Entertainment

HBD सनी लियोनी, जानिए सनी के बारे में कुछ अनकही बातें, देखे हॉट पिक्स (Happy Birthday Sunny Leone: 17 Facts You Didn’t Know About Her )

बॉलीवुड एक्ट्रेस सनी लियोनी (Sunny Leone) का आज बर्थडे (Birthday) है. आज वे 38 साल की हो गई हैं. बिग बॉस सीजन 5 में आने के बाद सनी की किस्मत ऐसी खुली कि उन्हें फिल्म डायरेक्टर महेश भट्ट ने फिल्मों में कास्ट कर लिया. एडल्ट स्टार से लेकर बॉलीवुड फिल्मों तक का सनी लियोनी का सफर काफी दिलचस्प रहा. आइए उनके जीवन के बारे में कुछ दिलचस्प बात जानते हैं..

  1. सनी लियोनी का असली नाम करनजीत कौर वोहरा है. एडल्ट फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने के लिए उन्हें अपना नाम बदलना पड़ा था.
  2.  सनी के पिता का जन्म तिब्बत में हुआ था, मगर कई सालों तक वे दिल्ली में रहे. वहीं मां हिमाचल प्रदेश के सिरमौर की रहने वाली थीं, जिनकी मौत हो चुकी है. पिता भी इस दुनिया में नहीं रहे.
  3.  सनी लियोनी पंजाबी सिख हैं, उनके माता-पिता ने उनका नाम करनजीत कौर वोहरा रखा था. हालांकि उनका जन्म 13 मई 1981 को कनाडा के सर्निया ओंटारिया में हुआ था. बाद में उनका परिवार अमेरिका शिफ्ट हो गया.
  4.  एक इंटरव्यू में सनी लियोनी ने बताया था कि वो पढ़ाई में फिसड्डी थीं. वहीं बिजनेस करने में उनका मन लगता था और मजा भी आता था.
  5. सनी लियोनी ने अपनी पहली नौकरी एक जर्मन बेकरी में की थी. उस वक्त उनकी उम्र 15 साल थीं. एडल्ट फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले उन्होंने एक टैक्स एंड रिटायरमेंट फर्म में भी काम किया.
  6.  सनी लियोनी ने 11 साल की उम्र में पहला किस किया था. वहीं 16 साल की उम्र में उन्होंने एक बॉस्केटबॉल खिलाड़ी के साथ सेक्स किया और 18 साल की उम्र में उन्हें पता चला कि वो बॉयसेक्सुअल हैं.
  7. 19 साल की उम्र में सनी लियोनी ने एडल्ट फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा तो पहले सिर्फ लड़कियों के साथ काम करने का फैसला किया. इसके बाद पॉपुलर होने पर पुरुषों के साथ काम करना शुरू कर दिया
  8.  सनी लियोनी के प्लेब्यॉय एंटरप्राइज के वाइस प्रेसीडेंट ऑफ मार्केटिंग मैट एरिक्सन के साथ भी रिश्ते थे. पहले वो सिर्फ उनके साथ ही एडल्ट फिल्में करती थीं.
  9.  सनी लियोनी के पति डेनियल वेबर भी एक पॉर्न स्टार थे और दोनों ने साथ में कई प्रोजेक्ट पर काम भी किया. अब डेनियल, सनी का सारा कामकाज देखते हैं.
  10. सनी लियोन को भारत में रियलिटी शो ‘बिग बॉस’ से मजबूत पहचान मिली. 2011 में उन्होंने इस शो में हिस्सा लिया. हालांकि अपनी एक साथी कंटेस्टेंट को पॉर्न स्टार होने की बजाय बताया कि वो मॉडल व एक्ट्रेस रही हैं.
  11.  ट्विटर और गूगल पर सनी लियोन खूब धमाल मचा चुकी हैं. ट्विटर पर दो दिन के भीतर आठ हजार से ज्यादा फाॅलोवर्स हो गए थे. वहीं गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च किए जाने के मामले में पीएम मोदी को भी पीछे छोड़ दिया.
  12.  ‘बिग बॉस’ के दौरान ही डायरेक्टर-प्रोड्यूसर महेश भट्ट ने सनी लियोन से संपर्क किया और अपनी फिल्म ‘जिस्म 2’ में काम करने का मौका दे दिया. इस फिल्म से उन्होंने 2012 में धमाकेदार तरीके से बॉलीवुड में कदम रखा.
  13.  सनी लियोनी के पास अब भारत की नागरिकता भी है. उन्होंने ट्वीट कर यह खुशखबरी सुनाते हुए कहा था कि अब मैं आधिकारिक रूप से भारतीय नागरिक हो गई हैं
  14.  सनी लियोनी ‘जिस्म 2’ के अलावा अब तक ‘शूटआउट वडाला’, ‘जैकपॉट’, ‘रागिनी एमएमएस 2’, ‘हेट स्टोरी 2’, ‘एक पहेली लीला’, ‘कुछ कुछ लोचा है’, ‘मस्तीजादे’, ‘वन नाइट स्टैंड’ जैसी फिल्मों में काम कर चुकी हैं.
  15. सनी ने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा था तो कोई भी फिल्म स्टार उनके साथ स्क्रीन नहीं शेयर करना चाहता था. सनी ने एक ऐसे अवॉर्ड शो का एक्सपीरियंस शेयर किया जिसे सोच वो आज भी डर जाती हैं. एक अवॉर्ड फंक्शन में ऑर्गनाइजर चाहते थे कि सनी किसी स्टार के साथ स्टेज शेयर करें. हर किसी ने उनके साथ काम करने से मना कर दिया. जिससे सनी काफी दुखी हो गई थीं. इसके बाद एक एक्टर ने उनके साथ काम करने के लिए हां कहा, तब जाकर ये सब तमाशा खत्म हुआ. उस एक्टर का नाम था ‘चंकी पांडे’.
  16.  सनी तीन बच्चों की मां हैं. उन्होंने निशा को गोद लिया है, जबकि दो जुड़वा बेटे सेरोगेसी के जरिए हुए हैं.
  17. फिल्मों के अलावा सनी वेबसीरीज़ में भी काम कर चुकी हैं. एक वेबसीरीज़ उनके जीवन पर आधारित थी.
    ये भी पढ़ेंः मां नहीं बनना चाहतीं ‘चंद्रमुखी चौटाला’, जानिए वजह (Kavita Kaushik Does Not Want To Have Kids)
Shilpi Sharma

Recent Posts

लघुकथा- असली विजेता (Short Story- Asli Vijeta)

उनके जाने के बाद उसने दुकान को पूर्ववत ही संभाल रखा था.. साथ ही लेखिका…

April 13, 2024

त्यामुळे वेळीच अनर्थ टळला, सयाजी शिंदेंच्या प्रकतीत सुधारणा ( Sayaji Shinde Share Video About His Health Update)

माझी प्रकृती व्यवस्थित : अभिनेते सयाजी शिंदे सातारआता काळजी करण्यासारखं काही कारण नाही, असे आवाहन…

April 13, 2024

बक्षीसाचे ३० लाख रुपये कुठेयेत ? मनीषा राणीने सांगितलं रिॲलिटी शो ‘झलक दिखला जा ११’जिंकल्यानंतरचा खर्च (Manisha Rani Not Received Winning Prize Of Jhalak Dikhhla Jaa 11 )

मनीषा राणीला 'क्वीन ऑफ हार्ट्स' म्हणूनही ओळखले जाते. तिने आपल्या चाहत्यांची मनंही जिंकून घेतली. तिचा…

April 13, 2024
© Merisaheli