कार्तिक आर्यन की फिटनेस पर फिदा ...

कार्तिक आर्यन की फिटनेस पर फिदा हैं लाखों फीमेल फैन्स, जानें खुद को कैसे फिट रखते हैं एक्टर (Female Fans are Obsessed with Kartik Aryan’s Fitness, Know How Actor Keeps Himself Fit)

कार्तिक आर्यन बॉलीवुड के एक ऐसे स्टार हैं, जो नॉन फिल्मी बैकग्राउंड से ताल्लुक रखने के बावजूद इंडस्ट्री के सुपरस्टार्स की लिस्ट में शुमार हो गए हैं. जी हां, अपनी दमदार अदायगी के दम पर कार्तिक ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाई है. उनकी क्यूटनेस, हॉट अंदाज़ और फिटनेस पर तो लाखों फीमेल फैन्स फिदा हैं. बॉलीवुड के मोस्ट हैंडसर्म एक्टर्स में शुमार कार्तिक आर्यन खुद को फिट रखने के लिए काफी मेहनत करते हैं. इसके लिए वो जिम में घंटों पसीना बताने के साथ-साथ स्ट्रिक्ट डायट प्लान को फॉलो करते हैं. आइए जानते हैं कार्तिक आर्यन की फिटनेस का राज…

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

‘भूल-भुलैया 2’ के स्टार कार्तिक आर्यन खुद को फिट रखने के लिए देर रात या ऑड टाइम पर वर्कआउट करने से ज़रा भी नहीं हिचकिचाते हैं. एक्टर का मानना है कि मेंटल हेल्थ के लिए व्यक्ति का फिज़िकली फिट होना बेहद ज़रूरी है. एक्टर की मानें तो कई दिन ऐसे भी होते हैं, जब उन्हें दिन-रात शूटिंग करनी पड़ती है, बावजूद इसके वो अपना वर्कआउट मिस नहीं करते हैं और देर रात पसीना बहाने में जुट जाते हैं. यह भी पढ़ें: HBD Kartik Aryan: ‘हर जन्म में आपका कोकी बनकर जन्म लेना चाहूंगा..’ कार्तिक आर्यन ने देर रात मम्मी-पापा संग मनाया बर्थडे, शेयर किया खास नोट (HBD Kartik Aryan: Kartik Aaryan celebrates birthday with his parents, Shares Pics with special note- In every birth I would like to be born as your Koki)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

एक्टर अपने वर्कआउट से जुड़ी तस्वीरें भी अक्सर सोशल मीडिया पर शेयर करते रहते हैं. उनके इंस्टाग्राम पर एक्टर की मिड-नाइट वर्कआउट सेल्फी भी देखी जा सकती है. एक इंटरव्यू में एक्टर ने खुलासा किया था कि उनका डेली वर्कआउट रूटीन सेट है और उन्होंने इस तरह से प्लान बनाया है कि उनकी बॉडी मोनोटॉनी न हो.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

इंटरव्यू में एक्टर ने यह भी बताया था कि उन्हें अपने 6 पैक्स एब्स बनाने में करीब 6 महीने का समय लग गया था. कार्तिक ने अपने फिटनेस रूटीन के बारे में बात करते हुए कहा था कि वो रोज़ाना दो सौ से तीन सौ पुशअप करते हैं, इसके साथ ही रोजाना 500 बार स्किपिंग भी करना उनके डेली रूटीन में शामिल है. इसके अलावा वो माउंटेन क्लाइम्बिंग, लेग क्रंचेस, लेग रेज और साइकिलिंग भी करते हैं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

खुद को फिट रखने के लिए वर्कआउट के अलावा एक्टर स्ट्रिक्ट डायट प्लान को भी फॉलो करते हैं. कार्तिक की मानें तो वो बैलेंस्ड डायट लेते हैं. उनकी सुबह की शुरुआत गुनगुने नींबू पानी के साथ होती है. वेज डायट लेने के साथ-साथ वो अपने खाने में प्रोटीन को शामिल करना नहीं भूलते हैं. एक्टर हर दो घंटे में कुछ न कुछ खाते रहते हैं. दूध वाली चाय या कॉफी के बदले एक्टर ग्रीन टी पीना पसंद करते हैं. जब वो चीट डे मना रहे होते हैं तो किसी भी आटे की रोटी खाना पसंद करते हैं. यह भी पढ़ें: कार्तिक आर्यन ने इस मामले में अजय देवगन और वरुण धवन को दी मात (Karthik Aryan Beat Ajay Devgan And Varun Dhawan In This Matter)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बहरहाल, एक्टर के वर्कफ्रंट की बात करें तो वो कई सारे प्रोजेक्ट्स में बिज़ी हैं. कियारा आडवाणी के साथ वो फिल्म ‘सत्यप्रेम की कथा’ की शूटिंग कर रहे हैं, जो अगले साल जून महीने में रिलीज़ होगी. इसके अलावा एक्टर ‘फ्रेडी’ में नज़र आएंगे, जो इसी साल 2 दिसंबर को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर स्ट्रीम होगी. इतना ही नहीं एक्टर के पास ‘शहजादा’ और ‘आशिकी 3’ जैसी फिल्में भी कतार में हैं.

×