Categories: FILMEntertainment

रणवीर सिंह से लेकर तापसी पन्नू तक, इन सितारों ने बॉलीवुड में करियर बनाने के लिए छोड़ी नौकरी (From Ranveer Singh to Taapsee Pannu, These Celebrities Left Their Jobs to Make Career in Bollywood)

बॉलीवुड इंडस्ट्री में करियर बनाने के लिए जहां कई स्टार किड्स की उनके पैरेंट्स ने मदद की तो वहीं कई सितारे ऐसे भी हैं जो…

बॉलीवुड इंडस्ट्री में करियर बनाने के लिए जहां कई स्टार किड्स की उनके पैरेंट्स ने मदद की तो वहीं कई सितारे ऐसे भी हैं जो सेल्फ मेड हैं. इन सितारों ने न सिर्फ अपनी मेहनत और काबिलियत के दम पर बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा, बल्कि फ़िल्मों में अपने दमदार अभिनय से दर्शकों का दिल भी जीता और शोहरत की बुलंदियों को छुआ. इनमें ऐसे सितारे भी शामिल हैं, जो बॉलीवुड में आने से पहले नौकरी करते थे, लेकिन अपने एक्टिंग के सपने को साकार करने के लिए उन्होंने नौकरी छोड़ दी. रणवीर सिंह से लेकर तापसी पन्नू तक, ये हैं बॉलीवुड के वो सितारे जिन्होंने फ़िल्मों में करियर बनाने के लिए अपनी नौकरी छोड़ दी.

रणवीर सिंह
रणवीर सिंह का नाम बॉलीवुड के कामयाब एक्टर्स में शुमार है, लेकिन यहां तक पहुंचने में उन्हें काफी मेहनत करनी पड़ी है. सोनम कपूर के कज़िन रणवीर सिंह ने यूएस से क्रिएटिव राइटिंग में अध्ययन किया. अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद वह भारत लौटे और एक ऐड एजेंसी में नौकरी कर ली. कुछ लोकप्रिय विज्ञापन एजेंसियों के लिए बतौर कॉपीराइटर काम करने के बाद उन्होंने एक्टिंग में अपनी किस्मत आज़माने का फैसला किया. उन्होंने फ़िल्म ‘बैंड बाजा बारात’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था, लेकिन लक्ष्य को पाने के लिए उन्होंने अपनी नौकरी छोड़ दी.

तापसी पन्नू
इसमें कोई दो राय नहीं है कि तापसी पन्नू बॉलीवुड की एक टैलेंटेड एक्ट्रेस हैं, लेकिन उन्हें अपने इस सपने को पूरा करने के लिए नौकरी छोड़नी पड़ी. तापसी पन्नू ने नई दिल्ली से कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग में बैचलर की डिग्री हासिल की, फिर बतौर सॉफ्टवेयर इंजीनियर नौकरी भी की. हालांकि अपने एक्टिंग के सपने को साकार करने के लिए उन्होंने नौकरी छोड़ दी. उन्होंने एक रियालिटी शो के लिए ऑडिशन दिया और यहीं से ग्लैमर इंडस्ट्री के दरवाज़े उनके लिए खुल गए. तापसी ने ‘चश्मे बद्दूर’ से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी, जिसके बाद वो कई फ़िल्मों में नज़र आ चुकी हैं. यह भी पढ़ें: न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए फेवरेट डेस्टिनेशन पर रवाना हुए बॉलीवुड के ये लव बर्ड्स, जानिए कौन कहां गया? (These Bollywood Love Birds Are Spending Quality Time Together At Their Favourite Destination For New Year Celebration)

विकी कौशल
विकी कौशल ने साल 2009 में इलेक्ट्रॉनिक एंड टेलीकम्यूनिकेशन इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन किया था. इसके बाद उन्हें कैंपस प्लेसमेंट के दौरान कई प्रतिष्ठित कंपनियों में नौकरी के ऑफर मिले, लेकिन उन्होंने एक्टिंग के लिए नौकरी के प्रस्ताव को ठुकरा दिया. विकी कौशल ने नीरज घायवन की फ़िल्म ‘मसान’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया और पहली ही फ़िल्म में उन्हें दर्शकों का भरपूर प्यार भी मिला. विकी कौशल कई बेहतरीन फ़िल्मों में नज़र आ चुके हैं और कामयाबी की सीढ़ियां लगातार चढ़ रहे हैं.

जॉन अब्राहम
बेशक जॉन अब्राहम बॉलीवुड के एक बेहतरीन एक्टर हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि फ़िल्मी करियर की शुरुआत करने से पहले जॉन भी नौकरी करते थे. दरअसल, मुंबई के एक प्रतिष्ठित कॉलेज से इकोनॉमिक्स में बैचलर की डिग्री हासिल करने के बाद उन्होंने मुंबई एजुकेशनल ट्रस्ट से मास्टर्स इन मैजमेंट साइंसेज किया, फिर एक ऐड एजेंसी में मीडिया प्लानर के तौर पर काम करने के अलावा उन्होंने मॉडलिंग में भी अपने लक को आज़माया. आखिरकार उन्हें साल 2003 में फ़िल्म ‘जिस्म’ से अपने फ़िल्मी करियर को शुरु करने का मौका मिला, जिसके बाद उनके पास फ़िल्मों की झड़ी सी लग गई.

आयुष्मान खुराना
फ़िल्मों में आने से पहले आयुष्मान खुराना रेडियो जॉकी, वीजे और टेलीविजन प्रेज़ेंटर के रूप में काम कर चुके हैं, लेकिन उनका सपना एक एक्टर बनने का था. दरअसल, आयुष्मान खुराना का झुकाव हमेशा से ही कला की ओर रहा है, इसलिए उन्होंने बॉलीवुड में करियर बनाने के लिए कड़ी मेहनत की. उन्होंने फ़िल्म ‘विक्की डोनर’ से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की. अपनी प्रतिभा के दम पर आयुष्मान ने बॉलीवुड में अपनी खास जगह बनाई है. यह भी पढ़ें:7 बॉलीवुड स्टार्स, जिन्हें है महंगी साइकल का शौक: साइकल की कीमत जानकर आप रह जाएंगे हैरान (7 Bollywood Stars who own the most expensive cycles)

गौरतलब है कि बॉलीवुड में करियर बनाने का ख्वाब देखने वाले इन सितारों ने नौकरी तक को दांव पर लगा दिया, लेकिन अपनी कड़ी मेहनत से यह साबित कर दिया कि अगर हौसले बुलंद हो तो सपनों को भी साकार किया जा सकता है. इन सितारों ने न सिर्फ अपने सपने को साकार किया, बल्कि आज इनका नाम ग्लैमर इंडस्ट्री के कामयाब सितारों में लिया जाता है.

Recent Posts

बॉयफ्रेंड को किस करने से पहले ही जब पकड़ी गईं प्रियंका चोपड़ा, आंटी को देख हालत हुई थी खराब (When Priyanka Chopra was Caught by Aunty Before Kissing Her Boyfriend)

बॉलीवुड से हॉलीवुड तक अपने टैलेंट का परचम लहराने वाली देसीगर्ल प्रियंका चोपड़ा को हाल…

आख़िर लोग ज्योतिष को क्यों खारिज करते हैं और दावा करते हैं कि यह सब अंधविश्वास है? (Is Astrology A Science Or Superstition?)

ज्योतिष सदियों से मौजूद है और हिंदू संस्कृति का एक अभिन्न अंग है. वेदों में…

रणबीर कपूर ने अपनी पहली कमाई से किया था कुछ ऐसा, जिसे देख मां नीतू कपूर की आंखों से छलक पड़े थे आंसू (Ranbir Kapoor did Something Like This With His First Salary, Seeing That mother Neetu Kapoor had Tears in Her Eyes)

बॉलीवुड के टैलेंटेड एक्टर्स में शुमार रणबीर कपूर इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म 'शमशेरा' और 'ब्रह्मास्त्र'…

© Merisaheli