Categories: FILMEntertainment

इस तरह से ट्रोल्स को मुंहतोड़ जवाब देती हैं स्वरा भास्कर, एक्ट्रेस अपनाती हैं ये तरीके (In This Way, Swara Bhaskar Gives a Befitting Reply to The Trolls, Actress use to Try These Methods)

बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस स्वरा भास्कर का नाम इंडस्ट्री की उन अभिनेत्रियों में शुमार हैं, जो अपने बेबाक बयान और अंदाज़ के लिए जानी…

बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस स्वरा भास्कर का नाम इंडस्ट्री की उन अभिनेत्रियों में शुमार हैं, जो अपने बेबाक बयान और अंदाज़ के लिए जानी जाती हैं. अपने इसी अंदाज़ की वजह से स्वरा भास्कर अक्सर ट्रोल्स के निशाने पर भी आ जाती हैं, लेकिन स्वरा भी ट्रोल्स को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए जानी जाती हैं. हाल ही में दिए गए एक इंटरव्यू में स्वरा ने बताया कि वो अपने ट्रोल्स को करारा जवाब देने और उनके वार से बचने के लिए खास हथकंड़ा अपनाती हैं. आइए जानते हैं आखिर ट्रोल्स ने निपटने के लिए स्वरा कौन से तरीके अपनाती हैं?

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

अपने हालिया इंटरव्यू में एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने बताया कि वो ट्रोल्स से घिरे अपने हालात की तुलना घरेलू हिंसा की शिकार महिलाओं से करती हैं. अपनी इस बात को विस्तार से बताते हुए एक्ट्रेस ने कहा कि कई बार वो अंदर से टूट चुकी होती हैं, लेकिन उनका यह भी मानना है कि इससे आपको लड़ने आना चाहिए, क्योंकि यह कोई अच्छी चीज़ नहीं है, जिसे बर्दाश्त किया जाए. यह भी पढ़ें: बॉलीवुड की लेडी शाहरुख खान हैं कृति सेनन, ऐसा रहा दिल्ली से मुंबई तक का 8 सालों का सफर (Bollywood’s Lady Shahrukh Khan Is Kriti Sanon, This Is The Journey Of 8 Years From Delhi To Mumbai)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

एक्ट्रेस ने आगे बताया कि अगर एक महिला घरेलू हिंसा की शिकार है और उसके साथ हमेशा ऐसा हो रहा है तो ऐसी स्थिति से निपटने के लिए वो एक तरीका निकाल लेती है. एक्ट्रेस का कहना है कि इसलिए उन्हें ऐसा लगता है कि ट्रोलिंग और एब्यूज के मामले में मानसिक तौर पर भी उन्हें ऐसा ही कुछ अनुभव होता है, जो एक घरेलू हिंसा से पीड़ित महिला को होता है.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

स्वरा का मानना है कि जो लोग सोशल मीडिया पर उन्हें भला बुरा सुनाते हैं वो लोग किसी खास किस्म की विचारधारा से प्रेरित होते हैं. वो कई बार ऐसे ट्वीट देखती हैं, जिससे उन्हें आभास हो जाता है कि कुछ तो होने वाला है. एक्ट्रेस कहती हैं कि वो ट्विटर कंट्रोवर्सी की लहर को समझ गई हैं, क्योंकि उन्हें अगर ट्रोल किया जाता है तो वो किसी एजेंडा के तहत ही होता है.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

स्वरा ने इंटरव्यू में बताया कि उन्होंने इनसे निपटने के लिए थेरेपी की मदद ली है और इसके लिए उन्होंने कई ज़रूरी कदम भी उठाए हैं. स्वरा की मानें तो वो अब डायरेक्ट मैसेजेस नहीं देखती हैं और उन्होंने एक पक्ष चुना है. उनका कहना है कि वो कमेंट्स नहीं पढ़तीं और पर्सनल मैसेजेस शायद ही कभी ओपन करती हैं. थेरपी की मदद से उन्हें काफी फायदा हुआ है और वो अपने सभी मुद्दों पर अपने थेरेपिस्ट से नियमित तौर पर बात करती हैं. यह भी पढ़ें: आलिया भट्ट ने शेयर किया अपनी हॉलीवुड फिल्म ‘हार्ट ऑफ़ स्टोन’ का फर्स्ट लुक, एक्ट्रेस की तारीफ में फैंस ने कहा- ‘भारतीय सिनेमा का गर्व…’ (Alia Bhatt Shares First Look Of Hollywood Film ‘Heart Of Stone’, Fans Says ‘Pride Of Indian Cinema’)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बहरहाल, स्वरा के वर्कफ्रंट की बात करें तो वो जल्द ही फिल्म ‘जहां चार यार’ में नज़र आएंगी. यह फिल्म चार सहेलियों की कहानी पर आधारित है, जो अपनी घिसी-पिटी और बोरिंग लाइफ से खुद को दूर करके इसे मज़ेदार बनाने के लिए आगे बढ़ती हैं. बोरिंग लाइफ से मजेदार और एडवेंचरस लाइफ की तरफ बढ़ती चार सहेलियों की कहानी पर बन रही इस फिल्म में स्वरा के अलावा मेहर विज, पूजा चोपड़ा और शिखा तलसानियां भी नज़र आएंगी.

Recent Posts

लघुकथा- जन्मदिन (Short Story- Janamdin)

"और ये देखिए आप, मैंने फेसबुक पर आपकी कितनी सारी तस्वीरें भी साझा की हैं…

कहानी- शब्दकोश (Short Story- Shabdkosh)

पढ़ाई में अच्छे नंबर आने की वजह से विद्यालय में सभी अध्यापक उसे कुशाग्र बुद्धि…

© Merisaheli