Happy Birthday Kapil Sharma! ज्योतिष के अनुसार सितंबर 2017 तक अच्छे नहीं हैं कपिल शर्मा के ग्रह-नक्षत्र (Happy Birthday Kapil Sharma! Astrology Prediction Of Comedian Kapil Sharma)

पिछले कुछ समय से कॉमेडियन कपिल शर्मा की मुसीबतें जैसे थमने का नाम ही नहीं ले रही हैं. एक के बाद एक मुसीबत उन्हें आ घेरती है. आखिर ऐसा क्यों हो रहा है? क्यों कपिल शर्मा बार-बार विवादों में घिर जाते हैं? कहीं इसके पीछे उनके ग्रह-नक्षत्रों की दशा तो नहीं? कपिल शर्मा के बर्थडे के ख़ास मौके पर उनके ग्रह-नक्षत्र के बारे में जानने के लिए हमने बात की ज्योतिषाचार्य आचार्य राजेंद्र दुबे जी से.

ज्योतिषाचार्य आचार्य राजेंद्र दुबे जी के अनुसार, क्या कहते हैं कपिल शर्मा के ग्रह-नक्षत्र?
कपिल शर्मा का नक्षत्र शतभिषा है. उनकी राशि कुंभ है. उनकी राशि से अष्टम गुरु की स्थिति है. जब-जब राशि से गुरु अष्टम भाव में प्रवेश करते हैं, वह पूरा एक वर्ष संघर्ष से भरा होता है. और अभी कपिल शर्मा की ही राशि कुंभ में केतु का भ्रमण चल रहा है, जिसमें मानसिक व शारीरिक तौर पर मनुष्य फिट नहीं रहता. इसी के चलते कपिल शर्मा के साथ ज्यादातर अशुभ घटनाएं होती जा रही हैं. अभी तक उनके ग्रह-नक्षत्र ठीक नहीं चल रहे हैं. इसी के चलते कपिल शर्मा विवादों में घिरे हुए हैं. अभी तक ग्रहों की चाल सुधरी नहीं है. 12 सितंबर को गुरु ग्रह कन्या से निकल कर तुला में जैसे ही प्रवेश करेंगे, कपिल शर्मा मानसिक तौर पर राहत अवश्य महसूस करेंगे. परंतु समय अभी तक टला नहीं है, आगे कुछ न कुछ घटनाएं अवश्य सामने आएंगी. शारीरिक कष्ट के भी योग हैं, अतः 2017 में कपिल शर्मा को अपनी हेल्थ पर भी ख़ास ध्यान देना होगा. जहां तक मानसिक शांति की बात है, तो सितंबर से कपिल के लिए स्थितियां जरूर सुधरने लगेंगी.
ये सारी बाधाएं टालने के लिए दक्षिण में स्थित कुके सुब्रह्मणर्यम स्वामी के दर्शन व पूजा-अर्चना करने से अवश्य ही उन्हें लाभ होगा.

आइए, अब हम आपको कपिल शर्मा की कुछ चर्चित कंट्रोवर्सीज़ के बारे में बताते हैं:

* कपिल शर्मा इन दिनों अपने को-स्टार सुनील ग्रोवर से फ्लाइट में मारपीट की वजह से सुर्ख़ियों में हैं. खबरों के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया से स्टेज शो करने के बाद लौटते समय फ्लाइट में कपिल अपना आपा खो बैठे और उन्होंने अपने को-स्टार सुनील ग्रोवर के साथ गाली गलौच की और उन पर हाथ भी उठाया. इसका नतीजा ये हुआ कि दोनों ने ट्विटर पर एक-दूसरे को अन-फॉलो कर दिया. कपिल शर्मा ने ट्वीट करके सुनील ग्रोवर से माफ़ी मांगी और उन्हें मनाने की कोशिश की, लेकिन सुनील ग्रोवर नहीं माने.
* इतना ही नहीं, ऑस्ट्रेलिया ट्रिप के दौरान कपिल ने ‘द कपिल शर्मा शो’ में चायवाले चंदू का रोल कर रहे चंदन प्रभाकर को भी बहुत भला-बुरा कहा था. कपिल ने सिडनी के होटल, मेलबर्न और वापस लौटते समय फ्लाइट में भी चंदन के साथ झगड़ा किया था.
* कपिल की हरकतों से परेशान होकर सुनील ग्रोवर और चंदन प्रभाकर के बाद ‘द कपिल शर्मा शो’ की नानी यानी अली असगर ने भी शो का बायकॉट कर दिया, जिससे शो की पॉप्युलैरिटी और टीआरपी दोनों पर बहुत बुरा असर हुआ.
* इससे पहले भी जब कपिल शर्मा के कलर्स पर प्रसारित होनेवाले शो ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ में सुनील ग्रोवर गुत्थी के किरदार से चर्चित हुए थे, तब उन्होंने बीच में ही कपिल का शो छोड़कर स्टार प्लस पर अपना अलग शो प्रेजेंट किया था. जब सुनील ग्रोवर का शो सफल नहीं हुआ, तो वो ‘कॉमेडी नाइट्स’ शो में वापस आ गए थे.


* कपिल शर्मा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टैग करते हुए लिखा था, ‘ये हैं आपके अच्छे दिन?’ इस बात को लेकर भी कपिल विवादों में घिरे रहे.
* कपिल ने मुम्बई की महानगरपालिका पर रिश्वतखोरी का आरोप लगाया था और बाद में खुद ही विवादों में फंसते नज़र आए. फिर बढ़ते विवाद पर विराम लगाने के लिए कपिल ने ट्वीट किया था, “मुझे कुछ लोगों के साथ जिस भ्रष्टाचार के अनुभव का सामना करना पड़ा, उसी को लेकर अपनी चिंता मैंने जाहिर की थी. यह किसी भी राजनैतिक दल के लिए आरोप नहीं है, फिर चाहे बीजेपी हो, शिवसेना या एमएनएस.”
* कपिल शर्मा पर उनके अंधेरी स्थित बंगले में अवैध निर्माण करने और मैंग्रोव को कटवाने का आरोप भी लगा था.


* ख़बरों के अनुसार, 2014 में CCL (सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग) को होस्ट करने के लिए कपिल ने पहले 1.25 करोड़ रुपए का मेहनताना मांगा, उनकी यह मांग पूरी भी हो गई, लेकिन कपिल ने फिर इसलिए तेवर दिखाए, क्योंकि उन्हें वैनिटी वैन नहीं दी गई थी, हालांकि बाद में कपिल ने इसके लिए माफी भी मांगी थी.
* केआरके यानी कमाल आर खान के साथ ट्विटर वॉर के कारण भी कपिल शर्मा सुर्ख़ियों में रहे.
* कपिल ने सनी लियोनी को अपने शो में बुलाने से इसलिए इनकार कर दिया था, क्योंकि वे पोर्न स्टार रह चुकी हैं, लेकिन कुछ समय बाद कपिल के ही शो में सनी लियोनी ‘रागिनी एमएमएस 2’ और ‘एक पहेली लीला’ के प्रमोशन के लिए आई थीं.
* कपिल शर्मा ने जब अपने शो में जब एक प्रेग्नेंट लेडी का मजाक उड़ाया, तो कई महिला संगठनों ने उनका विरोध किया और कपिल से माफ़ी मांगने के लिए कहा.

– कमला बडोनी 

Kamla Badoni :
© Merisaheli