Categories: FILMEntertainment

बेटे तैमूर को छोड़ कर लंदन जाते हुए बहुत नर्वस थीं करीना कपूर, बताया कि तैमूर को छोड़कर जाने के ख्याल से ही पेट में अजीब सा होने लगा था (Kareena Kapoor Khan says her ‘stomach was in knots’ before going to London leaving back Taimur)

करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) इन दिनों अपनी आगामी फिल्म की शूटिंग के लिए लंदन पहुंची हैं. छोटे बेटे ज़ेह (Zeh) के जन्म के…

करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) इन दिनों अपनी आगामी फिल्म की शूटिंग के लिए लंदन पहुंची हैं. छोटे बेटे ज़ेह (Zeh) के जन्म के बाद से ही करीना ने एक तरह से करियर से ब्रेक लिया हुआ था और अपना ज़्यादातर वक्त दोनों बेटों ज़ेह और तैमूर (Taimur Ali Khan), सैफ अली खान (Saif Ali Khan) और फैमिली को दे रही थीं, लेकिन अब चुंकि ज़ेह थोड़े बड़े हो गए हैं तो करीना ने दोबारा करियर पर फोकस करना शुरु कर दिया है. उनके पास कुछ अच्छे प्रोजेक्ट्स तो हैं ही, वे हंसल मेहता (Bansal Mehta) के साथ मिलकर प्रोडूसर के तौर पर नई शुरुआत भी करने जा रही हैं. फिलहाल वो हंसल मेहता के साथ वाले प्रोजेक्ट के लिए लंदन में हैं, लेकिन इस ट्रिप में उनके लाडले तैमूर उनके साथ नहीं हैं और तैमूर को छोड़कर जाना उनके लिए कितना मुश्किल है, अपने एक इंटरव्यू में उन्होंने इस बारे में बताया और ये भी बताया कि तैमूर को छोड़कर जाते समय उनकी हालत कैसी थी.

प्रोफेशनल लाइफ और पर्सनल लाइफ में परफेक्ट बैलेंस कैसे कर सकते हैं, इसकी बेहतरीन मिसाल हैं करीना कपूर. वो अपने करियर पर तो फोकस कर ही रही हैं, साथ ही अपने बच्चों और फैमिली पर भी पूरा ध्यान दे रही हैं. करीना को अक्सर ही फैमिली के साथ क्वालिटी टाइम बिताते देखा जाता है. वो आये दिन फैमिली वेकेशन एन्जॉय करती नज़र आती हैं.

मेरी फैमिली मेरी प्रायोरिटी हैं

हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान करीना ने बताया, “मेरी प्राथमिकता बेशक मेरा परिवार है- मेरे बच्चे, मेरे पति, माता-पिता, बहन- वे मेरे लिए सब कुछ हैं.” करीना हाल ही में हंसल मेहता की अगली फिल्म की शूटिंग के लिए जेह के साथ लंदन रवाना हुई हैं. जाने से पहले उन्होंने बताया कि तैमूर अली खान को छोड़कर जाना उनके लिए कितना मुश्किल था, “मुझे पता है कि मेरे बच्चों को मेरी ज़रूरत है. मुझे दो दिनों बाद हंसल की शूटिंग के लिए निकलना है, लेकिन जाने से पहले मेरे पेट में कुछ अजीब सा हो रहा है, क्योंकि मुझे जाना है और तैमूर को सैफ के साथ छोड़कर जाना पड़ेगा.”

हम दोनों में से एक बच्चों के साथ ज़रूर रहता और

करीना कपूर की पेरेंटिंग स्टाइल की सभी तारीफ करते हैं. वे करियर के साथ ही इस बात का भी ध्यान रखती हैं कि दोनों बेटों को पूरा समय दें. अपनी पेरेंटिंग स्टाइल के बारे में बात करते हुए करीना ने बताया, “मैं और सैफ इस बात का हमेशा ध्यान रखते हैं कि हम दोनों में से एक बच्चों के साथ हमेशा रहे. सैफ ने ‘आदिपुरुष’ का काम खत्म कर लिया है, तो अब मेरे काम करने का समय हो गया है. हम बारी-बारी से अपना काम प्लान करते हैं. लेकिन मुझे पता है कि यह अभी भी मुश्किल जो. बच्चों को छोड़कर जाना आसान नहीं है.”

फैमिली के लिए खुशी खुशी अच्छी फ़िल्में छोड़ सकती हूँ

करीना कपूर खान ने बताया कि फैमिली के साथ क्वालिटी टाइम बिताने के लिए वे कुछ फ़िल्में छोड़ सकती हैं. “मुझे हमेशा लालच लगती है कि कोई अच्छी फिल्म या रोल आये तो कर लेना चाहिए, लेकिन अगर मुझे फैमिली या बच्चों के लिए कुछ अच्छी फिल्मों या स्क्रिप्ट छोड़नी पड़े तो ठीक है न, क्योंकि वो फिल्म छोड़कर मैं अपने बच्चों के साथ समय बिता सकती हूं, जो मेरी प्रायोरिटी हैं.”

वर्क फ्रंट की बात करें तो करीना लंदन में हंसल मेहता की फिल्म की शूटिंग शुरू कर चुकी हैं. इसके अलावा सुजॉय घोष और रिया कपूर के प्रोजेक्ट्स भी उनके हाथ में हैं.

Recent Posts

कविता- हर बार मेरा आंचल तुम बनो… (Poetry- Har Baar Mera Aanchal Tum Bano…)

हूं बूंद या बदली या चाहे पतंग आसमान तुम बनो हूं ग़ज़ल या कविता या…

कहानी- जीवन की वर्तनी (Short Story- Jeevan Ki Vartani)

उस दिन देर रात जब मैं शादी से लौट रही थी, मुझे यही लग रहा…

© Merisaheli