जानें पुरुषों के कामोत्तेजक अंग (Erogenous Zones of the Male Body)

जानें पुरुषों के कामोत्तेजक अंग (Erogenous Zones of the Male Body)

महिलाओं की ही तरह पुरुषों के भी कामोत्तेजक अंग होते हैं. पुरुष अपनी पार्टनर से यह उम्मीद भी रखते हैं कि जिस तरह वो उनके कामोत्तेजक अंगों के बारे में जानते हैं, उन्हें भी उनके बारे में पता होना चाहिए, पर इस ओर बहुत ही कम लड़कियों का ध्यान जाता है. लेकिन आप उनके बारे में जानकर अपने पार्टनर को सरप्राइज़ दे सकती हैं. तो आइए जानें, पुरुषों के ऐसे ही कामोत्तेजक अंगों के बारे में.

लिप्स

यह शायद ही किसी के लिए सरप्राइज़ होगा, क्योंकि हर कोई जानता है कि लड़कों को एक्साइटेड करने के लिए किसिंग से बेहतर कुछ नहीं. आपकी किसिंग में जितना पैशन होगा, आपकी मैरिड लाइफ में उतना ही रोमांस होगा. एक बात और किस करने के लिए कोई समय तय न करें, गुड मॉर्निंग किस से लेकर गुड नाइट किस तक आपके पास ढेरों मौके हैं, जब आप अपने पार्टनर को ख़ुश कर सकती हैं.

गर्दन

हमारी गर्दन में बहुत-सी नर्व्स की एंडिंग होगी है, इसलिए शरीर का यह हिस्सा काफ़ी कामोत्तेजक होता है. अगर हल्के हाथों से गर्दन के पिछले हिस्से को सहलाएं या फिर उंगलियों से गर्दन पर छेड़खानी करें, तो यकीनन आपका पार्टनर रोमांचित हो जाएगा.

कान

पार्टनर से फुसफुसाकर उनके कानों में सेक्सी बातें, उन्हें रोमांचित करने के लिए उनके इयर लोब्स इस्तेमाल करें. पुरुषों को ऐसी बातें और एक्ट बहुत जल्दी रोमांचित करते हैं. आप अपने पार्टनर को एक सेक्सी सरप्राइज़ दे सकती हैं.

हाथ

गर्दन और लिप्स की तरह हाथ भी पुरुषों के कामोत्तेजक अंगों का हिस्सा है. पार्टनर के हाथों को मसाज करें और प्यार से सहलाएं, पुरुषों को यह बहुत रिलैक्सिंग और एक्साइटिंग लगता है. यह पैंपरिंग उन्हें रोमांचित करती है. हाथों की तरह आप पैरों को भी सहलाएं. बैठे-बैठे पैरों से पैरों को छुएं, उन्हें अच्छा लगेगा.

यह भी पढ़ें: महिलाओं के 10 कामोत्तेजक अंग

घुटनों का पिछला हिस्सा

पुरुषों के शरीर के जिन हिस्सों में रोएं कम होते हैं, वो पार्ट्स काफ़ी सेंसिटिव हो जाते हैं. इस बारे में बहुत ही कम लोगों को पता है कि घुटनों के पीछे का हिस्सा इतना सेंसिटिव होता है, पर अब आपको पता है, तो इसे आज़माकर देखें कि कैसे उन पर इसका मैजिक चलता है.

जांघों का भीतरी हिस्सा

महिलाओं की ही तरह पुरुषों के भी जांघों के भीतरी हिस्से काफ़ी सेंसिटिव होते हैं. एक हल्की-सी छुअन ही उनकी भावनाओं को ट्रिगर करने के लिए काफ़ी है. यह अंग आपकी लव लाइफ को रोमांटिक बना सकता है.

निप्पल्स

रिलेशनशिप एक्सपर्ट्स के मुताबिक पुरुषों के निप्पल्स भी काफ़ी कामोत्तेजक होते हैं. ये बहुत जल्दी पुरुषों को रोमांचित कर देते हैं. पर क्योंकि ये बहुत सेंसिटिव होते हैं, इसलिए ध्यान रखें. अपने पार्टनर से इस बारे में बात करें, हो सकता है उन्हें ये पसंद न आए.

– अनीता सिंह

यह भी पढ़ें:  जानें कंडोम से जुड़े 10 मिथकों की सच्चाई

यह भी पढ़ें: सेक्स रिसर्च: सेक्स से जुड़ी ये 20 Amazing बातें, जो हैरान कर देंगी आपको

Aneeta Singh :
© Merisaheli