Entertainment

फिल्म रिव्यूः दे दे प्यार दे (Film Review Of De De Pyar De)

फिल्मः दे दे प्यार दे
कलाकारः अजय देवगन, तब्बू, रकुल प्रीत, जिमी शेरगिल
निर्देशनः आकीव अली
स्टारः *** 

यह फिल्म एक ऐसे अधेड़ उम्र के व्यक्ति की कहानी है, जो अपनी बेटी के उम्र के लड़की को दिल दे बैठता है और जब वह ये बात अपने परिवारवालों को बताता है तो उसके बाद क्या तमाशा होता है, पूरी फिल्म इसी के आस-पास घूमती है.

 

 

कहानीः यह फिल्म लंदन में रहने वाले 50 साल के इंवेस्टमेंट बैंकर आशीष (अजय देवगन) की कहानी है. आशीष इंडिया में रहने वाली पत्नी मंजू (तब्बू) और बच्चों से कई साल पहले अलग हो चुका है. एक दिन उसकी लाइफ में उसकी बेटी की उम्र की खूबसूरत लड़की आएशा (रकुल प्रीत सिंह) की एंट्री होती है.  आयशा भारत से लंदन पढ़ने आई है और अपने खर्चे निकालने के लिए बार में काम करती है, दोनों एक दूसरे को पसंद करने लगते हैं. लेकिन बात आगे बढ़े उससे पहले आशीष उसे अपने घर वालों से मिलवाने भारत ले आता है.  आशीष के बच्चे बड़े हो चुके हैं. बेटी की उम्र आयशा के आसपास है.  यहां आकर उसे पता लगता है कि खुद आशीष की बेटी की शादी की बात चल रही है तो उसे अपनी जिम्मेदारी का एहसास होता है. ऐसे में उसके और आएशा के रिलेशनशिप में ब्रेक आ जाता है. इसके बाद कहानी में कुछ और मजेदार टि्वस्ट आते हैं.

 

एक्टिंगः फिल्म में अजय देवगन अपने पूरे फॉर्म में दिख रहे है. उन्होंने अपनी उम्र वाले व्यक्ति का किरदार बेहद संजीदगी से निभाया है. उन्होंने दर्शकों को अपने ऊपर हंसने का पूरा मौक़ा दिया है.  पूरी फिल्म में उन्हें अंकल और बूढ़ा बुलाया गया है. रकुल प्रीत के साथ उनकी केमेस्ट्री बिल्कुल भी ऑड नहीं लग रही है. रकुल ने अपने रोल को पूरे आत्मविश्वास के साथ निभाया है. हर फिल्म की तरह इस फिल्म में भी तब्बू का परफॉर्मेंस कमाल का है. फिल्म में उनका कॉमिक टाइमिंग की जबर्दस्त है. अजय देवगन के पिता के रोल में आलोकनाथ ने भी अच्छा काम किया है. जिम्मी शेरगिल का परफॉमेंस भी यादगार है.

निर्देशनः तमाम सुपरहिट फिल्मों का संपादन कर चुके अकीव अली की बतौर निर्देशक ये पहली फिल्म है. अकीव अली ने एक अच्छी कॉमेडी फिल्म निभाई है. फिल्म की कहानी प्रेडिक्टल होते हुए भी अपने डायलॉग्स और कॉमिक सीन्स के कारण दर्शकों को बांधे रखती है. फिल्म का संगीत उसकी स्पीड को स्लो नहीं करता है.  खासकर हॉली हॉली सॉन्ग काफी पसंद किया जा रहा है.

ये भी पढ़ेंः कांस फिल्म फेस्टिवल में दीपिका, प्रियंका और कंगना ने बिखेरे अपने जलवे, देखें पिक्स (Cannes 2019: Deepika, Priyanka And Kangana Dazzled On Red Carpet)

Shilpi Sharma

Share
Published by
Shilpi Sharma

Recent Posts

बीमारियों से दिलाएंगी छुटकारा अदरक की ये इफेक्टिव होम रेमेडीज़ (11 Surprising Health Benefits Of Ginger)

यूं तो अदरक हमारे रोज़मर्रा के खानपान में शामिल ही रहता है, फिर वो सुबह…

April 16, 2024

लहान मुलांना धाडस आणि जिद्दीचं बाळकडू देणाऱ्या ॲनिमेटेड ‘बुनी बियर्स’ चित्रपटाचे पोस्टर लॉंच! (The Poster Launch Of The Animated Movie ‘Bunny Bears’, Which Gives Courage And Stubbornness To Children!)

कोवळ्या वयात असणाऱ्या मुलांच्या अंगी चांगल्या संस्कारांची जर पेरणी झाली, तर मुलं मोठी होऊन नक्कीच…

April 16, 2024

‘कौन बनेगा करोडपती’च्या १६ व्या सीझनची घोषणा, अमिताभ बच्चनचा प्रोमो व्हायरल ( Kaun Banega Crorepati 16 Promo Registration Begins Amitabh Bachchan Announces It)

'कौन बनेगा करोडपती'च्या चाहत्यांसाठी एक आनंदाची बातमी आहे. अमिताभ बच्चन लवकरच त्यांच्या शोच्या 16व्या सीझनसह…

April 16, 2024
© Merisaheli