Entertainment

#HBD करीना कपूर ख़ानः पढ़िए सैफ व करीना की क्यूट लव स्टोरी (Happy Birthday Kareena Kapoor Khan: Saif Ali Khan And Kareena Kapoor Love Story)

आज बॉलीवुड की मोस्ट ग्लैमरस एक्ट्रेस करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) का बर्थडे (Birthday) है. आज वे अपना 40 वां जन्मदिन मना रही हैं. करीना का जन्म 21 सितंबर 1980 में हुआ था. करीना बॉलीवु़ड की सबसे लोकप्रिय एक्ट्रेसेज़ में से एक हैं. 20 सालों के अपने फिल्मी करियर में करीना ने कई हिट फिल्में दी हैं. प्रोफेशनल लाइफ के साथ करीना की पर्सनल लाइफ भी बहुत उतार-चढ़ाव भरी रही है.

करीना ने हाल ही दिए इंटरव्यू में अपने करियर में आए उतार-चढ़ाव के साथ-साथ यह भी बताया कि सैफ के ज़िंदगी में आने की बाद उनकी ज़िंदगी किस तरह बदल गई. करीना ने बताया कि जब मैं पढ़ाई करके बोर्डिंग स्कूल से वापस लौटी थी, तब करिश्मा ने एक्टिंग की शुरुआत ही थी. मैं उससे बहुत प्रभावित की, उसकी फिल्म दिल तो पागल है देखकर मैं दंग रह गई थी. वो करियर को बहुत अच्छे से हैंडल कर रही थी, उसे देखकर मैंने भी फिल्मों में काम करने का मन बना लिया. जब मेरा समय आया तो करिश्मा ने इंडस्ट्री में पांव जमाने में मदद की. मेरी शुरुआत बहुत अच्छी थी. मैंने बहुत अच्छी फिल्में की, लेकिन बाद में एक साल के लिए मैंने कोई काम नहीं किया. मुझे लगने लगा कि मेरा करियर खत्म हो गया. फिर मुझे खुद को बदलने के लिए कहा गया और मैं साइज ज़ीरो की हो गई. वैसे तो हर कोई अपने करियर में कभी न कभी बुरे दौर से गुजरता है लेकिन एक्टर्स के लिए यह समय और बुरा होता है, क्योंकि हर किसी की निगाहें आप पर होती हैं. लेकिन मेरे साथ एक अच्छी बात यह रही है कि मेरे क़रीबी हमेशा मुझे सपोर्ट करने के लिए तैयार रहे हैं.”

करीना ने आगे बात करते हुए कहा कि ऐसे ही उस समय जब मुझे लग रहा था कि मैं गिरने वाली हूं, तब सैफ मेरी ज़िंदगी में आए और मुझे संभाल लिया. मैंने उनसे पहले भी मिली थी, लेकिन फिल्म तशन की शूटिंग के दौरान चीज़ें बदल गईं. वे इतने चार्मिंग थे कि मुझे उनसे प्यार हो गया. मुझे याद है कि लद्दाख और जैसलमेर में शूटिंग के दौरान हम दोनों लॉन्ग बाइक ड्राइव पर जाया करते थे. हम वहां की प्राकृतिक सुंदरता का आनंद लेते थे. खूब सारी बातें करते थे. वे मुझसे 10 साल बड़े थे और उनके दो बच्चे भी थे. लेकिन मेरे लिए वे सिर्फ सैफ थे. उन्होंनें मुझे दोबारा खुद से प्यार करना सिखाया. हमने कुछ समय तक डेट किया. फिर उन्होंने मुझसे कहा कि वे 25 साल के नहीं हैं और वे मुझे इस पर रोज़ रात घर ड्रॉप नहीं कर सकते. फिर उन्होंने मेरी मां से कहा कि मैं उसके साथ अपनी ज़़िन्दगी बिताना चाहता हूं और साथ में रहना चाहता हूं. मेरी मां को कोई प्रॉब्लम नहीं थी, इसलिए फिर हमने शादी का फ़ैसला किया.”

 

करीना बताती हैं कि शादी के कुछ साल बाद हमारी ज़िंदगी में हमारा बेटा तैमूर आया. मां बनना मेरी ज़िंदगी का सबसे बड़ा वरदान है. तैमूर मेरा हिस्सा है और मैं उसके बिना एक घंटे से ज़्यादा नहीं रह पाती. मैं जहां जाती हूं, वो मेरे साथ होता है. उसके कारण ही मुझे रोज़ और ज़्यादा मेहनत करने के लिए तैयार रहती हूं. मैं अब करियर के उस मुक़ाम पर पहुंच चुकी हूं, जहां मुझे फैमिली और करियर दोनों में किसी एक को चुनने की ज़रूरत नहीं है. मैं दोनों ही चीज़ें हैंडल कर सकती हूं. एक एक्टर के रूप में मैंने करियर में कई उतार-चढाव देखे हैं. मैं बहन, बेटी, पत्नी और मां सारे रोल्स निभा रही हूं. इन भूमिकाओं के कारण ही मुझे आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलती है. मेरे सपने बहुत बड़े हैं और मुझे अब भी बहुत कुछ अचीव करना है. ”

Shilpi Sharma

Share
Published by
Shilpi Sharma

Recent Posts

अभिनेत्री भाग्यश्री मोटेचा साखरपुडा मोडला, सोशल मीडियावर पोस्ट करत दिली माहिती (Marathi Actress Bhagyashree Mote Broke Engagement With Vijay Palande Shared Post)

मराठमोळी अभिनेत्री भाग्यश्री मोटे सध्या तिच्या खासगी आयुष्यामुळे चर्चेत आली आहे. भाग्यश्री हिने सोशल मीडियावर…

April 11, 2024

उकाडा कमी करणारा थंडावा कसा मिळवाल? (How To Get A Coolness That Reduces Heat?)

वाढता असह्य उन्हाळा, घामाच्या धारा नि थकलेलं शरीर ह्यामुळे जीव अगदी नको नकोसा होतो. परंतु…

April 11, 2024

जान्हवी आणि शिखर पहाडियाच्या नात्याला शिक्कामोर्तब, मैदानच्या स्क्रिनिंगला घातला प्रियकराच्या नावाचा नेकलेस (Janhvi Kapoor Confirms Dating Shikhar Pahariya, Wears Necklace with His Name )

गेल्या काही दिवसांपासून जान्हवी कपूर आणि शिखर पहाडिया यांच्या डेटिंगच्या बातम्या सोशल मीडियावर चर्चेत होत्या.…

April 11, 2024

Are you overdoing the sexual act ?

Ever thought that someday you might need medical treatment for having sex? Hypersexuality issomething very…

April 11, 2024

फिल्म समीक्षा: खेल के ‘मैदान’ में अजय देवगन और निर्देशक अमित शर्मा का लाजवाब गोल… (Movie Review: Maidaan)

रेटिंगः *** हिंदी सिनेमा में खेल पर बहुत कम फिल्में बनी हैं, लेकिन यह भी…

April 10, 2024
© Merisaheli