Categories: FILMEntertainment

सीरियल किलर से लेकर लेडी विलेन तक, फिल्मों में खतरनाक किरदार निभा चुकी हैं बॉलीवुड की ये खूबसूरत अभिनेत्रियां (From Serial Killer to Lady Villain, These Beautiful Bollywood Actresses Have Played Negative Roles in Films)

कैटरीना कैफ से लेकर प्रियंका चोपड़ा और करीना कपूर खान तक, बॉलीवुड की कई ऐसी टॉप एक्ट्रेसेस हैं जो फिल्मों में रोमांटिक और अपने अच्छे…

कैटरीना कैफ से लेकर प्रियंका चोपड़ा और करीना कपूर खान तक, बॉलीवुड की कई ऐसी टॉप एक्ट्रेसेस हैं जो फिल्मों में रोमांटिक और अपने अच्छे किरदारों के लिए जानी जाती हैं. इन अभिनेत्रियों का पर्दे पर रोमांटिक और केयरिंग अंदाज़ फैन्स को खूब पसंद आता है, तभी तो ये सालों से अपने चाहने वालों के दिलों पर राज कर रही हैं. हालांकि ये अभिनेत्रियां फिल्मों में कुछ नया और अलग करने में भी काफी विश्वास रखती हैं, इसलिए ये हर तरह के किरदार पर्दे पर बखूबी निभाती हैं. इन्हीं में से कुछ अभिनेत्रियां फिल्मों में खतरनाक लेडी विलेन और सीरियल किलर की भूमिका में भी नज़र आ चुकी हैं. यहां सबसे दिलचस्प बात तो यह है कि उन्होंने अपने इन किरदारों से दर्शकों का दिल ही नहीं जीता, बल्कि यह भी साबित कर दिया कि वो एक्टिंग के मामले में बड़े से बड़े एक्टर को भी टक्कर दे सकती हैं. आइए जानते हैं बॉलीवुड की ऐसी ही खूबसूरत अभिनेत्रियों के बारे में, जो फिल्मों में खतरनाक खलनायिका का किरदार भी निभा चुकी हैं.

प्रियंका चोपड़ा

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा हॉलीवुड में भी अपने टैलेंट का लोहा मनवा चुकी हैं. वैसे तो प्रियंका चोपड़ा को आपने फिल्मों में रोमांटिक अंदाज़ में देखा ही होगा, लेकिन उनका लेडी विलेन वाला किरदार भी दर्शकों को खूब पसंद आया था. दरअसल, साल 2004 में आई फिल्म ‘ऐतराज’ में प्रियंका चोपड़ा ने एक लेडी विलेन की भूमिका निभाई थी. इस फिल्म में उनके अपोज़िट अक्षय कुमार और करीना कपूर खान मुख्य भूमिकाओं में नज़र आए थे. यह भी पढ़ें: हिंदी मीडियम से पढ़े हैं बॉलीवुड के ये मशहूर सितारे, लेकिन टैलेंट के मामले में सुपरस्टार्स को भी देते हैं मात (These Famous Bollywood Stars have Studied From Hindi Medium, But in Terms of Talent, They Are Better than Superstars)

कैटरीना कैफ

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

फिल्म इंडस्ट्री की बार्बी डॉल कही जाने वाली कैटरीना कैफ अपनी मासूमियत और क्यूटनेस से दर्शकों के दिलों पर राज कर रही हैं. ऐसे में भला कैटरीना को कोई विलेन वाले किरदार में देखने की सोच भी कैसे सकता है, लेकिन हम आपको बता दें कि कैटरीना पर्दे पर धोखेबाज़ लेडी विलेन की भूमिका भी निभा चुकी हैं. जी हां, साल 2008 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘रेस’ में कैटरीना कैफ ने नेगेटिव किरदार निभाया था और उसे खूब पसंद भी किया गया था.

करीना कपूर खान

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बॉलीवुड की बेबो करीना कपूर खान वैसे तो अपनी ज्यादातर फिल्मों में रोमांटिक हीरोइन के तौर पर ही नज़र आई हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि पर्दे पर वो अपना विलेन अवतार भी दिखा चुकी हैं. दरअसल, साल 2004 में आई फिल्म ‘फिदा’ और साल 2012 में आई फिल्म ‘एजेंट विनोद’ में करीना ने लेडी विलेन की भूमिका निभाई थी, जिसे दर्शकों ने भी खूब सराहा था.

काजोल

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

फिल्मों में लेडी विलेन के अंदाज़ में नज़र आने वाली एक्ट्रेसेस में काजोल का नाम भी शुमार है. काजोल ने फिल्म ‘गुप्त’ में सीरियल किलर महिला का किरदार निभाकर हर किसी को हैरान कर दियया था. आपको बता दें कि साल 1997 में आई इस फिल्म में काजोल के अलावा बॉबी देओल और मनीषा कोइराला मुख्य भूमिकाओं में नज़र आए थे. यह भी पढ़ें: सलमान खान से लेकर गौहर खान तक, सरेआम थप्पड़ खा चुके हैं ये मशहूर सितारे (From Salman Khan to Gauahar Khan, These Famous Stars have been Publicly Slapped)

तब्बू

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

इसमें कोई दो राय नहीं है कि बॉलीवुड एक्ट्रेस तब्बू एक वर्सेटाइल एक्ट्रेस हैं, जो अपने हर किरदार को बड़ी ही खूबसूरती से निभाती हैं. इसके साथ ही एक्ट्रेस हमेशा पर्दे पर नए प्रयोग करने में भी यकीन रखती हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि तब्बू ने ‘मकबूल’, ‘हैदर’ और ‘अंधाधुन’ जैसी फिल्मों में खतरनाक विलेन की भूमिकाएं निभाई हैं, जिसके लिए उन्हें दर्शकों से खूब सराहना भी मिल चुकी है.

Recent Posts

कहानी- बदलते समीकरण (Short Story- Badlate Samikaran)

"केवल मांजी ही नहीं बदल रही थीं. उनके प्रति मेरा सम्मान भी कब दिखावटी से…

सिद्धार्थ-कियारा से लेकर रणबीर-आलिया तक, अपनी शादी में बॉलीवुड के इन कपल्स ने किया एक-दूसरे को किस (From Sidharth-Kiara to Ranbir-Alia, These Bollywood Couples Kissed Each Other at Their Wedding)

राजस्थान के जैसलमेर स्थित सूर्यगढ़ पैलेस में ड्रीमी वेडिंग कर आखिरकार सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा…

© Merisaheli