Categories: FILMEntertainment

#happybirthday श्रद्धा कपूर, जब वे फर्स्ट में थी, तब उन्हें अपने क्लासमेट से क्रश था.. देखें जन्मदिन पर उनकी ख़ूबसूरत फोटोज़ (Happy Birthday To Shraddha Kapoor, See Unseen Photos)

श्रद्धा कपूर ने पिछले साल अपना जन्मदिन मालदीव में मनाया था. जहां पर उनके भाई प्रियांक शर्मा जो उनकी मौसी पद्मिनी कोल्हापुरे के बेटे हैं…

श्रद्धा कपूर ने पिछले साल अपना जन्मदिन मालदीव में मनाया था. जहां पर उनके भाई प्रियांक शर्मा जो उनकी मौसी पद्मिनी कोल्हापुरे के बेटे हैं कि शादी शजा मोरानी से हुई थी, जो फिल्म निर्माता करीम मोरानी की बेटी हैं. प्रियांक भी साल 2019 में फिल्म सब कुशल मंगल में नज़र आए थे. उनके साथ ही एक्टर रवि किशन की बेटी रीवा ने भी बॉलीवुड में डेब्यू किया था. मालदीव में पूरा परिवार जुटा हुआ था. शादी के मस्ती और धूम के साथ श्रद्धा परिवार के बीच अपना जन्मदिन सेलिब्रेट की थी.

उन दिनों प्रियांक-शजा की हल्दी सेरिमनी और शादी की अन्य रस्मों की तस्वीरें ख़ूब वायरल हुई थीं. श्रद्धा ने हर रस्म में हिस्सा लेते हुए ख़ूब मस्ती और एंजॉय किया था. आख़िरकार उनके मौसी के बेटे की शादी जो थी. श्रद्धा की इन ख़ुशियों में उनके बॉयफ्रेंड रोहन श्रेष्ठा भी शामिल हुए थे. कहा जा रहा है कि परिवार से रज़ामंदी मिल चुकी है और जल्द ही दोनों शादी करनेवाले हैं. आपको बता दें कि रोहन श्रद्धा के बचपन के दोस्त हैं. फ़िलहाल बॉलीवुड में मशहूर फोटोग्राफर हैं. दोनों की अफेयर की ख़बरें साल 2018 से ही आ रही थीं.

पिता शक्ति कपूर की माने तो उनका कहना है कि अभी सही उम्र है श्रद्धा को शादी कर लेनी चाहिए. वह जिससे भी करेगी हमें ख़ुशी होगी. वैसे रोहन और श्रद्धा बचपन से एक-दूसरे को जानते हैं. वह अच्छा लड़का है… शक्ति की बातों से लग रहा है कि उन्होंने भी इस रिश्ते को हरी झंडी दे दी है. इसमें कोई आश्चर्य नहीं होगा जब जल्द हम श्रद्धा कपूर के घर शहनाई की गूंज सुनें.

अपने इंस्टाग्राम पर श्रद्धा ने एक ख़ूबसूरत वीडियो शेयर किया है, जिसमें वे समंदर किनारे स्काई ब्लू कलर का लहंगा फ्लॉन्ट कर रही हैं. लहंगे में ग़ज़ब की सुंदर लग रही हैं श्रद्धा. उन्होंने अपने लुक को ओपन हेयर के साथ कंप्लीट किया है. साथ ही चोकर नेकलेस भी कैरी किया है. प्रतिभावान श्रद्धा स्वभाव से बेहद शर्मीली हैं. उनकी पर्सनल लाइफ व फिल्मी जर्नी पर एक नज़र डालते हैं.

  • श्रद्धा कपूर की मां एक मराठी परिवार से ताल्लुक रखती हैं, वहीं पिता शक्ति कपूर पंजाबी परिवार से हैं.
  • श्रद्धा ने अपनी स्कूली पढ़ाई मुंबई के जमुनाबाई स्कूल से की.
  • अमेरिकन स्कूल ऑफ बॉम्बे में पढ़ाई के साथ वे फुटबॉल और हैंडबॉल भी ख़ूब खेलती थीं.
  • आगे की पढ़ाई श्रद्धा ने बॉस्टन में की, लेकिन फिल्मों में काम करने के चलते उन्हें अपनी पढ़ाई अधूरी छोड़नी पड़ी.
  • दरअसल, फेसबुक पर देखने के बाद फिल्म निर्माता अंबिका हिन्दुजा ने उन्हें अपनी फिल्म ‘तीन पत्ती’ के लिए सिलेक्ट कर लिया था.
  • श्रद्धा को बचपन से ही पेंटिंग, स्केचिंग व गार्डनिंग का शौक रहा है.
  • वे स्कूल के दिनों से ही कविताएं भी लिखती रही हैं.
  • वरुण धवन श्रद्धा के बचपन के दोस्त हैं और उन्हें प्यार से वो आज भी चिरकुट कहकर ही बुलाते हैं.
  • वे एक अच्छी डांसर और सिंगर भी हैं.
    *श्रद्धा का लता मंगेशकर से भी गहरा नाता है. श्रद्धा की मां शिवांगी गायिका लता मंगेशकर की भतीजी हैं. मशहूर संगीतज्ञ कृष्णाराव कोल्हापुरे के बेटे पंढरीनाथ कोल्हापुरे श्रद्धा के नाना हैं. पंढरीनाथ की मां दीनानाथ मंगेशकर की सौतेली बहन यानी कि लता मंगेशकर, आशा भोसले, मीना, ऊषा और हृदयनाथ मंगेशकर की बुआ थीं. श्रद्धा ख़ुद भी काफ़ी अच्छा गाती हैं. फिल्म एक विलेन, बागी, रॉक ऑन 2 और हाफ गर्लफ्रेंड में गाए उनके गाने लोगों ने काफ़ी पसंद किए.
  • उन्हें बचपन से ही संगीत का अच्छा ज्ञान है. बता दें कि फिल्म ‘एक विलेन’ में ‘तेरी गलियां’ वाला गाना श्रद्धा ने ही गाया था, जिसे बेहद पसंद किया गया.
  • बचपन में जब उनके पापा शक्ति कपूर अलग-अलग तरह के गेटअप में शूटिंग से घर आते थे, तो उन्हें देखकर वे कंफ्यूज हो जाती थीं.
  • उन्हें लगता था कि उनके पापा के पास कोई जादुई शक्ति है, जिससे वे फिल्मों में अलग दिखते हैं और घर पर कुछ अलग रहते हैं.
  • श्रद्धा की सहेलियां उनके पापा से डरती थीं, इसलिए उनके घर आने से भी कतराती थीं. क्योंकि शक्ति विलेन का रोल करते थे और सहेलियां उन्हें बुरा इंसान समझती थीं.
  • शक्ति कपूर पर जब कास्टिंग काउच का इल्ज़ाम लगा था, तब श्रद्धा काफी डरी हुई और तनाव में रहती थीं. तब उनकी मां शिवांगी ने उन्हें समझाया. तब जाकर उन्हें इसे फेस करने की ताक़त मिली और उन्हें समझ में आया कि मीडिया काफ़ी कुछ बढ़ा-चढ़ाकर चीज़ों को कहते, दिखाते व लिखते हैं.
  • श्रद्धा कपूर जब फर्स्ट में थी, तब उन्हें अपने क्लासमेट से क्रश था.
  • उन्हें बिजली के कड़कने से काफ़ी डर लगता है.
  • श्रद्धा को वेस्टर्न के साथ इंडियन और ट्रेडिशनल ड्रेस काफ़ी पसंद है. वे अधिकतर लहंगा, पंजाबी सूट या इंडो-वेस्टर्न ड्रेस में नज़र आती हैं.
  • शर्मीले स्वभाव के कारण उन्हें पार्टियों में मिक्सअप होने में बड़ी मुश्किलें आती हैं, इस कारण वे बहुत कम ही पार्टी अटेंड करती हैं.
  • उन्होंने अपनी फिल्मी करियर की शुरुआत तीन पत्ती फिल्म से की. इसमें उनके साथ अमिताभ बच्चन, बेन किंग्सले, आर. माधवन जैसे स्टार थे.
  • इसके बाद उन्होंने लव का द एंड, आशिकी 2, गोरी तेरे प्यार में, एक विलेन, हैदर, उंगली, एबीसीडी 2, बागी 2, द फ्लाइंग जट, रॉक ऑन 2, ओके जानू, हाफ गर्लफ्रेंड, हसीना पार्कर, नवाबजादे, स्त्री, बत्ती गुल मीटर चालू, साहो, छिछोरे, स्ट्रीट डांसर, बागी 3 आदि एक से बढ़कर एक फिल्में कीं.
  • लेकिन उन्हें सही मायने में सफलता आशिकी 2 से मिली थी. इसके अलावा एबीसीडी 2 में वरुण धवन के साथ उनकी जोड़ी हिट रही, इसमें लोगों ने श्रद्धा के लाजवाब डांस के टैलेंट को भी देखा.
  • श्रद्धा की फिल्मी करियर की कामयाबी में निर्देशक मोहित सूरी का महत्वपूर्ण योगदान रहा है. उनके साथ तीन हिट फिल्में कीं- आशिकी 2, एक विलेन, हाफ गर्लफ्रेंड.
  • श्रद्धा लव रंजन द्वारा निर्देशित फिल्म में रणबीर कपूर के साथ नज़र आएंगी.
    मेरी सहेली की तरफ़ से श्रद्धा कपूर को जन्‍मदिन की बहुत-बहुत बधाई!.. आइए देखते हैं श्रद्धा की दिलकश अदाएं, शादी की मस्ती की और बचपन की अनदेखी तस्वीरें…

Photo Courtesy: Instagram


यह भी पढ़ें: नेहा कक्कड़ और गुरु रंधावा के म्यूज़िक वीडियो ‘और प्यार करना है’ का टीज़र आया सामने, आप भी देखें (Neha Kakkar and Guru Randhawa’s Music Video ‘Aur Pyaar Karna Hai’ Teaser Out, Must Watch)

Share
Published by
Usha Gupta

Recent Posts

कहानी- पहला सबक (Short Story- Pahla Sabak)

वह सोच रही थी, ‘वरदान ने आज से पहले तो कभी इतनी लंबी चुप्पी नहीं…

© Merisaheli