करीना कपूर ने बेटे जेह के पहले ज...

करीना कपूर ने बेटे जेह के पहले जन्मदिन पर ख़ूबसूरत तस्वीरें शेयर करते हुए दिल को छू लेनेवाली बातें कहीं… (Kareena Kapoor Shares Heart-Warming Unseen Photos On Son Jeh’s First Birthday)

करीना कपूर ने आज अपने छोटे बेटे जेह यानी जहांगीर अली खान के पहले जन्मदिन पर अपने सोशल मीडिया अकाउंट इंस्टाग्राम पर कई प्यारी तस्वीरें शेयर करके दिल को छू लेनेवाली बातें कहीं. उन्होंने बड़े बेटे तैमूर के साथ जेह की एक तस्वीर शेयर की, जिसमें दोनों बच्चे रेंगते हुए चल रहे हैं. मानो तैमूर छोटे भाई को चलना सिखा रहे हों और छोटे भाई उनके पीछे-पीछे चल रहा है.

इस पर दिलचस्प कैप्शन भी करीना ने लिखा कि जेह कह रहे, भाई रुको, मैं 1 साल का हो गया हूं भी पीछे आ रहा हूं.. दोनों साथ में दुनिया को एक्सप्लोर करें.. अम्मा (करीना) तो पीछे हमारे रहेंगी सदा हर जगह.. हैप्पी बर्थडे मेरे जेह बाबा.. मेरी दुनिया… करीना ने बड़ी ख़ूबसूरती से दोनों बच्चों के प्रति अपना प्यार कुछ यूं लुटाया.

इसी के साथ उन्होंने एक और तस्वीर शेयर की, जिसमें अपने अब्बा सैफ अली के साथ जेह फूल-पत्तियों को देख रहे हैं. और उस पर भी उन्होंने दिलचस्प कैप्शन दिया कि अब्बा भी हमें फॉलो करेंगे.. आई लव यू…
इसके बाद करीना ने कई हैशटैग माय बॉय.. फॉरएवर.. माय टाइगर.. मेरा बेटा… आदि लिखें.

यह भी पढ़ें: आलिया भट्ट पर कंगना रनौत ने फिर साधा निशाना, गंगूबाई को लेकर बोलीं- पापा की परी के चक्कर में इस शुक्रवार 200 करोड़ हो जाएंगे जलकर राख (Kangana Ranaut Takes A Dig At Gangubai Kathiawadi, Calls Alia Bhatt ‘Papa Ki Pari’, Deets Inside)

जब से करीना ने बेटे के फर्स्ट बर्थडे की ख़ूबसूरत तस्वीरें साझा की हैं, तब से उनके फैंस और सेलिब्रिटीज़ की बधाइयों की झड़ी लग गई है. बहन करिश्मा कपूर, दोनों ननद सोहा और सबा पटौदी, दीया मिर्ज़ा, अमृता अरोड़ा, नेहा धूपिया, मनीष मल्होत्रा आदि ने अलग-अलग ढंग से जन्मदिन की बधाइयां और ढेर सारा प्यार दिया. फैंस ने भी ख़ूब मज़ेदार और प्यारे मुबारकबाद दिए और कमेंट्स भी जमकर किए.

सैफ की बड़ी बहन सबा ने जेह और भाई सैफ की बचपन की तस्वीर शेयर करके कहा कि बिल्कुल अपने अब्बा की तरह नहीं लगता जेह?.. तस्वीर देखकर यक़ीनन कहा जा सकता है कि बचपन में सैफ जेह की तरह ही दिखते थे. सबा ने दो प्यारी तस्वीरें शेयर कर अपने भतीजे पर ढेर सारा प्यार-दुलार दिखाया.

वहीं दूसरी बुआ सोहा पटौदी ने भी एक वीडियो शेयर किया, जिसमें जेह अपने पहले बर्थडे को बड़े मज़ेदार तरीक़े से नाचते हुए सेलिब्रेट कर रहे हैं.. और उन्होंने भी अपनी मुबारकबाद और प्यार दिया. करीना की बहन करिश्मा कपूर ने भी जेह के साथ अपनी एक प्यारी तस्वीर शेयर करते हुए संगीत के साथ उन्हें जन्मदिन की बधाई दी.


करीना कपूर को पहले बच्चे तैमूर के समय इतनी परेशानियां दिक़्क़तों का सामना नहीं करना पड़ा था, लेकिन दूसरे बेटे जेह के समय वे मानसिक रूप से कुछ परेशान रहीं, ख़ासकर नौवें महीने में. उन्होंने करण जौहर के चैट शो में अपनी भावनाओं को व्यक्त किया था. क्योंकि जेह के समय कोरोना काल रहा था, तब उन्हें कई चीज़ों की सावधानियां बरतनी पड़ रही थी. मन में अक्सर यह भी डर भी रहता था कि मुझे अगर कोविड हो गया और इससे मेरे बच्चे को हो गया, तो क्या होगा… यानी कई आशंकाओं और चिंताओं से घिरी रही थी करीना. करीना ने अपनी गर्भावस्था के अनुभव और अपनी ख़ुशी-ग़म और हर तरह की स्थितियों के बारे में बुक भी लिखा, जो उनकी 9 महीने की मनोस्थिति को बख़ूबी दर्शाता है.
करीना अक्सर अपने बच्चों की तस्वीरें और वीडियो शेयर करती रहती हैं. जेह जब छह महीने का था, तब वे फैमिली के साथ छुट्टियां मना रही थीं. तब बेटे को गोद में लिए हुए समंदर किनारे की ख़ूबसूरत तस्वीर शेयर की थी. फिर परिवार के साथ सैफ और तैमूर चारों की भी कई तस्वीरें शेयर की थीं, ख़ासकर सैफ के जन्मदिन पर. करीना ख़ास मौक़ों पर जैसे सैफ अली का जन्मदिन हुआ, मदर्स डे, वुमन्स डे, तैमूर के जन्मदिन आदि पर परिवार के साथ तस्वीरें शेयर करती रहती हैं. विशेषकर उन्होंने जब से जेह पैदा हुआ है, तब से उसके साथ की भी कई तस्वीरें शेयर करते हुए नारी शक्ति और उसके सहनशक्ति को उजागर किया अपने शब्दों द्वारा, विशेषकर मदर्स-वुमन्स डे पर.. उनका कहना था कि एक स्त्री का मां बनना कितने अद्भुत सुख के साथ कई ज़िम्मेदारियों को भी लाता है.


आइए करीना कपूर की अपने परिवार के साथ, दोनों बच्चों तैमूर और पति सैफ अली के साथ की ख़ूबसूरत अनदेखी तस्वीरों और वीडियो को देखते हैं.

यह भी पढ़ें: रेखा अपनी फिटनेस और खूबसूरती के लिए करती हैं बस इतना, आप भी अपना सकते हैं (Rekha Does Just That For Her Fitness And Beauty, You Can Also Adopt)

Photo Courtesy: Instagram

×