TV

Birthday Special: 32 साल की हुईं करण सिंह ग्रोवर की एक्स वाइफ जेनिफर विंगेट (Happy Birthday Jennifer Winget)

एक्ट्रेस बिपाशा बसु के पति करण सिंह ग्रोवर की दूसरी पत्नी जेनिफर विंगेट (Jennifer Winget) का नाम छोटे पर्दे की बेहद ख़ूबसूरत अभिनेत्रियों में शुमार है. इसमें कोई दो राय नहीं है कि जेनिफर बिपाशा बसु से भी ज़्यादा ख़ूबसूरत हैं. आज जेनिफर 32 साल की हो गई हैं. आइए आज इस ख़ास मौके पर हम आपको रूबरू कराते हैं ‘सरस्वती चंद्र’ और ‘बेहद’ जैसे सीरियल में अपनी अदायगी से घर-घर में पहचान बनाने वाली जेनिफर से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातों से…

1- जेनिफर का जन्म 30 मई 1985 को मुंबई के गोरेगांव में हुआ था. उनके पिता मराठी क्रिश्चन हैं, जबकि मां पंजाबी हैं. जेनिफर के घरवाले और ख़ास दोस्त उन्हें जेनी, स्नेहा और गंगा कहकर बुलाते हैं.

2- 12 साल की उम्र से ही जेनिफर ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. उन्होंने सीरियल ‘शाका लाका बूम बूम’ पहली बार काम किया था.

3- जेनिफर को पहला बड़ा ब्रेक सीरियल ‘कसौटी ज़िंदगी की’ से मिला. इस सीरियल में उन्होंने प्रेरणा और अनुराग की बेटी स्नेहा का किरदार निभाया था.

4- जेनिफर विंगेट ने शाका लाका बूम बूम, कसौटी ज़िंदगी की, दिल मिल गए, बेहद, सरस्वती चंद्र जैसे सीरियल्स में काम किया है. और अब वो ‘बेपनाह’ सीरियल में नज़र आ रही हैं.

5- उन्होंने कई फिल्‍मों में भी काम किया है. ऐश्वर्या और अभिषेक की फिल्म ‘कुछ न कहो’, ‘राजा की आएगी बारात’ के अलावा ‘अकेले हम अकेले तुम’  और ‘फिर से’ में भी जेनिफर नज़र आ चुकी हैं.

6- ‘सरस्वतीचंद्र’ में कुमुद के किरदार के लिए जेनिफर को इंडियन टेलीविज़न एकेडमी की ओर से बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड भी मिल चुका है. इस शो में उनके अपोज़िट गौतम रोड़े नज़र आए थे.

7- जेनिफर विंगेट ने साल 2012 में टीवी अभिनेता करण सिंह ग्रोवर संग शादी की थी, लेकिन नवंबर 2014 में दोनों एक-दूसरे से अलग हो गये, जिसके बाद करण ने अभिनेत्री बिपाशा बसु से साल 2016 में शादी कर ली थी.

8- बेशक जेनिफर टीवी की एक कामयाब अभिनेत्री हैं, लेकिन उनका कहना है कि अगर वो आज अभिनेत्री न होतीं, तो एक एयर होस्टेस के तौर पर अपने करियर की उड़ान भरतीं.

9- जेनिफर की बढ़ती लोकप्रियता और परफॉर्मेंस को देखते हुए शो के मेकर्स ने उनकी फीस में इज़ाफा कर दिया है. पहले जहां जेनिफर को एक एपिसोड के लिए 80-85 हज़ार रुपये फीस के तौर पर दिए जाते थे, तो अब वो प्रति एपिसोड 1 लाख रुपये बतौर फीस लेती हैं.

10- बात करें जेनिफर की ख़ूबसूरती की, तो वो करण सिंह ग्रोवर की तीसरी पत्नी और अपनी सौतन बिपाशा बसु से भी ज़्यादा ख़ूबसूरत हैं. उनकी ग्लैमरस तस्वीरें इस बात का सबूत है.

यह भी पढ़ें: मिलिए टीवी के टॉप 10 पढ़े-लिखे सितारों से

 

 

 

Merisaheli Editorial Team

Recent Posts

लग्नाच्या वाढदिवसाचं सेलिब्रेशन आलिया रणबीर केलं खास, दोन दिवसांनी फोटो व्हायरल (Inside Pics of Alia Bhatt and Ranbir Kapoor’s 2nd wedding anniversary celebrations)

14 एप्रिल रोजी रणबीर कपूर आणि आलिया भट्ट यांच्या लग्नाला दोन वर्षे पूर्ण झाली. दोघांनी…

April 16, 2024

कहानी- काठ की हांडी (Short Story- Kath Ki Handi)

सारे षडयंत्र से अनभिज्ञ सुनीता, जिन्हें हमदर्द समझ रही थी, वही आस्तीन के सांप निकले."सुनीता,…

April 16, 2024

पार्लियामेंट की नई बिल्डिंग को देखने पहुंचे आयुष्मान खुराना, बोले- फीलिंग प्राउड, देखें तस्वीरें (Ayushmann Khurrana Visits New Parliament Building, Says- Feeling Proud)

एक्टर आयुष्मान खुराना ने अपनी लेटेस्ट फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किए हैं.…

April 16, 2024

होकार (Short Story: Hokar)

सुधीर सेवेकर कागदपत्रं हातात आली की, मी तुमची ‘केस’ तयार करतो. वरती पाठवतो. काही आठवड्यात…

April 16, 2024

तारक मेहताच्या सोनूने खरेदी केली नवीकोरी कार, म्हणाली महाग नाहीय… पण (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah Fame Palak Sindhwani Buys New Car Watch Video)

'तारक मेहता का उल्टा चष्मा' या टीव्ही शोमध्ये सोनूची भूमिका साकारणारी अभिनेत्री पलक सिधवानी हिने…

April 16, 2024
© Merisaheli