Birthday Special: फिल्मी कहानी से भी ज़्यादा रोमांटिक है सैफ और करीना की लव स्टोरी (Happy Birthday Saif Ali Khan)

बॉलीवुड के छोटे नवाब सैफ अली खान (Saif Ali Khan) आज यानी 16 अगस्त को अपना 48वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. हाल ही में आई वेब सीरीज़ सेक्रेड गेम्स में नज़र आ चुके सैफ अली खान की असल ज़िंदगी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है. बता दें कि पहली बार उनकी लव स्टोरी की शुरुआत अमृता सिंह के साथ एक फोटोशूट के दौरान हुई थी. अमृता को देखकर सैफ उनके हुस्न के इस कदर कायल हो गए थे कि उम्र में 13 साल बड़ी अमृता से उन्होंने शादी करने का फ़ैसला कर लिया. अमृता और सैफ के दो बच्चे हैं सारा और इब्राहिम. शादी के बाद क़रीब 12 साल तक साथ रहने के बाद दोनों एक-दूसरे से अलग हो गए. पहली पत्नी अमृता से अलग होने के बाद सैफ की ज़िंदगी  में उनसे उम्र में 10 साल छोटी करीना कपूर की एंट्री हुई और फिर शुरू हो गई दोनों की दिलचस्प लव स्टोरी, जो फिल्मी लव स्टोरी जितनी ही रोमांटिक है. सैफ अली खान के बर्थडे के इस बेहद़ ख़ास मौके पर चलिए हम आपको रूबरू कराते हैं सैफीना की दिलचस्प प्रेमकहानी से…

ऐसे बढ़ी सैफीना के बीच नज़दीकियां

बताया जाता है कि सैफ अली खान और करीना कपूर  के प्यार की शुरुआत फिल्म टशन की शूटिंग के दौरान हुई थी. इसी फिल्म के दौरान दोनों के बीच नज़दीकियां बढ़ने लगी थीं. हालांकि इससे पहले भी सैफ और करीना एलओसी कारगिल, ओमकारा जैसी फिल्मों में साथ काम कर चुके थे, लेकिन उस दौरान दोनों एक-दूसरे के सिर्फ़ अच्छे दोस्त हुआ करते थे. बता दें कि साल 2007 में दोनों ने एक-दूसरे को डेट करना शुरू किया. उसी दौरान शाहिद कपूर और करीना का ब्रेकअप हुआ था, ऐसे में सैफ ने ही उनके टूटे दिल पर अपने प्यार का मरहम लगाया था.

5 साल बाद बंधे शादी के बंधन में 

एक-दूसरे के साथ क़रीब पांच साल तक रिलेशनशिप में रहने के बाद दोनों ने अक्टूबर 2012 में शादी करने का फ़ैसला किया. दोनों की शादी के प्रोग्राम की शुरुआत ग्रैंड संगीत सेरेमनी से हुई थी. करीना ने अपनी शादी के सारे फंक्शन्स अपने ही घर के टैरेस पर ऑर्गनाइज़ किया था. जिसमें दूल्हा-दुल्हन के परिवार वाले, दोस्त और कुछ ख़ास लोग ही मौजूद थे. दोनों ने कागज़ों पर साइन करते हुए अपने रिश्ते को एक नया नाम दिया. जी हां, दोनों ने अपनी शादी को रजिस्टर करवाने के बाद मीडिया और फैंस को अपनी शादी की ख़ुशख़बरी दी. शादी के बंधन में बंधने के पांच दिन बाद यह जोड़ा हरियाणा के गुरुग्राम से 26 किलोमीटर दूर स्थित पटौदी पैलेस पहुंचा, जहां ज़ोरदार तरीक़े से दोनों का स्वागत किया गया.

शादी के 4 साल बाद हुआ तैमूर का जन्म

सैफ और करीना को शादी के बाद उनके फैंस उन्हें सैफीना कहकर बुलाने लगे. बता दें कि शादी के क़रीब चार साल बाद दिसंबर 2016 में करीना ने एक बेबी बॉय को जन्म दिया जिसका नाम रखा गया तैमूर अली खान. तैमूर अली खान इतने क्यूट हैं कि जन्म से लेकर अब तक वो लगातार अपनी क्यूटनेस से लोगों को अपना दीवाना बना रहे हैं और लाइमलाइट में बने हुए हैं.

जब सैफ के प्रपोज़ल को करीना ने किया था रिजेक्ट

एक इंटरव्यू के दौरान करीना ने बताया था कि उन्होंने सैफ के प्रपोज़ल को दो बार रिजेक्ट कर दिया था. पहली बार सैफ ने पैरिस के एक होटल में करीना को प्रपोज़ किया था और दूसरी बार एक चर्च में. सैफ ने दोनों बार घुटने के बल बैठकर करीना को प्रपोज़ किया था. दो बार उनके प्रपोज़ल को रिजेक्ट करने के बाद आख़िरकार करीना कपूर उनकी बेगम साहिबा बनने के लिए मान ही गईं.

यह भी पढ़ें: इस तारीख को मुंबई में होगी प्रियंका और निक की इंगेजमेंट पार्टी (Priyanka Engagement Bash To Take Place In Mumbai This Month)

 

 

Anita Ram :
© Merisaheli