Categories: FILMEntertainment

60 के हुए जैकी श्रॉफ़, ऐक्टर नहीं, शेफ बनना चाहते थे जैकी (Happy Birthday Jackie Shroff)

बॉलीवुड के स्टाइलिश ऐक्टर जैकी श्रॉफ़ (Jackie Shroff) हो गए हैं 60 साल के. फिल्म स्वामी दादा से अपने करियर की शुरुआत करने वाले जैकी…

बॉलीवुड के स्टाइलिश ऐक्टर जैकी श्रॉफ़ (Jackie Shroff) हो गए हैं 60 साल के. फिल्म स्वामी दादा से अपने करियर की शुरुआत करने वाले जैकी एकदम बिंदास स्वभाव के हैं. 10 अलग-अलग भाषाओं में लगभग 200 से ज़्यादा फिल्में कर चुके जैकी अब भी फिल्मों में अपनी ऐक्टिंग से लोगों का दिल जीत रहे हैं.

मेरी सहेली (Meri Saheli) की ओर से जैकी श्रॉफ़ को ए वेरी हैप्पी बर्थ डे. आइए, उनके जन्मदिन पर जानते हैं उनके बारे में कुछ रोचक बातें.

  • जैकी श्रॉफ़ का असली नाम जयकिशन काकूभाई श्रॉफ़ है.
  • निर्देशक सुभाष घई ने उन्हें जैकी नाम तब दिया, जब उन्होंने जैकी को अपनी फिल्म हीरो के लिए साइन किया था.
  • सुभाष घई की कई फिल्मों में जैकी ने अभिनय किया है. घई साहब की किसी भी फिल्म के लिए जैकी ना नहीं बोलते थे, फिर चाहे रोल कोई भी हो.
  • जैकी की पहली फिल्म उन्हें देवआनंद ने दी है. बड़े ही फिल्मी अंदाज़ में जैकी को फिल्म स्वामी दादा मिली थी. जैकी फिल्म स्वामी दादा की शूटिंग देखने पहुंचे थे. भीड़ में वे अलग ही नजर आ रहे थे. देव साहब की नज़र जैकी पर पड़ी, उन्होंने जैकी को बुलाया और एक छोटा-सा रोल करने के लिए कहा, जैकी मान गए.
  • फिल्मों में आने से पहले जैकी अपनी बस्ती में जग्गू दादा के नाम से प्रसिद्ध थे.
  • जैकी बेहद अच्छे कुक भी हैं. उनके हाथ का बना बैंगन का भर्ता बॉलीवुड में काफ़ी फेमस है. दरअसल, जैकी ताज होटल में शेफ़ बनना चाहते थे, लेकिन डिग्री न होने की वजह से उन्हें काम नहीं मिला. उसके बाद उन्होंने फ्लाइट अटेंडेंट बनने की सोची, लेकिन डिग्री न होने की वजह से वहां भी बात नहीं बनी.
  • एक दिन जैकी बस स्टॉप पर खड़े थे, जहां उन्हें एक व्यक्ति ने मॉडलिंग करने का ऑफर दिया. जैकी का पहला सवाल था कि क्या मॉडलिंग के बदले उन्हें पैसे मिलेंगे.
  • जैकी दिलदार इंसान हैं. उन्होंने कई निर्माता-निर्देशकों की मदद के लिए छोटे बजट की फिल्में भी साइन कर ली, जिसका असर उनके करियर पर भी पड़ा.
  • जैकी का भिड़ू कहने का अंदाज़ बॉलीवुड में काफ़ी फेमस है.
Share
Published by
Meri Saheli Team

Recent Posts

कोरियोग्राफर तुषार कालिया ने की गर्लफ्रेंड संग सगाई, शेयर की खूबसूरत तस्वीरें (Choreographer Tushar Kalia gets engaged to girlfriend Triveni Barman, shares beautiful pics)

‘डांस दीवाने 3’(Dance Deewane 3) के जज और बॉलीवुड के जाने माने कोरियोग्राफर तुषार कालिया…

कहानी- कशमकश (Short Story- Kashmkash)

विवाह के बाद पहला अवसर था, जब सुनील ने मुझसे ऐसा व्यवहार किया था. करवट…

© Merisaheli