हिना खान से लेकर मुनमुन दत्ता तक...

हिना खान से लेकर मुनमुन दत्ता तक, जानें कितनी पढ़ी-लिखी हैं टीवी के ये मशहूर अभिनेत्रियां (From Hina Khan to Munmun Dutta, Know Educational Qualification of These Famous TV Actresses)

दर्शकों में जितना क्रेज़ बॉलीवुड के सितारों के लिए देखा जाता है, उतनी ही ज्यादा दीवानगी टीवी के कलाकारों के लिए भी देखने को मिलती है. ऐसे में यह कहना बिल्कुल भी गलत नहीं होगा कि पॉपुलैरिटी के मामले में टीवी के कई सितारे बॉलीवुड के टॉप स्टार्स को भी कड़ी टक्कर देते हैं. बॉलीवुड सेलेब्स की तरह ही टीवी की फेमस हस्तियों की पर्सनल लाइफ के बारे में जानने को फैन्स बेताब रहते हैं और उनसे जुड़ी जानकारी इकट्ठा करने की कोशिश करते हैं, फिर चाहे वो जानकारी उनके रिलशेनशिप को लेकर हो या फिर एजुकेशन को लेकर. बात करें टीवी की खूबसूरत अभिनेत्रियों के एजुकेशन की तो अधिकांश फैन्स अपनी पसंदीदा एक्ट्रेसेस की पढ़ाई-लिखाई के बारे में जानने को उत्सुक रहते हैं. ऐसे में चलिए जानते हैं टीवी की टॉप एक्ट्रेस हिना खान से लेकर मुनमुन दत्ता तक, कितनी पढ़ी-लिखी हैं टीवी की ये मशहूर अभिनेत्रियां.

हिना खान

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

टीवी सीरियल ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ से घर-घर में पॉपुलैरिटी हासिल करने वाली हिना खान का नाम टीवी की टॉप एक्ट्रेसेस में शुमार है. टीवी पर अक्षरा के किरदार में नजर आ चुकीं हिना रियल लाइफ में काफी ग्लैमरस और स्टाइलिश हैं. बात करें उनके एजुकेशनल क्वालिफिकेशन की तो एक्ट्रेस ने गुड़गांव के एक मैनेजमेंट स्कूल से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर्स किया है. यह भी पढ़ें: टीवी की ये हसिनाएं कर चुकी हैं बी-ग्रेड फिल्मों में काम, अर्चना पूरन सिंह भी लिस्ट में शामिल (These TV Actress Have Worked In B-Grade Films, Archana Puran Singh Also Included In The List)

मुनमुन दत्ता

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

पिछले कई सालों से ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ दर्शकों का लगातार मनोरंजन कर रहा है और इस सीरियल में मुनमुन दत्ता बबीता जी के किरदार में नज़र आती हैं. वो अपने इस किरदार के लिए घर-घर में जानी जाती हैं. बात करें उनकी पढ़ाई-लिखाई की तो उन्होंने इंग्लिश लिटरेचर में मास्टर्स किया है.

दिव्यांका त्रिपाठी

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

दिव्यांका त्रिपाठी ने भोपाल से अपना ग्रैजुएशन किया है. इसके अलावा उन्होंने उत्तरकाशी में नेहरू इंस्टीट्यूट ऑफ माउंटेनियरिंग से पर्वतारोही का कोर्स किया है. दिव्यांका ने भोपाल राइफल अकादमी में दाखिला लिया था, जहां उन्होंने राइफल शूटिंग में गोल्ड मेडल जीता था. सेना अधिकारी बनने की ख्वाहिश रखने वाली दिव्यांका की किस्मत में एक एक्ट्रेस बनना लिखा था, लिहाजा किस्मत उन्हें मुंबई खींच लाई और आज उनका नाम टेलीविज़न की बड़ी एक्ट्रेस में शुमार है.

शुभांगी अत्रे

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

टीवी की जानी-मानी एक्ट्रेसेस में शुमार शुभांगी अत्रे को घर-घर में लोग अंगूरी भाभी के नाम से जानते हैं. दरअसल, ‘भाभी जी घर पर हैं’ में अंगूरी भाभी के किरदार के लिए शुभांगी काफी फेमस हैं, लेकिन उनकी एजुकेशन की बात करें तो एक्ट्रेस ने एमबीए किया है. उन्होंने मध्य प्रदेश के देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी से मार्केटिंग व ह्यूमन रिसोर्स में डिग्री हासिल की है. यह भी पढ़ें: पति से पहले इस एक्टर के प्यार में पागल थीं दिव्यांका, करती थीं ऐसे-ऐसे काम कि सोच भी नहीं सकते हैं आप (Divyanka Was Madly In Love With This Actor Before Her Husband, Used To Do Such Things That You Cannot Even Imagine)

निया शर्मा

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

टीवी की फेमस नागिन निया शर्मा अपने फैशन सेंस के लिए जानी जाती हैं. फैन्स उनके स्टाइल और ग्लैमरस अंदाज़ के दीवाने हैं. दिल्ली से ताल्लुक रखने वाली निया शर्मा ने मास कम्युनिकेशन में ग्रेजुएशन की डिग्री ली है और दिल्ली से अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद निया ने एक्टिंग में अपनी किस्मत आज़माने के लिए मुंबई का रूख किया. आज निया का नाम टीवी की फेमस एक्ट्रेस में शुमार हैं.

×