Categories: FILMEntertainment

सोनाक्षी सिन्हा से लेकर विद्या बालन तक, फिल्मों में अपने किरदार के लिए जब इन एक्ट्रेसेस ने बढ़ाया अपना वज़न (From Sonakshi Sinha to Vidya Balan, When These Actresses Gain Weight For Their Roles in Films)

बॉलीवुड सेलेब्स की एक्टिंग ही नहीं, बल्कि उनकी टोन्ड बॉडी और फिटनेस पर भी लोग फिदा नज़र आते हैं. भले ही बॉलीवुड के तमाम सितारे…

बॉलीवुड सेलेब्स की एक्टिंग ही नहीं, बल्कि उनकी टोन्ड बॉडी और फिटनेस पर भी लोग फिदा नज़र आते हैं. भले ही बॉलीवुड के तमाम सितारे लग्ज़री और ऐशो-आराम वाली ज़िंदगी जीते हैं, लेकिन इसके लिए उन्हें जी-तोड़ मेहनत भी करनी पड़ती है. फिल्मों में अपने किरदार के मुताबिक खुद को ढालने के लिए सेलेब्स कड़ी मेहनत करते हैं, यहां तक कि कई बार उन्हें अपने लुक्स और वज़न को लेकर भी बदलाव करने पड़ते हैं, तब जाकर वो अपने किरदार को सफल बना पाते हैं. आइए इस लेख में हम सोनाक्षी सिन्हा से लेकर विद्या बालन तक, बॉलीवुड की उन एक्ट्रेसेस पर एक नज़र डालते हैं, जिन्होंने फिल्मों में अपने किरदार के लिए वज़न बढ़ाया.

सोनाक्षी सिन्हा

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

फिल्म ‘दंबग’ से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाली सोनाक्षी सिन्हा ने अपने डेब्यू से पहले काफी वज़न कम किया था, लेकिन हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म ‘डबल एक्सएल’ के लिए सोनाक्षी को 15 से 20 किलो तक वज़न बढ़ाना पड़ा. फिल्म के किरदार के हिसाब से अपना वज़न बढ़ाने के लिए डायटिंग छोड़कर सोनाक्षी ने ढेर सारा खाना खाया था. यह भी पढ़ें:
वरुण धवन के अलावा फिल्मी दुनिया के ये मशहूर सितारे भी हो चुके हैं गंभीर बीमारी के शिकार (Apart from Varun Dhawan, These Famous Film Stars also Suffered from Serious Illness)

हुमा कुरैशी

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

फिल्म ‘डबल एक्सएल’ के लिए सोनाक्षी सिन्हा के अलावा हुमा कुरैशी को भी अपना वज़न बढ़ाना पड़ा था. बताया जाता है कि इस फिल्म के किरदार को बेहतरीन बनाने के लिए हुमा ने भी 15 से 20 किलो तक अपना वज़न बढ़ाया था.

विद्या बालन

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन अपनी दमदार अदायगी से अपने कैरेक्टर में जान डाल देती हैं. बेहतरीन अदायगी के लिए मशहूर विद्या बालन ने फिल्म ‘द डर्टी पिक्चर’ में सिल्क स्मिता के किरदार के लिए काफी हद तक अपना वज़न बढ़ाया था. इस फिल्म में उनकी एक्टिंग की दर्शकों ने भी जमकर सराहना की थी.

भूमि पेडनेकर

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

इंडस्ट्री की कामयाब एक्ट्रेसेस में शुमार भूमि पेडनेकर ने अपनी पहली ही फिल्म ‘दम लगा के हईशा’ के लिए काफी वज़न बढ़ाया था. इस फिल्म में भूमि के किरदार को काफी पसंद भी किया गया था. हालांकि भूमि ने अपनी दूसरी फिल्म ‘टॉयलेट: एक प्रेम कथा’ के लिए खुद को फिर से फिट भी कर लिया था. यह भी पढ़ें: जान्हवी कपूर से लेकर आलिया भट्ट तक, फिल्मों में सफलता मिलते ही इन स्टारकिड्स ने खरीदा अपना आशियाना (From Janhvi Kapoor to Alia Bhatt, These Star Kids bought Their Home After Getting Success in Films)

निम्रत कौर

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

फिल्म में अपने किरदार के लिए वज़न बढ़ाने वाली अभिनेत्रियों में निम्रत कौर का नाम भी शामिल है. बताया जाता है कि फिल्म ‘दसवीं’ में बिमला देवी का किरदार निभाने के लिए निम्रत ने करीब 15 किलो वज़न बढ़ाया था. हालांकि उनके बढ़े हुए वज़न के चलते उन्हें सोशल मीडिया पर कई बार ट्रोल भी किया गया, लेकिन बाद में एक्ट्रेस ने साफ किया था कि फिल्म के लिए उन्होंने अपना वज़न बढ़ाया था.

Recent Posts

कहानी- बदलते समीकरण (Short Story- Badlate Samikaran)

"केवल मांजी ही नहीं बदल रही थीं. उनके प्रति मेरा सम्मान भी कब दिखावटी से…

सिद्धार्थ-कियारा से लेकर रणबीर-आलिया तक, अपनी शादी में बॉलीवुड के इन कपल्स ने किया एक-दूसरे को किस (From Sidharth-Kiara to Ranbir-Alia, These Bollywood Couples Kissed Each Other at Their Wedding)

राजस्थान के जैसलमेर स्थित सूर्यगढ़ पैलेस में ड्रीमी वेडिंग कर आखिरकार सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा…

© Merisaheli