Categories: FILMEntertainment

आमिर खान से लेकर सलमान खान तक, नवाजुद्दीन सिद्दीकी से पहले बॉलीवुड के ये एक्टर्स भी फिल्मों में बन चुके हैं महिला (From Aamir Khan to Salman Khan, Before Nawazuddin Siddiqui, These Bollywood Actors Have Also Become Women in Films)

बॉलीवुड के कई मशहूर कलाकार फिल्मों में अपने किरदार को जीवंत करने के लिए जी-तोड़ मेहनत करते हैं, ताकि वो सिनेमा घरों में दर्शकों की…

बॉलीवुड के कई मशहूर कलाकार फिल्मों में अपने किरदार को जीवंत करने के लिए जी-तोड़ मेहनत करते हैं, ताकि वो सिनेमा घरों में दर्शकों की खूब वाहवाही लूट सकें. बेशक फिल्मों में टॉप की एक्ट्रेसेस भी होती हैं, बावजूद इसके कई बार स्क्रिप्ट की डिमांड के हिसाब के एक्टर्स को महिला का किरदार भी निभाना पड़ता है. हाल ही में नवाजुद्दीन सिद्दीकी की एक तस्वीर वायरल होने के बाद यह चर्चा जोरों है कि उनसे पहले कौन-कौन से एक्टर्स फिल्मों में महिला का किरदार निभा चुके हैं. आइए एक नज़र डालते हैं आमिर खान से लेकर सलमान खान तक, नवाजुद्दीन सिद्दीकी से पहले बॉलीवुड की फिल्मों में महिला का किरदार निभाने वाले एक्टर्स पर…

नवाजुद्दीन सिद्दीकी

फोटो सौजन्य: सोशल मीडिया

हाल ही में नवाजुद्दीन सिद्दीकी की फिल्म ‘हड्डी’ का एक मोशन पोस्टर जारी हुआ, जिसमें एक्टर महिला के किरदार में नज़र आ रहे हैं. हालांकि इस तरह का किरदार उन्होंने पहले कभी नहीं निभाया है, लेकिन उनके इस नए लुक ने हर किसी का ध्यान अपनी तरफ खींच लिया है. यह भी पढ़ें: किसी ने फिटनेस ट्रेनर को दिया दिल तो किसी को हुआ फोटोग्राफर से प्यार, जानें इन स्टार किड्स के बॉयफ्रेंड्स के बारे में (Somebody Gave Heart to Fitness Trainer, Some Fell in Love With Photographer, Know About Boyfriends of These Star kids)

अमिताभ बच्चन

फोटो सौजन्य: सोशल मीडिया

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन भी फिल्म में महिला के किरदार में नज़र आ चुके हैं. अमिताभ को फिल्म ‘लावारिस’ के गाने मेरे अंगने में तुम्हारा क्या काम है के लिए महिला के गेटअप में नज़र आए थे. फिल्म में उनके गेटअप को काफी पसंद किया गया था.

आमिर खान

फोटो सौजन्य: सोशल मीडिया

फिल्म ‘बाज़ी’ के एक गाने में आमिर खान ने महिला का गेटअप लिया था. हालांकि बॉक्स ऑफिस पर यह फिल्म कोई खास कमाल तो नहीं दिखा सकी, लेकिन फिल्म में आमिर के इस लुक को दर्शकों ने काफी पसंद किया था.

सलमान खान

फोटो सौजन्य: सोशल मीडिया

बॉलीवुड के बजरंगी भाईजान सलमान खान भी फिल्म ‘जानेमन’ में महिला के किरदार में दिखाई दे चुके हैं. यह फिल्म न तो दर्शकों के दिलों की जीत पाई और न ही सल्लू मियां का महिला वाला गेटअप लोगों को कुछ खास पसंद आया.

सैफ अली खान

फोटो सौजन्य: सोशल मीडिया

बॉलीवुड के नवाब सैफ अली खान फिल्म ‘हमशकल्स’ में लड़की के गेटअप में दिखाई दिए थे. इस फिल्म में सैफ के इस महिला किरदार को दर्शकों ने नापसंद किया था. इतना ही नहीं यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर सुपरफ्लॉप साबित हुई थी.

रितेश देशमुख

फोटो सौजन्य: सोशल मीडिया

एक्टर रितेश देशमुख भी फिल्म में अपने किरदार को निभाने के लिए महिला बन चुके हैं. रितेश ने फिल्म ‘अपना सपना मनी मनी’ में सोनिया नाम की लड़की का किरदार निभाया था. उनका यह फीमेल लुक दर्शकों को खूब पसंद आया था.

श्रेयस तलपडे

फोटो सौजन्य: सोशल मीडिया

रितेश के अलावा एक्टर श्रेयस तलपड़े भी फिल्म में एक महिला के किरदार में नज़र आ चुके हैं. श्रेयस ने फिल्म ‘पेइंग गेस्ट’ में महिला का रोल निभाया था, लेकिन वो अपने किरदार से दर्शकों का दिल नहीं जीत सके और यह फिल्म भी प्लॉप रही. यह भी पढ़ें: शादी के बाद अपने पैरेंट्स से दूर हुए बॉलीवुड के ये कपल्स, पार्टनर के साथ रहते हैं अलग आशियाने में (These Bollywood couples, who are Away from Their Parents after Marriage, Live in Separate House with Their Partner

गोविंदा

फोटो सौजन्य: सोशल मीडिया

बॉलीवुड के ‘हीरो नंबर वन’ गोविदा को वैसे तो कई सुपहरिट फिल्मों में एक से बढ़कर एक किरदार में देखा जा चुका है, लेकिन फिल्म ‘आंटी नंबर वन’ में गोविंदा ने महिला का किरदार निभाकर हर किसी का दिल जीत लिया था. यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी.

Recent Posts

कहानी- बदलते समीकरण (Short Story- Badlate Samikaran)

"केवल मांजी ही नहीं बदल रही थीं. उनके प्रति मेरा सम्मान भी कब दिखावटी से…

सिद्धार्थ-कियारा से लेकर रणबीर-आलिया तक, अपनी शादी में बॉलीवुड के इन कपल्स ने किया एक-दूसरे को किस (From Sidharth-Kiara to Ranbir-Alia, These Bollywood Couples Kissed Each Other at Their Wedding)

राजस्थान के जैसलमेर स्थित सूर्यगढ़ पैलेस में ड्रीमी वेडिंग कर आखिरकार सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा…

© Merisaheli