फादर्स डे 2018: बॉलीवुड के कूल पापा (Fathers Day 2018: Best And Cool Dads Of Bollywood)

बॉलीवुड के कूल पापा अपने बच्चों के इतने क़रीब हैं कि वो अपना खाली समय अपने बच्चों के साथ ही बिताना पसंद करते हैं. बॉलीवुड के कूल पापा रितिक रोशन (Hrithik Roshan), अक्षय कुमार (Akshay Kumar), अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan), अनिल कपूर (Anil Kapoor), शाहिद कपूर (Shahid Kapoor), शाहरुख ख़ान (Shahrukh Khan) अपने बच्चों के साथ अपने ख़ास और निजी पल किस तरह बिताते हैं? आइए हम आपको बताते हैं.

* रितिक रोशन (Hrithik Roshan)
बॉलीवुड के सुपरहीरो कहे जानेवाले रितिक रोशन अपने बेटों के बेहद क़रीब हैं. रितिक हर ख़ास ओकेज़न अपने बच्चों के साथ सेलिब्रेट करते हैं. रितिक को जब भी समय मिलता है, वो अपने बच्चों को लेकर घूमने निकल जाते हैं. हाल ही में रितिक ने अपने बेटे रेहान के 12वें जन्मदिन पर अपनी लिखी एक भावुक कविता सोशल मीडिया पर शेयर की थी, जिसे लोगों ने बहुत पसंद किया.
डर से मत डर, कुछ अलग कर
6 उंगलियोंवाला कभी कलाकार नहीं बन पाएगा
डर तुझे ये समझाएगा
पर तू ये आत्मविश्‍वास दिखाएगा तू डर से आंख मिलाएगा…

 

* अक्षय कुमार (Akshay Kumar)
बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार एक ऐसे स्टार हैं, जो पार्टीज़ में जाने की बजाय घर में अपने बच्चों के साथ समय बिताना पसंद करते हैं. वो अपने बच्चों को फिटनेस से लेकर पानी की बचत करने तक के गुण सिखाते हैं. अक्षय कुमार अपनी बेटी नितारा को लेकर इतने पज़ेसिव हैं कि सोशल मीडिया पर कभी उसका चेहरा नहीं शेयर करते.

यह भी पढ़ें: साल की सबसे बड़ी फिल्म ज़ीरो का टीज़र रिलीज़

* अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan)
बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने ग्लैमर इंडस्ट्री की चकाचौंध को कभी अपने घर के भीतर नहीं आने दिया. उनके घर के सभी सदस्य घर में हिंदी में बात करते हैं. इसके अलावा यदि घर के सभी लोग शहर में हैं, तो वे खाना घर आकर साथ ही खाते हैं. अमिताभ बच्चन ने अपनी संपत्ति में बेटी श्‍वेता नंदा को भी उतना ही हक़ दिया है, जितना अपने बेटे अभिषेक बच्चन को. ऐसा करके उन्होंने बेटा-बेटी में भेद मिटाने का सार्थक प्रयास किया है.

* अनिल कपूर (Anil Kapoor)
अनिल कपूर बॉलीवुड के कूल और स्टाइलिश पापा माने जाते हैं. वो अपने तीनों बच्चों सोनम, रिया, हर्षवर्धन कपूर के साथ बहुत ही फ्रेंडली हैं और उनसे हर बात खुलकर करते हैं. हाल ही में बेटी सोनम कपूर की शादी में उनकी अपनी बेटी के साथ बॉन्डिंग साफ़ नज़र आ रही थी.

यह भी पढ़ें: मां से मॉम तक: ये हैं बॉलीवुड की मॉडर्न मॉम

* शाहिद कपूर (Shahid Kapoor)
शाहिद कपूर अपना फ्री टाइम अपने परिवार और बेटी मीशा के साथ शेयर करते हैं. शाहिद अक्सर सोशल मीडिया पर बेटी मीशा के साथ फोटो और वीडियो शेयर करते रहते हैं, जिनमें कभी वो मीशा के साथ खेलते हुए नज़र आते हैं, तो कभी फैमिली के साथ वेकेशन मनाते नज़र आते हैं. हाल ही में शाहिद ने बीवी मीरा की प्रेग्नेंसी की ख़बर भी मीशा की फोटो के साथ ही सोशल मीडिया पर शेयर की थी.

* शाहरुख ख़ान (Shahrukh Khan)
बॉलीवुड के किंग ख़ान भी अपने तीनों बच्चों, ख़ासकर अबराम को लेकर हमेशा सुर्ख़ियों में बने रहते हैं. शाहरुख ख़ान जहां भी जाते हैं, अपने छोटे नवाबज़ादे अबराम को साथ लेकर जाते हैं, फिर चाहे क्रिकेट का मैदान हो, लॉन्ग ड्राइव या कोई पार्टी.

 

 

Kamla Badoni :
© Merisaheli