ऑस्ट्रेलिया पर भारत की ऐतिह...

ऑस्ट्रेलिया पर भारत की ऐतिहासिक जीत से देशभर में जश्न; फ़िल्मी सितारों ने भी कहा-लाजवाब इंडिया !!(India’s Historical wins over Australia ;Celebrities Applaud the Performance)

टेस्ट क्रिकेट में भारतीय क्रिकेट टीम की शानदार जीत से पूरा देश जश्न में डूबा हुआ है सोशल मीडिया पर फ़िल्मी सितारों ने भी इस जीत पर टीम इंडिया को बधाई देते हुए कई मैसेज किए। भारतीय ब्रिसबेन के गाबा में चौथे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 विकेट से जीतकर इतिहास रच दिया है. एक्टर रणवीर सिंह जो की कपिल देव की बायोपिक फिल्म 83 में नज़र आने वाले हैं उन्होंने टीम इंडिया को बधाई देते हुए लिखा, ऐतिहासिक जीत !!!क्या कोशिश की है !!! गर्व है !!!

अमिताभ बच्चन के ट्वीट में भी टीम इंडिया के प्रति जोश साफ़ दिखाई दिया उन्होंने टीम को बधाई देते हुए लिखा ,’ इंडिया या या इंडिया !! इंडिया… ठोक दिया… ऑस्ट्रेलिया को। लाजवाब जीत… बधाई बधाई बधाई !! चोटिल होने के बाद जीत !!! अद्भुत !! गले ते हथ ना रक्खीं , ठोक देयाँगे !!!! लाजवाब इंडिया !!

शाहरुख़ खान ने टीम की जीत पर ट्वीट किया, हमारी टीम की क्या शानदार जीत हुई है !! हर बॉल को देखने के लिए मै पूरी रात जगा। अब शांति से सोऊंगा और इस ऐतिहासिक जीत को महसूस करूँगा !!. सभी लड़कों को प्यार और उनके स्ट्रेंथ की प्रशंसा करता हूँ . चक दे इंडिया !

एक्टर कार्तिक आर्यन ने भी टीम इंडिया को उनकी जीत पर बधाई तो दी ही साथ में ये भी लिख दिया की इस जीत पर तो फिल्म बननी चाहिए. क्या ऐतिहासिक जीत है.

India's Historical wins over Australia

जहाँ एक्टर्स टीम इंडिया को बधाई देते हुए नज़र आये तो वहीँ फिल्म निर्माता करण जौहर ने एक के बाद एक कर दो पोस्ट किये पहले तो करण ने धर्मा प्रोडक्शन के वीडियो को रीट्वीट किया. करण ने अपनी फिल्म कभी ख़ुशी कभी गम के एक सीन जिसमे काजोल तिरंगा लहराती है उस वीडियो को पोस्ट किया और लिखा ‘देश का मूड यही है.’ उसके बाद करण जोहर ने टीम इंडिया के जीत की तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा,लाजवाब ,क्या ऐतिहासिक जीत है ! ‘गाबा में टीम इंडिया के बॉर्डरगावसकर ट्रॉफी जीतने पर बधाई. क्रिकेट टीम के लड़कों का शानदार परफॉरमेंस देखकर काफी गर्व हो रहा है’.

एक्टर रितेश देशमुख ने भी दो बार टीम को बधाई देते हुए लिखा, ‘इंडिया ज़िंदाबाद…. टीम इंडिया आप पर गर्व है यह बड़ी जीत है बधाई कैप्टन। ‘ इसके बाद रितेश ने लिखा ‘जब हालत काबू में नहीं होते उसमे भी आप लोगों ने खुद को झोककर इस जीत को हासिल किया है, इस सीरीज को कभी भुलाया नहीं जा सकता। हर मुश्किल हालात में हम हमेशा मजबूत हो जाते हैं और बेहतरीन प्रदर्शन करते हैं. ये जीत इस बात का सबूत है की हमारे लिए नामुमकिन कुछ भी नहीं और हम सब कुछ हासिल कर सकते हैं…

एक्टर सुनील शेट्टी ने भी टीम की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, ‘इस ऐतिहासिक जीत के लिए बधाई टीम इंडिया !! क्रिकेट का भविष्य चमक रहा है. ‘

एक्टर अक्षय कुमार ने टीम इंडिया को बधाई देते हुए उनकी तस्वीर शेयर की और लिखा, ‘जबरदस्त परफॉरमेंस के लिए बधाई टीम इंडिया। मुश्किलों के खिलाफ जीतते हुए इतिहास बना दिया. सच में आप चैंपियंस हैं.

टीम इंडिया ने ब्रिस्बेन टेस्ट जीतकर ऑस्ट्रेलिया को 4 टेस्ट की सीरीज में 2 -1 से हरा दिया. चोट से जूझ रही टीम इंडिया ने इसके साथ ही इतिहास भी रच दिया. भारत ऑस्ट्रेलिया में लगातार 2 सीरीज जीतने वाली चौथी और एशिया की पहली टीम बन गयी है. पाकिस्तान ऑस्ट्रेलिया में लगातार 9 टेस्ट सीरीज हार चुका है वहीँ, श्रीलंका लगातार 7 टेस्ट सीरीज हार चुका है.