Entertainment

Happy Birthday Yami: जानिए किस चीज़ के बिना विदेश यात्रा नहीं करतीं यामी, देखें उनके हॉट पिक्स (Happy Birthday Yami: Know Interesting Facts About Her)

आज बॉलीवुड की हॉट, सेक्सी और टैलेंटेड एक्ट्रेस यामी गौतम (Yami Gautam) का जन्मदिन (Birthday) है. आज वे पूरे 30 साल की हो गई हैं. यामी ने बॉलीवुड में सुपरहिट फिल्म ‘विकी डोनर’ से एंट्री ली थी. जन्मदिन के अवसर पर जानिए उनके जीवन से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें.


1. फिल्मों में आने से पहले यामी चंडीगढ़ में लॉ की पढ़ाई कर रही थीं. इतना ही नहीं यामी आइएएस अफसर बनना चाहती थीं.

2.  यामी जमीन से जुड़े रहने पसंद करती हैं. कुछ महीने पहले यामी ने उन्होंने अपने हिमाचल प्रदेश के घर में ग्रीन हाउस और ऑर्गेनिक गार्डन तैयार करवाया है. सिर्फ़ इतना ही नहीं यामी को जानवर भी काफ़ी पसंद हैं.

3.यामी गौतम एक प्रशिक्षित पोल डांसर भी हैं. नृत्य और व्यायाम में यामी को पोल डांसिंग से बहुत मदद मिलती है.  उन्होंने पोल डांसिंग मशहूर पोल डांस आरेफा से सीखी है.

4. यामी गौतम ने बॉलीवुड में आने से पहले कई मॉडलिंग प्रॉजेक्ट्स और विज्ञापन किए हैं. यह बात कम ही लोग जानते हैं कि उन्होंने हिंदी सिनेमा से पहले कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री में पैर रखा था. उनकी पहली फिल्म ‘उल्लास उत्साह’ थी.

5. चायप्रेमी यामी को कड़क देसी चाय पसंद है. यामी जब भी विदेश जाती हैं, अपने साथ भारतीय चाय का किट ले जाना नहीं भूलतीं.

6. फिटनेस की बात करें तो उन्हें चार दीवारी के अंदर वर्कआउट करना पसंद नहीं है, बल्कि वे खुले जगह में अपने ट्रेनर के साथ वर्कआउट करना पसंद करती हैं. खुले जगह में वे बैटल रोप वर्कआउट भी करती हैं.

7. यामी अब तक अलग-अलग भाषाओं की क़रीब 18 फिल्में कर चुकी हैं.

8. यामी गौतम एेसे हिमाचल प्रदेश से हैं, लेकिन उन्हें साउथ इंडियन खाना बेहद पसंद है. उन्हें साउथ इंडियन खाना बनाना भी उतना ही अच्छा लगता है. वह मेहमानों को भी अलग-अलग तरह के दक्षिण भारतीय व्यंजन बनाकर खिलाती हैं.
ये भी पढ़ेंः Kapil Sharma Wedding Card: कपिल शर्मा ने शेयर किया अपनी शादी का कार्ड (Kapil Sharma Shared His Wedding Card With Fans)

 

 

Shilpi Sharma

Share
Published by
Shilpi Sharma

Recent Posts

साइबर किडनैपिंग अपराधियों का नया जुगाड़ (What Is Cyber Kidnapping.. How Do We Protect Ourselves?)

क्राइम करनेवाले अक्सर धोखाधड़ी करने के नए-नए तरीक़े आज़माते रहते हैं. अब एक नया फार्मूला…

March 25, 2024

कहानी- मान (Short Story- Maan)

"तू नहीं समझेगा, बेटी का मान ससुराल में बना रहे, इसके लिए ये सब करना…

March 25, 2024

पहला अफेयर: पीली चूड़ियां (Pahla Affair… Love Story: Peeli Choodiyan)

प्रेम त्वरित आनंद देता है.. उसका रिसाव धमनियों का प्रवाह जीवंत बनाए रखता है. प्रेम,…

March 25, 2024
© Merisaheli