रंगों से दें अपने घर को स्मार्ट लुक (How To Decorate Your Home With Colours)


अगर आप अपने घर को फ्रेश लुक देना चाहते हैं, तो ले आइए कलरफुल फर्नीचर और होम डेकोर एक्सेसरीज़, ताकि रंग आपके घर में ही नहीं, आपकी ज़िंदगी में भी ख़ुशियां लाएं. कलरफुल एक्सेसरीज़ से सजा घर न केवल बोरिंग लाइफ में फ्रेशनेस का अहसास कराता है, बल्कि घर को फ्रेश लुक देता है.

ब्राइट कलर्स एक्सेसरीज़

अगर आप मिनटों में अपने घर को फ्रेश और न्यू लुक देना चाहती हैं, तो घर को सजाने के लिए बोल्ड और ब्राइट कलर के होम डेकोर का सिलेक्शन करें.

फ्लावर डेकोर
घर को सजाने के लिए आप अर्टिफिशियल फूलों का प्रयोग भी कर सकती हैं. बाज़ार में ढेरों कलरफुल आर्टिफिशिल फ्लावर्स मिल जाएंगे. आप चाहें तो फूलों की बजाय कलरफुल फ्वालर पॉट भी चुन सकती हैं. इन दिनों निऑन कलर के फ्लावर पॉट काफ़ी पॉप्युलर हैं, आप इनका चुनाव भी कर सकती हैं.

कैंडल्स का कमाल
अपने सेंटर टेबल को स्टाइलिश लुक देने के लिए कलरफुल कैंडल्स का सिलेक्शन करें. बाज़ार मे डिफरेंट कलर, डिफरेंट शेप और फ्रेगरेंस वाले कैंडल्स मिलते हैं, जिनका सिलेक्शन आप अपनी चॉइस के अनुसार कर सकते हैं.

और भी पढ़ें: टॉप 5 कलर थीम

कलरफुल फर्नीचर
टिपिकल टाइप के फर्नीचर ख़रीदने की बजाय लेटेस्ट डिज़ाइन वाले फर्नीचर ख़रीदें. आजकल बाज़ार में स्टाइलिश, नए-नए डिज़ाइन और कलर वाले फर्नीचर मिलते हैं, अपनी पसंद के अनुसार इनका चुनाव करें.

डायनिंग आर्ट
डायनिंग रूम को बोल्ड-ब्राइट लुक देने के लिए ब्राइट कलर का डायनिंग टेबल चुन सकती हैं या फिर लाइट कलर के डायनिंग टेबल को ब्राइट कलर के टेबल क्लॉथ, डिनर सेट, क्रॉकरी आदि से सजा सकती हैं.


क्विक आइडियाज़
सोफा और कुर्सियों के कवर बदलकर भी आप अपने घर को ख़ूबसूरती से सजा सकती हैं. हां, कवर के लिए ब्राइट कलर का चुनाव करें, जो आपके आशियाने को रंगों से भर दें.

विंडो ड्रेसिंग
अगर आपके घर की दीवारें लाइट कलर की हैं, तो ब्राइट कलर के कर्टन का चुनाव करके आप अपने घर को रंगों से सजा सकती हैं.


किड्स कॉर्नर
बच्चों के कमरे को सजाने के लिए उनके पसंदीदा कलर, कार्टून कैरेक्टर, कलरफुल डेकोरेटिव आइटम्स को ध्यान में ज़रूर रखें. आप चाहें तो बच्चों को ही उनके रूम के डेकोर एक्सेसरीज़ चुनने को कह सकती हैं.

और भी पढ़ें: क्या कहता है घर आपके बारे में?

Meri Saheli Team :
© Merisaheli