द कश्मीर फ़ाइल्स पर बोले आमिर खा...

द कश्मीर फ़ाइल्स पर बोले आमिर खान, ‘हर हिंदुस्तानी को देखनी चाहिए ये फिल्म, जो कश्मीरी पंडितों के साथ हुआ वो यकीनन दुखद है…’ (Har Hindustani ko Dekhni Chahiye…’ Aamir Khan Reacts To The Kashmir Files)

द कश्मीर फ़ाइल्स जो भी देख रहा है बिना तारीफ़ किए नहीं रह रहा, आम लोगों से लेकर सेलेब्स भी फ़िल्म की काफ़ी प्रशंसा कर रहे हैं. तारीफ़ करने वालों में एक नाम अब आमिर खान का भी जुड़ गया है. आमिर ने फ़िल्म के टॉपिक की तारीफ़ करते हुए रिएक्शन दिया. आमिर खान दिल्ली में फिल्म ‘आरआरआर’ के प्रमोशनल इवेंट में मौजूद थे, जहां उन्होंने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि उन्होंने द कश्मीर फ़ाइल्स अब तक नहीं देखी है लेकिन वो ज़रूर देखेंगे.

आमिर ने ये भी कहा कि ये फ़िल्म हर हिंदुस्तानी को देखनी चाहिए, क्योंकि कश्मीर में हुआ कश्मीरी पंडितों के साथ वो यकीनन बहुत दुखद बात है. ऐसे टॉपिक पर जब एक फिल्म तो यकीनन हर हिंदुस्तानी को देखना चाहिए और हर हिंदुस्तानी को याद करना चाहिए कि इतिहास में क्या हुआ था. ये इतिहास का वो हिस्सा है जिससे दिल दुखता है, लोगों को फ़िल्म देख कर ये पता चलता है कि इंसान पर जब अत्याचार होता है, तो कैसा लगता है.

आमिर ने आगे कहा- इस फिल्म ने हर उस इंसान के इमोशंस को छुआ है, जो इंसानियत में यकीन रखता है और यही इसकी खूबसूरती है. आमिर में खुद भी फ़िल्म देखने की मंशा ज़ाहिर की और कहा कि उन्हें ख़ुशी है कि फ़िल्म इतनी सफल हो रही है.

डाउनलोड करें हमारा मोबाइल एप्लीकेशन https://merisaheli1.page.link/pb5Z और रु. 999 में हमारे सब्सक्रिप्शन प्लान का लाभ उठाएं व पाएं रु. 2600 का फ्री गिफ्ट.

फ़िल्म में 1990 में कश्मीर से कश्मीरी पंडितों पर हुए अत्याचार, बर्बरता और पलायन की सच्ची घटनाओं को दिखाया गया है और फ़िल्म कई राज्यों में टैक्स फ्री भी हो चुकी है. खुद पीएम मोदी फ़िल्म की तारीफ़ कर चुके हैं. विवेक अग्निहोत्री में इस गंभीर और संवेदनशील विषय को दिखाने की जो हिम्मत दिखाई है वो वाक़ई क़ाबिले तारीफ़ है.

×