HBD: ऐश्वर्या राय- देखिए उनकी फिल्मों के 10 सुपरहिट गानें और उनके कुछ अनसीन पिक्स (Happy Birthday To Aishwarya Rai)

आज देश की पूर्व विश्वसुंदरी और बेमिसाल अभिनेत्री ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) का जन्मदिन (Birthday) है. बेपनाह सुंदरता की  मल्लिका ऐश्वर्या राय का जन्म 1 नवम्बर 1973 को मैंगलूर, कर्नाटक में हुआ था. ऐश्वर्या के पिता का नाम कृष्णराज राय था, जो पेशे से मरीन इंजीनियर थे और माता का नाम वृंदा राय है जो एक लेखक हैं. उनका एक बड़ा भाई है जिसका नाम आदित्य राय है. ऐश्वर्या राय की मातृ-भाषा तेलगू है. इसके अलावा उन्हें कन्नड़, हिन्दी, मराठी, अंग्रेजी और तमिल भाषाओं का भी ज्ञान है.
ऐश्वर्या राय की प्रारंभिक शिक्षा हैदराबाद, आंध्र प्रदेश में हुई. बाद में उनका परिवार मुंबई आकर बस गया. मुंबई मे उन्होने सांताक्रूज स्थित आर्य विद्या मंदिर और बाद में डी जी रुपारेल कालेज कॉलेज, माटूंगा में पढा़ई की.

Aishwarya Rai

Aishwarya Rai Bachan

क्लास 9 से ही ऐश ने मॉडलिंग शुरू कर दी थी. 17 साल की उम्र में ऐश्वर्या ने फोर्ड प्रतियोगिता जीती थी. 1994 में ऐश ने विश्वसुंदरी प्रतियोगिता जीती.  वर्ष 1997 में ऐश्वर्या राय ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरूआत तमिल फिल्म ‘इरूअर’ से की. इसी वर्ष ऐश्वर्या राय ने बॉलीवुड में भी कदम रखा और बॉबी देओल के साथ फिल्म ‘और प्यार हो गया’ में काम किया. ऐश्वर्या राय ने बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक में अपनी पहचान बनाई.

Aishwarya Rai Family Pic

ऐश्वर्या राय ने साल 2007 में अभिषेक बच्चन से शादी कर बच्चन खानदान की बहू बन गईं. इसके बाद ऐश-अभिषेक की जिंदगी में अराध्या बच्चन आईं. शादी के बाद ऐश ने फिल्मों से काफी वक्त तक दूरियां बनाए रखीं. उनके इस जन्मदिन के मौके पर आइए देखते हैं उनके कुछ अनसीन और कुछ ग्लैमरस पिक्स.

Aishwarya Rai Old Pics

Aishwarya Rai Rare Pics

Aishwarya Rai

Aishwarya Rai Hot Pics

Aishwarya Rai Childhood Photos

Aishwarya Rai Pics

Aishwarya Rai Rare Photos

 

अब सुनिए उनकी फिल्मों के सुपरहिट गानें

1. कहीं आग लग जाए (ताल) 

2. सिलसिला ये चाहत का (देवदास) 

3. इश्क कमीना ( शक्ति) 

4. कजरारे कजरारे (बंटी और बबली) 

5. क्रेजी किया रे ( धूम 2) 

6. उड़ी आंखों से  (गुजारिश)

7.  जवां है मोहब्बत (फन्ने ख़ान)

8. नींबू़ड़ा-नींबूड़ा ( हम दिल चुके सनम) 

8. बुलेया- ए दिल है मुश्किल

10- दिल डूबा (खाकी) 

ये भी पढ़ेंः  अंबानी की बिटिया इस दिन बनेंगी दुल्हन, जानिए इस शाही शादी की पूरी डीटेल (Ambanis-Piramals Make Official Announcement Of Isha Ambani-Anand Piramal’s Wedding, Details Inside)