अनुष्का शर्मा से लेकर करीना...

अनुष्का शर्मा से लेकर करीना कपूर खान तक, ये हैं बॉलीवुड की सक्सेसफुल सुपर मॉम्स (From Anushka Sharma to Kareena Kapoor Khan, These Are Successful Super Moms of Bollywood)

बेशक बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्रियां अपनी दमदार एक्टिंग स्किल्स और अपनी अदाओं से लाखों-करोड़ों दिलों पर राज करती हैं. बॉलीवुड की ये एक्ट्रेसेस अपनी प्रोफेशनल लाइफ के लिए जितनी कड़ी मेहनत करती हैं, उतनी ही शिद्दत से अपनी सभी ज़िम्मेदारियों को निभाती हैं. कई अभिनेत्रियां मां बनने के बाद अपने घर-परिवार और बच्चों की ज़िम्मेदारी को निभाने के साथ-साथ अपने करियर के लिए मेहनत कर रही हैं. चलिए जानते हैं अनुष्का शर्मा से लेकर करीना कपूर खान तक, बॉलीवुड की सक्सेसफुल सुपर मॉम्स के बारे में, जो आम महिलाओं के लिए मदर गोल सेट करती हैं.

अनुष्का शर्मा

Anushka Sharma
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

साल 2021 की शुरुआत में अनुष्का शर्मा ने बेटी को जन्म दिया है. मां बनने के बाद अनुष्का फिलहाल इंडस्ट्री से थोड़ी दूर हैं, लेकिन कहा जा रहा है कि वो ग्रैंड तरीके से बॉलीवुड में वापसी करेंगी. फिलहाल अनुष्का अपनी बेटी वामिका की परवरिश पर पूरा ध्यान दे रही हैं और अपनी फिटनेस पर काम कर रही हैं. यह भी पढ़ें: जब अपने एक्स की शादी में शरीक हुए ये 5 बॉलीवुड स्टार्स (5 Bollywood Celebrities Who Happily Attended Their Ex’s Wedding)

करीना कपूर खान

AKareena Kapoor Khan
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

पटौदी खानदान की बहू और सैफ अली खान की बेगम साहिबा करीना कपूर खान दो बच्चों की मां हैं. वो भी अपने बच्चों की अच्छी तरह से देखभाल करने के साथ-साथ अपनी प्रोफेशनल लाइफ पर भी ध्यान दे रही हैं. अपने दूसरे बच्चे को जन्म देने से पहले करीना अपने बेबी बंप के साथ फिल्मों में काम कर रही थीं और दूसरे बेटे के जन्म के बाद भी करीना फिल्मों में व्यस्त हैं.

ऐश्वर्या राय बच्चन

Aishwarya Rai Bachchan
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

पूर्व विश्व सुंदरी और एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन एक बेटी की प्राउड मदर हैं. उन्होंने बेटी आराध्या के जन्म के बाद कुछ समय के लिए इंडस्ट्री से ब्रेक ले लिया था, लेकिन जब उन्होंने वापसी की तो हर कोई उन्हें देखने के लिए बेकरार हो गया. मां बनने के बाद ऐश्वर्या ने बेटी की परवरिश और घर-परिवार की ज़िम्मेदारियों को संभालते हुए ‘सरबजीत’ और ‘ऐ दिल है मुश्किल’ जैसी फिल्मों में काम करके दर्शकों के दिलों को जीत लिया.

शिल्पा शेट्टी

Shilpa Shetty
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

शिल्पा शेट्टी दो बच्चों की मां हैं, लेकिन उनकी फिटनेस का हर कोई कायल है. शिल्पा शेट्टी अपने बच्चों की बहुत अच्छी तरह से परवरिश कर रही हैं, इसके साथ ही वो अपनी प्रोफेशनल लाइफ पर भी ध्यान दे रही हैं. डांसिंग रियलिटी शो को जज करने के अलावा शिल्पा फिल्म ‘हंगामा 2’ नज़र आने वाली हैं.

मलाइका अरोड़ा

Malaika Arora
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

अरबाज खान की एक्स-वाइफ मलाइका अरोड़ा अपने फैन्स को फिटनेस और ब्यूटी गोल देती हैं. इसके साथ ही वो एक अच्छी मां भी हैं. बेटे को जन्म देने के बाद मलाइका ने एक मां की ज़िम्मेदारी को निभाते हुए अपने काम पर भी अच्छी तरह से फोकस किया. उनकी फिटनेस को देखकर इस बात का अंदाजा लगाना बेहद मुश्किल है कि वो एक बेटे की मां भी हैं. यह भी पढ़ें: कैटरीना कैफ से लेकर नवाजुद्दीन सिद्दीकी तक, बी-ग्रेड फिल्मों में काम कर चुके हैं बॉलीवुड के ये सितारे (From Katrina Kaif to Nawazuddin Siddiqui, These Bollywood Stars Have Worked in B-grade Films)

सनी लियोनी

Sunny Leone
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

सनी लियोनी का नाम बॉलीवुड की हॉटेस्ट मॉम्स में शुमार है और उनके चाहने वालों की एक लंबी फेहरिस्त है. सनी लियोनी तीन बच्चों की मां हैं और उन्हें अक्सर अपने बच्चों के साथ कई मौकों पर स्पॉट किया जाता है. उन्होंने एक बेटी गोद ली है, जबकि सरोगेसी के ज़रिए दो बेटों की मां बनी हैं. बच्चों की परवरिश के साथ-साथ सनी अपने करियर पर भी खासा ध्यान देती हैं.