रीना-किरण से फातिमा तक: 2 श...

रीना-किरण से फातिमा तक: 2 शादी, 6 अफेयर, फिर नए सफर की तलाश, बेहद दिलचस्प रही है आमिर खान की लव लाइफ (From Reena, Kiran To Fatima: 2 Broken Marriages, 6 Affairs, Here is A Sneak Peek at Aamir Khan’s Love Life)

जब से आमिर खान और किरण राव ने एक जॉइंट स्टेटमेंट जारी कर ऐलान किया है कि दोनों अलग हो रहे हैं, तब से आमिर खान सुर्खियों में बने हुए हैं. खासकर उनके स्टेटमेंट की वो बात जिसमें उन्होंने कहा है कि ‘इस तलाक को अंत की तरह नहीं, बल्कि एक नए सफर की शुरुआत के रूप में देखेंगे’ तब से लोग कयास लगा रहे हैं कि क्या आमिर फिर किसी नए रिश्ते की तलाश में हैं या ऑलरेडी फिर किसी से उन्हें प्यार हो गया है. आमिर का नाम दंगल फेम एक्ट्रेस फातिमा सना शेख से भी जोड़ा जा रहा है और फातिमा को ही उनके तलाक की वजह माना जा रहा है.

Aamir Khan

वैसे देखा जाए तो बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जानेवाले आमिर खान की पर्सनल लाइफ कभी परफेक्ट नहीं रही. एक्टर का नाम कई लड़कियों से जुड़ चुका है. आइये आज जानते हैं आमिर के 6 प्यार की दास्तान.

रीना दत्ता को खून से लव लेटर लिखा करते थे आमिर

Aamir Khan

आमिर के लव अफेयर्स की बात हो और रीना दत्ता का नाम न आए, ऐसा हो ही नहीं सकता. आमिर ने फिल्मों में डेब्यू करने से पहले ही रीना दत्ता से शादी कर ली थी. रीना उनके घर के सामने ही रहती थीं और आमिर उनके प्यार में इस कदर पागल थे कि खून से लव लेटर तक लिख डाला था. आखिर धर्म की परवाह न करते हुए दोनों ने 1986 में शादी कर ली, लेकिन दोनों का रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं चल पाया. कहा जाता है कि रीना दूसरी लड़कियों के साथ आमिर के लिंक अप की खबरों से परेशान हो ग़ी थीं और यही उनके तलाक की वजह भी बनी.

‘दिल है कि मानता नहीं’ के दौरान पूजा भट्ट को दिल दे बैठे थे

Aamir Khan

1991 में आमिर खान और पूजा भट्ट के अफेयर ने भी खूब सुर्खियां बंटोरी थी. रीना दत्ता के साथ परेशान शादी के बीच आमिर को पूजा भट्ट की बांहों में सुकून मिला. दोनों के प्यार की शुरुआत ‘दिल है कि मानता नहीं’ फिल्म की शूटिंग के दौरान हुई थी. जब आमिर खान और पूजा भट्ट का अफेयर चल रहा था, उस समय आमिर खान शादीशुदा थे और पूजा भट्ट के पिता महेश भट्ट ये फिल्म बना रहे थे. दोनों की ऑनस्क्रीन केमिस्ट्री लोगों को बहुत पसंद आई और उनकी रियल लाइफ केमिस्ट्री भी बन गई. दोनों का प्यार भी खूब परवान चढ़ा था, लेकिन इनके अफेयर के बारे में बहुत कम लोग ही जान पाए. खैर इनका अफेयर बहुत लंबा नहीं चल सका और जल्दी ही दोनों के रास्ते जुदा हो गए.

विदेशी जर्नलिस्ट जेसिका हाइन्स के साथ रहे लिव इन में, दोनों का एक सीक्रेट बेटा भी है

Aamir Khan

1998 में फिल्म ‘गुलाम’ की शूटिंग के दौरान आमिर विदेशी जर्नलिस्ट जेसिका हाइन्स को दिल दे बैठे थे. यहां तक कि दोनों लिव-इन रिलेशनशिप में रहने भी लगे थे और इस दौरान जेसिका प्रेग्नेंट हो गई थीं. हालांकि आमिर नहीं चाहते थे कि जेसिका इस बच्चे को जन्म दे, लेकिन जेसिका को ये मंजूर नहीं था. विवाद बढ़ता देख वह लंदन चली गईं, जहां उन्होंने एक बेटे को जन्म दिया. बताया जाता है कि उनका बेटा जॉन बिल्कुल आमिर जैसा ही दिखता है.

प्रिटी जिंटा से करीबियां बनी थीं रीना दत्ता से तलाक की वजह

Aamir Khan

प्रिटी ज़िंटा के साथ आमिर खान के लव कनेक्शन की भी खूब चर्चा हुई थी. 2002 में जब रीना दत्ता- आमिर का तलाक हुआ था, तब प्रिटी जिंटा पर खूब उंगलियां उठी थीं. कहा तो ये भी गया था कि आमिर-प्रिटी ने सीक्रेट मैरेज भी कर ली है, लेकिन प्रिटी ने इन सभी खबरों को सिरे से नकार दिया था और कहा था कि आमिर और वो सिर्फ अच्छे दोस्त हैं.

तलाक के बाद आया किरण राव पर दिल

Aamir Khan

इसके बाद लगान की शूटिंग के दौरान आमिर की लाइफ में किरण राव की एंट्री हुई और आमिर एक बार फिर दिल हार बैठे. कुछ समय तक लिव इन में रहने के बाद दोनों ने 2006 में शादी कर ली. दोनों सरोगेसी के ज़रिए एक बेटे आज़ाद के पेरेंट्स भी बने. लेकिन इसके बावजूद आमिर का दिल फिर फिसला.

दंगल गर्ल फातिमा बनीं दिल की धड़कन

Aamir Khan and Fatima

आमिर-किरण अब अलग हो चुके हैं और उनके अलगाव की वजह फातिमा सना शेख को बताया जा रहा है. ‘दंगल’ गर्ल फातिमा संग आमिर के अफेयर की खबरें फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ की शूटिंग के दौरान तेजी से सामने आई थीं. दोनों को कई बात हाथ में हाथ डाले स्पॉट किया गया. फिल्म की शूटिंग से पहले ही बताया जा रहा था कि फातिमा और आमिर एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं. खबरों के अनुसार आमिर ने फ़िल्म में फातिमा को कास्ट करने के लिए मेकर्स पर दबाव भी डाला था. जब दोनों के अफेयर की खबरें किरण राव तक पहुंची, तो जाहिर है दोनों की मैरिड लाइफ में बवाल मचना ही था. बताया जा रहा है कि फातिमा ही दोनों के बीच दरार की वजह भी बनीं और आखिरकार उनका 15 साल का रिश्ता टूट गया.

Aamir Khan and Fatima

खैर अब जबकि आमिर खान किरण से तलाक ले चुके हैं तो लोगों का अनुमान है कि आमिर जल्द ही फातिमा से अपने रिलेशनशिप को ऑफिसियल कर सकते हैं और शायद उनके नए सफर की शुरुआत का इशारा भी फातिमा ही हों.