अलविदा सिद्धार्थ शुक्ला! जानें उ...

अलविदा सिद्धार्थ शुक्ला! जानें उनके एक्टिंग करियर की अब तक की जर्नी… (Good Bye Sidharth Shukla… Gone Too Soon)

टीवी जगत का मशहूर चेहरा आज 40 साल की उम्र में चल बसा!!! 

क्या रही उनकी शुरु से लेकर अब तक की जर्नी! आइये जानते हैं…

सिद्धार्थ शुक्ला, इलाहबाद, उत्तर प्रदेश के रहने वाले थे. उन्होंने अपनी स्कूलिंग मुंबई के सेंट जेवियर से की फिर ग्रेजुएशन इंटीरियर डिजाइनिंग में की थी.

उन्होंने अपने कॉलेज के दिनों से ही मॉडलिंग शुरू कर दी थी और तभी उन्होंने एक शो ‘ग्लैडरेग्स  मैनहंट’ में भाग लिया और उस शो के रनर अप रहे.

Sidharth Shukla

2008 में उन्होंने सोनी टीवी के शो ”बाबुल का आंगन छूटे ” ,  “जाने पहचाने से”, “पवित्र रिश्ता”, “लव यू जिंदगी” किया, लेकिन इन सभी  सीरियल से उन्हें पॉपुलरिटी नही मिली.

यह भी पढ़ें: दुखद! बिग बॉस विनर और एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला की हार्ट अटैक से मौत (Actor & Big Boss Winner Siddharth Shukla Passes Away)

फिर 2012 में उन्होंने कलर्स का  शो ” बालिका वधू” किया, जिसमें उन्होंने शिवराज शेखर की भूमिका निभाई और इस सीरियल के बाद वो टीवी जगत में छा गए  और घर घर में शिव के  नाम से सबके चहेते बन गए. इसके बाद उन्होंने कई शोज़ में काम किया और दर्शकों के दिल पर अब तक राज करते रहे.

इसके बाद  2014 में आलिया भट्ट और वरुण धवन द्वारा अभीनीत “हम्प्टी शर्मा की दुल्हनियां” से फिल्मों में डेब्यू किया और उसके लिए उन्हें “बेस्ट ब्रेक थ्रू स्पोर्टिंग एक्टर” के लिए स्टार डस्ट अवार्ड भी मिला!

Sidharth Shukla

उन्होंने कई  शोज़ को  होस्ट भी किया! जैसे- सावधान इंडिया, इंडिया गोट टैलेंट.

वे कई रियलिटी शोज़ का हिस्सा भी रहे! झलक दिखलाजा, खतरों के खिलाड़ी और बिग बॉस में भी भाग लिया. वे खतरों के खिलाडी 7 और बिग बॉस 13 के विजेता भी रहे!

वे एकता कपूर के फेमस वेब शो ब्रोकन बट बुटीफ्यूल-3 में भी नज़र आए. इसके बाद वे  मयूजिक वीडियोज भी दिखाई दिये, शहनाज़ गिल से उनकी काफ़ी गहरी दोस्ती थी और लोगों को लगता था कि दोनों के बीच दोस्ती से बढ़कर रिश्ता है! सिड का इस तरह कम उम्र में चले जाना सबको खल रहा है!

शिखा शिप्रा

Photo Courtesy: Instagram (All Photos)

×