज वो ना सिर्फ बॉलीवुड, बल्कि हॉलीवुड में भी काफी पॉपुलर हो गई हैं.


शिल्पा शेट्टी

शिल्पा शेट्टी की ब्यूटी वाकई टाइमलेस है और उम्र बढ़ने के साथ ही उनकी खूबसूरती भी बढ़ती जा रही है. शिल्पा आज भी बॉलीवुड की सबसे फिट, हॉट और ग्लैमरस एक्ट्रेसेस में से एक हैं. शिल्पा की इस खूबसूरती का सीक्रेट योगा और हेल्दी लाइफस्टाइल के साथ ब्यूटी सर्जरीज़ भी हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार नोज़ सर्जरी के अलावा शिल्पा ने फेयर स्किन टोन के लिए स्किन व्हाइटनिंग ट्रीटमेंट भी करवाया है.

बिपाशा बसु

बॉलीवुड की हॉट ब्यूटी बिपाशा बसु ने हमेशा ही अपने डार्क स्किन को फ्लॉन्ट किया. उन्होंने कई इंटरव्यूज में कहा भी है कि उन्हें अपने स्किन कलर से प्यार है और ये उन्हें और सेक्सी और सिडक्टिव दिखाता है, लेकिन कुछ समय पहले बिपाशा ने भी स्किन लाइटनिंग के ज़रिए अपने स्किन कलर को चेंज करवाया. ऐसा शायद उन्होंने बेहतर रोल्स के लिए किया था. बिपाशा की कुछ साल पहले की और अब की फोटोज देखें तो आपको उनके स्किन टोन में फर्क साफ नजर आएगा.

मौनी रॉय

टीवी से लेकर बडे पर्दे और सोशल मीडिया तक हर जगह मौनी रॉय की खूबसूरती के चर्चे हैं. मौनी के ज़बरदस्त ट्रांसफॉर्मेशन ने सबको हैरान कर दिया था. मौनी भी फेयर स्किन पाने के लिए ग्लू थियोन नामक स्किन लाइटनिंग टेक्नोलॉजी ट्राई कर चुकी हैं.

इसके अलावा रेखा, श्रीदेवी, रानी मुखर्जी जैसी कई एक्ट्रेस भी गोरा बनने के लिए कॉस्मेटिक प्रोसीजर का सहारा ले चुकी हैं. हालांकि इनमें से कभी किसी ने ये स्वीकार नहीं किया कि उन्होंने किसी तरह का स्किन ट्रीटमेंट लिया है, लेकिन इन सबका ट्रांसफॉर्मेशन इनकी सच्चाई बयान करता है.

Recent Posts

© Merisaheli