Entertainment

पंकज कपूर हुए 68 साल के, जानें उनके बारे में ये दिलचस्प बातें (Happy Birthday To Pankaj Kapur)

फिल्म जगत के जाने-माने नाटककार तथा टीवी व फिल्म अभिनेता पंकज कपूर 68 साल के हो गए हैं. फिल्म इंडस्ट्री में पंकज कपूर एक मंझे हुए कलाकार के रुप में जाने जाते हैं, जिनके अभिनय के सभी कायल हैं.

अभिनय के क्षेत्र में अधिक रूचि होने के कारण ही 1973 में अपनी इंजीनियरिंग की पढ़ाई ख़त्म करने के बाद उन्होंने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में दाखिला ले लिया और प्रशिक्षण के दौरान ही इन्हें बेस्ट ऐक्टर के अवॉर्ड से नवाज़ा गया. साल 1991 में एक डॉक्टर की मौत फिल्म से इन्हें पहचान मिली. इस फिल्म के लिए उन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार स्पेशल जूरी अवॉर्ड से भी नवाज़ा गया. इसके बाद आरोहण, जाने भी दो यारों, खामोश, मंडी, एक रुका हुआ फ़ैसला, मैं प्रेम की दीवानी हूं जैसी फिल्मों में शानदार अभिनय किया.

पकंज कपूर ने फिल्म मौसम से निर्देशन के क्षेत्र में भी कदम रखा. छोटे पर्दे पर भी पंकज कपूर ने अपने अभिनय की छाप छोड़ी. ज़बान संभाल के, मुंगेरीलाल के हसीन सपने, करमचंद, ऑफिस-ऑफिस जैसे टीवी सीरियल्स अब भी लोगों को याद हैं.

मेरी सहेली की ओर से पंकज कपूर को जन्मदिन की ढेरों शुभकामनाएं.

Meri Saheli Team

Share
Published by
Meri Saheli Team

Recent Posts

सलमान खान के घर के बाहर चली गोलियां, बाइक पर सवार थे दो अज्ञात लोग, जांच में जुटी पुलिस (Firing Outside Salman Khan House Two People Came On Bike)

बॉलीवुड के भाईजान और फैंस की जान कहे जाने वाले सलमान खान के मुंबई स्थित…

April 14, 2024

लघुकथा- असली विजेता (Short Story- Asli Vijeta)

उनके जाने के बाद उसने दुकान को पूर्ववत ही संभाल रखा था.. साथ ही लेखिका…

April 13, 2024
© Merisaheli