‘ऋतिक रोशन से माफी न मांगन...

‘ऋतिक रोशन से माफी न मांगने पर जावेद अख्तर ने धमकाया, सुसाइड के लिए उकसाया’ मुंबई कोर्ट में पेशी के दौरान कंगना ने फिर लगाए जावेद अख्तर पर गंभीर आरोप (‘Javed Akhtar threatened me for not apologising to Hrithik, provoked me to commit suicide’- Kangana Ranaut tells to Mumbai court)

कंगना रनौत-जावेद अख्तर का विवाद (Kangana-Javed Defamation Case) अब भी जारी है. जावेद अख्तर से जुड़े मानहानि केस में कंगना रनौत (Kangana Ranaut) मुंबई कोर्ट में पेश हुईं. इस दौरान कंगना ने जावेद अख्तर (javed Akhtar) के खिलाफ दर्ज कराई गई अपनी जवाबी शिकायत में अपना बयान भी दर्ज कराया और गीतकार पर अधिकारों के हनन, आपराधिक धमकी, धमकी, जबरन वसूली और गोपनीयता के हनन’ से संबंधित कई आरोप लगाए.

उनके आग्रह पर अदालत में कार्यवाही बंद कमरे में हुई. मजिस्ट्रेट ने वकीलों और मीडिया सहित सभी को वहां से बाहर जाने का निर्देश दिया क्योंकि कंगना ‘मीडिया ट्रायल’ नहीं चाहती थीं. इस दौरान कोर्ट में कंगना और उनकी बहन रंगोली चंदैल मौजूद थीं.

कंगना ने बताया, “एक बार जावेद अख्तर ने मुझे अपने घर बुलाया था और कहा था कि राकेश रोशन और उनका परिवार बहुत बड़े लोग हैं। अगर तुमने उनसे माफी नहीं मांगी तो तुम कहीं की नहीं रहोगी. तुम्हारे चेहरे पर कालिख पुत जाएगी और पब्लिक में तुम्हारी बदनामी होगी. उन्होंने कहा कि रोशन फैमिली की पहुंच मंत्रालय तक है, तुमने माफी नहीं मांगी तो वो तुम्हें जेल में डाल देंगे और तुम बर्बाद हो जाओगी. एक अच्छे घर की लड़की शर्म से डूब जाएगी. अगर तुम्हें अपनी इज़्ज़त की थोड़ी भी चिंता है तो तुम उनसे माफी मांग लो.”

कंगना ने आगे कहा कि जावेद अख्तर ने उन्हें आत्महत्या के लिए उकसाया और कहा कि तुमने लिखित माफ़ी नहीं मांगी तो तुमको आत्महत्या करनी पड़ेगी. “यह उनके शब्द थे. वह मेरे ऊपर चिल्लाए भी थे. मैं उनके घर में कांप गई थी.” कंगना का कहना है कि जावेद अख्तर के ये व्यवहार उनके लिए मेंटल टार्चर था. इसके अलावा भी अपने जवाबी शिकायत में कंगना ने जावेद अख्तर पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं.

कंगना ने जावेद अख्तर के खिलाफ अपनी शिकायत में कहा कि एक सह-कलाकार के साथ उनके सार्वजनिक विवाद के बाद गीतकार ने उन्हें और उनकी बहन रंगोली चंदेल को ‘दुर्भावनापूर्ण और गलत इरादों के साथ अपने घर बुलाया और फिर उन्हें आपराधिक रूप से धमकाया और डराया.’

बता दें कि जावेद अख्तर ने साल 2020 में एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद कंगना कनौत के खिलाफ मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट में मानहानि का केस दर्ज कराया था. सुशांत के निधन के बाद कंगना ने एक इंटरव्यू में जावेद अख्तर पर निशाना साधा था, जिसके बाद जावेद अख्तर ने कंगना पर उनकी इमेज खराब करने का आरोप लगाते हुए मानहानि का केस दायर किया था.

×