Categories: FILM Entertainment

मूवी रिव्यूः मेड इन चाइना (Film Review Of Made In China)

फिल्मः मेड इन चाइना कलाकारः राजकुमार राव, मौनी रॉय, बोमन ईरानी, परेश रावल, सुमित व्यास निर्देशकः मिखिल मुशले स्टारः 3 कहानीः…

फिल्मः मेड इन चाइना
कलाकारः राजकुमार राव, मौनी रॉय, बोमन ईरानी, परेश रावल, सुमित व्यास
निर्देशकः मिखिल मुशले
स्टारः 3

कहानीः फिल्म में राजकुमार राव रघु मेहता की भूमिका निभा रहे हैं.  फिल्म की कहानी चीनी अफसर के मर्डर से शुरू होती है. इस चीनी अफसर की मौत सेक्स पावर बढ़ाने वाली दवा खाने से होती है. मर्डर के आरोप में पुलिस रघु मेहता को गिरफ्तार कर लेती है और छानबीन के दौरान रघु मेहता अपनी कहानी सुनाता है. फिल्म में रघु मेहता कई बार नई आइडिया के साथ बिजनेस शुरू करता है और इसमें वो हरबार असफल हो जाता है. रघु की इस असफलता से उनकी पत्नी मौनी रॉय यानी कई परेशान होती है. आखिरकार रघु की किस्मत चाइना जाकर खुलती है. एक बिजनेस मीटिंग के सिलसिले में रघु को चाइना जाना पड़ता है, जहां पर उसे गुप्त रोग वाली दवा बनाने का आइडिया मिलता है. इसी आइडिए का इस्तेमाल कर रघु भारत में आकर गैर कानूनी ढंग से सेक्स पावर की दवा बेचने लगता है.

रिव्यूः  फिल्म का फर्स्ट हाफ थोड़ा स्लो है. इसमें अब तक राजकुमार राव बिजनेसमैन बनने के लिए प्रयास कर रहे हैं. अभी तक उन्होंने बिजनेस की शुरुआत भी नहीं की है. फिल्म में कुछ फनी डायलॉग्स को जबरदस्ती डाला गया है, जिन्हें सुनकर आपको हंसी नहीं आएगी. हालांकि फिल्म के सेकंड हाफ में कुछ फनी सीन्स वाकई ऐसे हैं जहां पर आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे. लेकिन फिल्म थोड़ी लंबी है, इसे थोड़ा छोटा किया जा सकता था. कुल मिलाकर मेड इन चाइना एक एवरेज फिल्म है.

एक्टिंगः फिल्म में मौजूद सभी कलाकारों ने बढ़िया एक्टिंग की है. राजकुमार राव और बोमन ईरानी हर फ्रेम में जचे हैं. मौनी रॉय इस फिल्म में भी रॉ और गोल्ड जैसी ही नजर आई हैं.  मौनी ने फिल्म में एक बोल्ड पत्नी का किरदार निभाया है जो कि पति के साथ बैठकर सिगरेट पीती हैं. फिल्म में दोनों की केमिस्ट्री अच्छी लग रही है. राजकुमार राव का काम अच्छा है लेकिन अब उन्हें अपने रोल्स में थोड़ी वैरायटी जोड़ने की जरूरत है. इन कलाकारों के अलावा परेश रावल, अमायरा दस्तूर, गजराज राव और सुमित व्यास भी सपोर्टिंग कास्ट दिखाई दिएय इन सभी का किरदार छोटा लेकिन अहम नजर आया है.

डायरेक्शनः डायरेक्टर मिखिल मुशले मेड इन चाइना में फन एलिमेंट, कॉमेडी के अलावा हमारे समाज में सेक्स को लेकर बनी धारणा को दिखाने की कोशिश की है. फिल्म का कॉन्सेप्ट भले ही अच्छा है, लेकिन कहानी कमजोर दिखाई दी. कही- कही पर फिल्म ढीली पड़ती दिखाई दे रही है.

संगीतः मेड इन चाइना का बैकग्राउंड स्कोर आपको बांधे रखता है. फिल्म में गाने अच्छे हैं जैसे नेहा कक्कड़ की आवाज में ओढ़नी सॉन्ग धमाकेदार है. वहीं फर्स्ट हाफ में ही अरिजीत सिंह की आवाज में गाना वालम एक भी शानदार है.

ये भी पढ़ेंः  बॉयफ्रेंड अर्जुन कपूर व फ्रेंड्स के साथ मलाइका अरोड़ा ने मनाया अपना जन्मदिन, देखें वायरल पिक्स व वीडियोज़ (Malaika Arora Rings In Her 46th Birthday With Arjun Kapoor, Kareena Kapoor)

 

 

Shilpi Sharma

Recent Posts

29 साल के हुए कार्तिक आर्यन, फैमिली के साथ मनाया बर्थडे (Kartik Aaryan Turns 29, Celebrates Birthday With Family)

बॉलीवुड के मोस्ट एलिजिबल बैचलर और चार्मिंग हीरो कार्तिक आर्यन (Kartik Aaryan) आज 29 साल के हो गए. उन्होंने बर्थडे…

घर पर मेकअप कैसे करें- सीखें ईज़ी मेकअप ट्रिक्स (Easy Makeup Tips For Beginners: How To Do Party Makeup At Home)

हर बार पार्लर जाकर मेकअप कराना मुमकिन नहीं है. जब कभी पार्लर जाने का टाइम न हो या आपको अचानक…

Personal Problems: बिकनी लाइन के आस-पास फुंसियों के लिए क्या करूं? (How To Get Rid Of Bikini Boils?)

मैं 40 वर्षीया महिला हूं. मेरे बिकनी लाइन के आसपास कुछ फुंसियां हो गई हैं, जबकि मैं अपने यौनांगों की…

टिफिन सर्विस करके अपना गुजारा करने के लिए मजबूर हैं सलमान खान की ये हीरोइन (Salman Khan’s co-star Pooja Dadwal now runs tiffin service For living)

फिल्म इंडस्ट्री बाहर से जितनी ग्लैमरस दिखती है, सच्चाई में उतनी ही अंधकार से भरी है. यहां उगते सूरज को…

© Merisaheli