काजोल की तरह साड़ी में स्लिम दिखने के ट्रिक्स (How To look Slim In Saree like Kajol)

काजोल बॉलीवुड की उन गिनी चुनी अभिनेत्रियों में से हैं जो साड़ी में भी बलां की सेक्सी लगती हैं. साड़ी पहनकर काजोल की तरह स्लिम और सेक्सी नज़र आने के लिए अपनाइए ये ट्रिक्स.
1. साड़ी में हमें हैवी दिखाने के लिए सबसे ज्यादा फ्रैबिक जिम्मेदार होता है. वॉयल, टसर सिल्क जैसा फ्रेबिक पहनने के बाद काफी फ्लो करता है इसलिए इसमें हैवी लुक आ सकता है. साड़ी का फ्रैबिक हमेशा अपनी बॉडी टाइप के मुताबिक चुनें. जॉर्जेट, शिफॉन, क्रेप जैसे हल्के फ्रेबिक की साड़ी पहनें.
2.  ज्यादा चौड़े बार्डर की साड़ी से लंबाई कम लगती है और कम लंबाई आपकी बॉडी और हैवी लुक देती है. इसलिए बहुत चौड़े और भारी बार्डर वाली साड़ी न पहनें. पतले और हल्के फुल्के बार्डर वाली साड़ी ही पहनें.
3.  कभी कभी हम सिर्फ अपने हैवी हाथों की वजह से भी हैवी लगते हैं. अगर आपके हाथ हैवी हैं तो स्लीवलेस या छोटी स्लीव्स के ब्लाउज़ अवॉइड करें. इसकी जगह लंबी स्लीव्स या ¾ स्लीव्स के ब्लाउज़ पहनें.
4.  ब्लैक, ब्राउन, ब्लू जैसे गहरे रंग भी साड़ी में स्लिम दिखाने में मदद करते हैं. इसलिए साड़ी चुनते हुए रंग चुनने का भी खास ध्यान रखें.
5.  माना की नेट की साड़ी देखकर आपका बहुत मन करता है उसे पहनने का..लेकिन बेहतर होगा कि आप ऐसे फ्रेबिक से दूर रहें जिसमें आपकी टमी दिखे. साड़ी पहनते हुए ध्यान रखें कि आपकी स्किन कम से कम दिखे, खासतौर से पेट का हिस्सा.
6.  साड़ी अच्छी होने का बावजूद अगर आपका पेटीकोट ठीक नहीं है तब भी आप साड़ी में हैवी लगेंगी. पेटीकोट की फिटिंग परफेक्ट होनी चाहिए. आपका पेटीकोट हिप्स पर से एकदम फिट और नीचे से इतना खुला हो कि आपको चलने में परेशानी न हो.
7.  साड़ी को बहुत ही सफाई से ड्रेप करें. साड़ी की प्लीट्स एक जैसी हो, कोई ज्यादा चौड़ी, कोई कम चौड़ी होगी और पल्ला ठीक से नहीं होगा तब भी आप साड़ी में भारी लग सकती हैं.
Shilpi Sharma :
© Merisaheli