‘फॉर्म खराब थी तो सनकी हो ...

‘फॉर्म खराब थी तो सनकी हो गया था, अनुष्का पर गुस्सा करने लगा था’- विराट कोहली ने किया खुलासा, बोले- गलत किया (‘I was very cranky, frustrated’ Virat Kohli makes shocking revelation, says He was unfair with Anushka Sharma during rough phase in his career)

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले ही मुकाबले में शतक जमाकर विराट कोहली ने नए साल की शानदार शुरुआत की और फिलहाल वो बहुत अच्छे फॉर्म में चल रहे हैं. लेकिन 2020 से 2022 तक विराट को बेहद खराब दौर से गुजरना पड़ा. इन ढाई-तीन सालों में विराट ठीक से परफॉर्म कर ही नहीं पा रहे थे जिस वजह से उन्हें काफी भला बुरा भी सुनना पड़ा. खुद विराट के लिए ये दौर बेहद बुरा रहा. हाल ही में विराट ने खुद इस बात का खुलासा किया कि उस दौरान वो फर्स्ट्रेट हो गए थे, यहां तक कि उन्होंने अनुष्का पर गुस्सा निकालना शुरू कर दिया था.

श्रीलंका के खिलाफ वनडे मैच के बाद बीते दिनों सूर्य कुमार यादव ने विराट कोहली से बात की और उनसे जब उनके बुरे दौर के बारे में सवाल किया तो विराट ने बताया, “मेरे क्रिकेट के हिसाब से सब गलत चल रहा था. मेरी फ्रस्ट्रेशन बढ़ती जा रही थी. मैं बहुत सनकी और अजीब बर्ताव करने लगा था. मैं स्वीकार नहीं कर पा रहा था कि मैं इतना बुरा खेल रहा हूँ. इस वजह से मैं अपने घर में भी चिड़चिड़ा रहने लगा था. मैदान का गुस्सा घर के लोगों पर निकालता जो कि सही नहीं था. यह सब मेरी फैमिली, खासकर मेरी पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ गलत था. जो लोग आपका साथ देते हैं उनसे इस तरह से पेश आना ठीक नहीं है.”

विराट ने आगे कहा, “मेरा लगाव, मेरी इच्छाएं सब हावी हो रही थीं. लेकिन फिर मुझे एहसास हुआ कि मैं जो हूं, उससे दूर नहीं रह सकता. मुझे खुद से सच्चा रहना होगा. जब मैं कमजोर रहूं, अच्छा न खेल रहा रहूँ, तब भी मुझे इसे स्वीकार करना होगा. मैं इस सच से भाग नहीं सकता. इसलिए मुझे जिम्मेदारी लेनी पड़ी और बाकी चीजों को दुरुस्त करना पड़ा.”

खैर, अब विराट कोहली तगड़ी फॉर्म में हैं. श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच में विराट कोहली ने 87 गेंदों में 113 रन बनाए और भारतीय टीम को शानदार जीत दिलाई.

×