ऐश्वर्या राय बच्चन से लेकर दीपिका पादुकोण तक- जानें बॉलीवुड ब्यूटीज़ के टॉप 10 ब्यूटी सीक्रेट्स (From Aishwarya Rai Bachchan to Deepika Padukone – top 10 beauty secrets of actresses)

बॉलीवुड ब्यूटीज़ के ब्यूटी देखकर आपको भी लगता होगा कि ये अपनी स्किन के लिए पता नहीं क्या क्या करती होंगी, महंगे महंगे स्किन ट्रीटमेंट्स…

बॉलीवुड ब्यूटीज़ के ब्यूटी देखकर आपको भी लगता होगा कि ये अपनी स्किन के लिए पता नहीं क्या क्या करती होंगी, महंगे महंगे स्किन ट्रीटमेंट्स कराती होंगी, न जाने कितने ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करती होंगी. लेकिन ये सच नहीं है. ऐश्वर्या से लेकर दीपिका पादुकोण तक स्किन को फ्लॉलेस बनाये रखने के ईजी किचन रेमेडीज यूज़ करती हैं. आप भी जानें इनके होम ब्यूटी सीक्रेट्स और बन जाएं इनकी ही तरह खूबसूरत.

दीपिका पादुकोण


दीपिका पादुकोण सोने से पहले स्किन क्लीन करना नहीं भूलतीं. उनका कहना है कि ब्यूटीफुल स्किन के लिए क्लींजिंग बेहद ज़रूरी है. इसके अलावा उन्हें स्पा कराना भी बहुत पसंद है. वो जब भी बेंगलुरु अपने घर जाती हैं, खुद को रिलैक्स करने के लिए स्पा ट्रीटमेंट ज़रूर लेती हैं. इस सबका असर इनकी फ्लॉलेस स्किन पर देखा जा सकता है.

प्रियंका चोपड़ा


प्रियंका बालों की खूबसूरती के लिए नारियल तेल से हेयर मसाज को बेहद ज़रूरी मानती हैं. उनको स्किन की खूबसूरती का सीक्रेट है दही-हल्दी से बना फेसपैक.

अनुष्का शर्मा


प्रियंका जहां कोकोनट ऑइल को हेयर एसेंशियल मानती हैं, वहीं अनुष्का के लिए कोकोनट ऑइल स्किन टॉनिक है. इसके अलावा वो नियमित तौर पर बनाना यानी केला मैश करके अपनी स्किन पर ज़रूर लगाती हैं. उनका मानना है कि इससे उनकी स्किन में एक्स्ट्रा ग्लो आता है.

ऐश्वर्या राय बच्चन


ऐश्वर्या का ब्यूटी मन्त्रा है खूब सारा पानी पीना. खुद रिलैक्स करने से पहले ये अपनी स्किन के रिलैक्सेशन का ध्यान रखती हैं. खूब पानी पीती हैं और खुद को मेंटली रिलैक्स रखती हैं. इसके अलावा उनका ब्यूटी सीक्रेट है वो चेहरे पर रेगुलर ककड़ी का जूस अप्लाई करती हैं.

कटरीना कैफ


एक ब्यूटी रूल, जो कटरीना फॉलो करना नहीं भूलतीं, वो है खुद को हाइड्रेटेड रखना. खूब सारा पानी पीने के अलावा कटरीना स्किन को मॉइश्चराइज करना नहीं भूलतीं. उनका कहना है मेकअप से पहले भी सभी को मॉइस्चराइजर ज़रूर अप्लाई करना चाहिए. इसके अलावा सन प्रोटेक्शन के लिए वो रेगुलरली सनस्क्रीन भी अप्लाई करती हैं.

आलिया भट्ट


ब्यूटी स्लीप ही आलिया का ब्यूटी सीक्रेट है. वो रोजाना 7 से 8 घण्टे ज़रूर सोती हैं और कहती हैं कि अच्छी स्किन के लिए अच्छी नींद ज़रूरी है. इसके अलावा वो अपना मल्टी विटामिन्स लेना नहीं भूलतीं.
 

करीना कपूर


करीना का ब्यूटी फार्मूला भी है खुद को हाइड्रेटेड रखना. वो जूस वगैरह की बजाय नेचुरल पानी पीना पसन्द करती हैं और कोशिश करती हैं कि कम से चार लीटर पानी दिनभर में पी लें.

मलाइका अरोड़ा


47 की उम्र में भी यंग एक्ट्रेस की ब्यूटी को चैलेंज देने वाली मलाइका दिन की शुरुआत गुनगुने नींबू पानी से करती हैं. वो कहती हैं इससे उनकी बॉडी डिटॉक्सीफाई होती है, जिसका ग्लो चेहरे पर नज़र आता है. इसके अलावा वो फ्रेश एलोवेरा जेल अप्लाई करती हैं. उनके स्किन केअर रूटीन में ज़्यादातर चीज़ें किचन की ही होती हैं.
 
काजोल


काजोल की खूबसूरती भी उम्र के साथ निखरती ही जा रही है. इसका सबसे बड़ा सीक्रेट वो मानती हैं कि वो कभी मेकअप के साथ नहीं सोतीं. सोने से पहले अच्छी तरह मेकअप रिमूव करना नहीं भूलतीं. इसके अलावा वो स्किन केअर रूटीन क्लींजिंग, टोनिंग और मॉइस्चराइज़िंग फ़ॉलो करना नहीं भूलतीं.


माधुरी दीक्षित


माधुरी का ब्यूटी सीक्रेट है लाइफ में डिसिप्लिन मेंटेन करना. एक्ट्रेस का मानना है कि रेगुलर एक्सरसाइज-योगा और हेल्दी डाइट आपकी बॉडी को ही नहीं आपके मन को भी खूबसूरत बनाता है.

Recent Posts

श्वेता तिवारी ने बेटी संग शेयर की बिकनी फोटोज, पूल में दोनों के हॉट अंदाज ने बनाया फैन्स को दीवाना (Shweta Tiwari Shares Hot Bikini Photos With Daughter, Raises The Temperature Of Fans)

टीवी की मोस्ट पॉपुलर एक्‍ट्रेस श्‍वेता त‍िवारी और पलक अक्‍सर सोशल मीडिया पर फोटोज़ शेयर…

नवरात्रि स्पेशल- समस्त इच्छाओं को पूर्ण करनेवाली स्कन्दमाता (Navratri Special- Worship Devi Skandmata)

ख्यात्यै तथैव कृष्णायै धूम्रायै सततं नमः या देवी सर्वभूतेषु माँ स्कन्दमाता रूपेण संस्थिता नमस्तस्यै नमस्तस्यै…

फिट रहने के लिए जिम से ज़्यादा योगा पर भरोसा करती हैं ये एक्ट्रेसेस! (Bollywood Actresses Who Chose Yoga Over Gym)

शिल्पा शेट्टी: शिल्पा के सेक्सी फिगर पर ना जाने कितने मरते हैं और हर लड़की…

कंगना रनौत ने शेयर कीं भाई अक्षत के प्री-वेडिंग सेलेब्रेशन्स की तस्वीरें (Kangana Ranaut Shares Pictures Of Brother Akshat’s Pre-Wedding Celebrations)

अपने बेबाक बयान और बिंदास अंदाज़ के लिए चर्चित बॉलीवुड क्वीन कंगना रनौत पिछले कुछ…

नवरात्रि स्पेशल- आदिदेवी कूष्मांडा (Navratri Special- Devi Kushmanda)

या देवी सर्वभूतेषु माँ कूष्माण्डा रूपेण संस्थिता। नमस्तस्यै नमस्तस्यै नमस्तस्यै नमो नम:।। देवी कूष्मांडा अष्टभुजा…

© Merisaheli