‘द कपिल शर्मा शो’ के...

‘द कपिल शर्मा शो’ के खिलाफ शिकायत दर्ज, जानें क्या है पूरा मामला (FIR Filed Against ‘The Kapil Sharma Show’, Know What is The Matter)

कुछ समय पहले ही ‘द कपिल शर्मा शो’ नए अंदाज़ और नए सीज़न के साथ हंसाने-गुदगुदाने के लिए दर्शकों के बीच वापस लौटा है. शो का नया अंदाज़ और शो के कलाकारों की धमाकेदार कॉमेडी दर्शकों का भरपूर मनोरंजन कर रही है. इस बीच ‘द कपिल शर्मा शो’ विवादों में घिरता दिख रहा है और शो के कलाकार और मेकर्स मुश्किल में पड़ते दिख रहे हैं. दरअसल, एक एक्ट को लेकर मध्य प्रदेश के शिवपुरी ज़िला अदालत में शो के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है. जी हां, रिपोर्ट्स के मुताबिक, ‘द कपिल शर्मा शो’ के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है, चलिए जानतें है आखिर क्या है यह पूरा मामला…

Kapil Sharma Show

बता दें कि मध्यप्रदेश के शिवपुरी ज़िला अदालत में सोनी टीवी पर टेलीकास्ट होने वाले कॉमेडी शो ‘द कपिल शर्मा’ शो के एक एपिसोड को देखने के बाद एफआईआर दर्ज कराई गई है. शिकायत में आरोप लगाया गया है कि शो के कुछ कलाकारों को कोर्टरूम सीन करते हुए स्टेज पर खुले में शराब पीते हुए अभिनय करते हुए दिखाया गया है, जबकि उस बोतल पर साफ तौर पर लिखा है कि शराब पीना सेहत के लिए हानिकारक है. शिकायत में कहा गया है कि कलाकारों ने शो के दौरान अदालत का अपमान किया है. यह भी पढ़ें: कपिल शर्मा से भारती तक- जानें आपके फेवरेट कॉमेडियन ने कहां तक की है पढ़ाई(From Kapil Sharma To Bharti, Know Educational Qualification Of Your Favorite Comedians)

Kapil Sharma Show

इस मामले में शिवपुरी के एक वकील ने सीजेएम कोर्ट में शिकायत दर्ज कराई है, जिस पर आगामी 1 अक्टूबर को सुनवाई होनी है. वकील का कहना है कि ‘द कपिल शर्मा शो’ बहुत ही बेहूदा और फूहड़ है. शो में मंच पर कोर्टरूम एक्ट दिखाया गया और सार्वजनिक रूप से मंच पर कलाकारों ने शराब पीकर एक्ट किया. यह अदालत का अपमान है. वकील ने दोषियों के खिलाफ धारा 356/3 के तहत शिकायत दर्ज करने की मांग की है.

Kapil Sharma Show

इतना ही नहीं वकील ने अपनी शिकायत में यह भी कहा है कि शो में लड़कियों पर भद्दे कमेंट किए जाते हैं, इसलिए इस तरह के फूहड़ता के प्रदर्शन पर रोक लगना बेहद ज़रूरी है. वकील की शिकायत में 19 जनवरी के उस एपिसोड का ज़िक्र किया गया है, जिसका 24 अप्रैल 2021 को रिपीट टेलीकास्ट हुआ था. इस एपिसोड में शो में अदालत के सेटअप को लगाकर शो के एक किरदार ने शराब पीकर एक्ट किया था, जो अदालत का अपमान है. यह भी पढ़ें: ‘द कपिल शर्मा शो’ के गोविंदा स्पेशल एपिसोड से नदारद रहेंगे कृष्णा अभिषेक, क्या अपने मामा के साथ मंच नहीं करना चाहते हैं शेयर (The Kapil Sharma Show: Krushna Abhishek Will be Absent From Govinda Special Episode)

Kapil Sharma Show

गौरतलब है कि ‘द कपिल शर्मा शो’ को स्टैंडअप कॉमेडियन कपिल शर्मा होस्ट करते हैं. उनके अलावा इस शो में अर्चना पूरन सिंह, भारती सिंह, कृष्णा अभिषेक, सुदेश लहरी, सुमोना चक्रवर्ती, चंदन प्रभाकर और किकू शारदा जैसे कलाकार नज़र आ रहे हैं. इसी साल के शुरुआत में इस शो को कुछ समय के लिए ऑफ एयर कर दिया गया था और कुछ महीनों के अंतराल के बाद कुछ समय पहले ही यह शो नए अंदाज़ में दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए पर्दे पर लौटा है.

×