HBD Shilpa Shetty: 47 की उम्र मे...

HBD Shilpa Shetty: 47 की उम्र में भी शिल्पा कैसे रहती हैं फिट, जानें उनका फिटनेस और डायट सीक्रेट्स (HBD Shilpa Shetty: How Shilpa Shetty is Ageing in Reverse, Know Her Fitness And Diet Secrets)

शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty Kundra) आज यानि 8 जून को अपना 47 वां बर्थडे सेलिब्रेट (HBD Shilpa Shetty) कर रही हैं. फिल्मी पर्दे से तो एक्ट्रेस लगभग गायब हैं, लेकिन अपनी फिटनेस और ग्लैमरस लुक को लेकर वो हमेशा सुर्खियों में बनी रहती हैं. शिल्पा शेट्टी भले ही 47 साल की हो गई हैं, लेकिन उनको देखकर कोई नहीं कहेगा कि उनकी उम्र 47 हो गई है.

शिल्पा शेट्टी अक्सर ही सोशल मीडिया पर अपने योगा वीडियोज़ शेयर करके फैंस को इंस्पायर करती रहती हैं. उनके बर्थडे के मौके पर आइए जानते हैं उनके फिटनेस, डायट और ब्यूटी रूटीन के बारे में, ताकि आप भी ये रूटीन फॉलो करें और बढ़ती उम्र में भी नज़र आएं शिल्पा को तरह फिट एंड ब्यूटीफुल.

मॉर्निंग क्लींज़िंग

शिल्पा सुबह की शुरुआत बॉडी क्लींज़िंग से करती हैं. सुबह उठते ही वो गुनगुना पानी पीती हैं. इसके साथ ही वो नोनी जूस भी पीती हैं. नोनी जूस में एंटी कैंसर और एंटी ऑक्सीडेंट गुण होते हैं, साथ ही हार्ट की हेल्थ का भी ख्याल रखते हैं.

ऑयल पुलिंग फॉर माउथ हाइजीन

माउथ हाइजीन के लिए कई एक्ट्रेसेस ऑयल पुलिंग करती हैं. शिल्पा शेट्टी भी डेली ऑयल पुलिंग करती हैं. इसके लिए वो दो चम्मच नारियल का तेल मुंह में रखकर कुछ ऑयल पूरे मुंह में घुमाती हैं.

योगा टाइम

इसके बाद शिल्पा योगा करती हैं. शिल्पा शेट्टी कहती हैं कि योगा न सिर्फ बॉडी हेल्थ बल्कि मेंटल हेल्थ के लिए भी ज़रूरी है. एक इंटरव्यू में शिल्पा ने बताया था कि योगा की शुरुआत उन्होंने 17 साल पहले की थी. दरअसल तब उन्हें चोट लग गई थी और उनके फीजियोथेरेपिस्ट ने उन्हें योगा करने की सलाह दी. तब उन्हें अंदाजा भी नहीं था कि योगा एक दिन उनकी आदत बन जाएगी. योगा का उनकी बॉडी और माइंड पर इतना मैजिकल असर हुआ कि अब योगा किए बिना वो रह ही नहीं सकतीं. शिल्पा के रूटीन की बात करें तो वो हफ्ते में 5 दिन वर्कआउट करती हैं. 2 दिन योग, 2 दिन स्ट्रेंथ ट्रेनिंग और 1 दिन कार्डियो उनके फिटनेस रूटीन में शामिल है.

शिल्पा का डाइट रूटीन


शिल्पा अपने डाइट को लेकर भी बहुत पर्टिकुलर हैं और खानपान का बहुत ख्याल रखती हैं.

  • शिल्पा 7-8 बजे ब्रेकफास्ट करती हैं. उनका ब्रेकफास्ट हाई फाइबर होता है, जिसमें वो ओट्स, मयूज़िली या फ्रूट्स लेती हैं. या फिर वो स्मूदी लेती हैं.
  • शिल्पा का लंच हेवी होता है. लंच में वह ब्राउन या व्हाइट राइस लेती हैं. साथ में चिकन या फिश लेती हैं.  इसके साथ ही सब्जियां और सलाद भी खाती हैं. लंच में शिल्पा एक चम्मच घी भी लेती हैं जो शरीर के लिए बेहद जरूरी होता है.
  • इवनिंग स्नैक्स के लिए शिल्पा ज़्यादातर सैंडविच खाना पसंद करती हैं.
  • शिल्पा का डिनर एकदम लाइट होता है. डिनर में एक्ट्रेस सूप या फिर वेजीज के साथ चिकन खाती हैं. डिनर में वो कार्ब्स अवॉयड करती हैं.
  • स्वीट की क्रेविंग्स होने पर शिल्पा मूंगफली की चिक्की खाती हैं.
  • शिल्पा का संडे बिन्ज काफी पॉपुलर है. हफ्ते में एक दिन यानी संडे को शिल्पा का चीट डे होता है. इस दिन शिल्पा का जो मन करता है, वो खाती हैं. रबड़ी जलेबी, बिरयानी, रसगुल्ला चीट डे के दिन शिल्पा सभी चीज़ों का लुत्फ़ उठाती हैं.
×