30 साल पहले पूजा भट्ट से हुई थी ...

30 साल पहले पूजा भट्ट से हुई थी करिश्मा कपूर की गंदी लड़ाई, बात मां-बाप तक पहुंच गई थी (Karishma Kapoor Had A Dirty Fight With Pooja Bhatt 30 Years Ago, The Matter Reached The Parents)

अब पूजा भट्ट की फैमिली और करिश्मा कपूर की फैमिला रिश्तेदार बन चुके हैं, क्योंकि पूजा भट्ट की बहन आलिया भट्ट ने करिश्मा कपूर के भाई रणबीर कपूर से शादी कर ली है. लेकिन एक वक्त ऐसा भी था जब करिश्मा और पूजा का फिल्मी करियर पीक पर था. लेकिन उन दिनों दोनों के बीच दोस्ती का भी रिश्ता नहीं था, ब्लिक ये दोनों तो एक-दूसरे को देखना तक पसंद नहीं करती थीं. दोनों के मन मुटाव का अंजाम यहां तक पहुंच चुका था कि इन्होंने एक-दूसरे के मां-बाप तक के बारे में बोलना शुरु कर दिया था. चलिये उनके उस झगड़े के किस्से को बयां करने से पहले उन दोनों के करियर के बारे में थोड़ा बहुत जान लेते हैं.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

साल 1991 की बात है, जब करिश्मा कपूर ने फिल्म ‘प्रेम कैदी’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. उनकी ये फिल्म ठीक-ठाक चली थी. लेकिन इसके बाद उनकी लगातार 5 फिल्में फ्लॉप हो गई थीं. हालांकि फिर साल 1992 में आई फिल्म ‘जिगर’ ने करिश्मा कपूर को स्टार बनाने का काम कर दिया था. वो फिल्म खूब चली थी. इसके बाद उन्होंने फिल्म ‘अनाड़ी’ में काम किया. इस फिल्म ने भी करिश्मा के करियर को उड़ान देने का काम किया. वहीं पूजा भट्ट ने करिश्मा से पहले साल 1989 में बॉलीवुड में डेब्यू किया था और जब करिश्मा ने फिल्म में कदम रखा उसी साल पूजा भट्ट की फिल्म ‘दिल है कि मानता नहीं’ ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

साल 1996 से लेकर 1999 तक करिश्मा कपूर और पूजा भट्ट का करियर काफी पीक पर था. वो दोनों ही काफी मशहूर थीं. दोनों के पास फिल्मों के ढेर सारे ऑफर थे. ऐसे में दोनों के बीच कॉम्पिटिशन काफी टफ था और इसी वजह से दोनों एक-दूसरे को बिल्कुल भी पसंद नहीं करती थीं.

ये भी पढ़ें: जरीन खान ने अपनी ही फिल्म को कहा था अश्लील, मेकर्स पर लगाए थे ये आरोप (Zareen Khan Had Called Her Own Film Obscene, These Allegations Were Leveled Against The Makers)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

चलिये अब जानते हैं करिश्मा कपूर और पूजा भट्ट के उस झगड़े के बारे में. दरअसल उन्ह दिनों पूजा भट्ट ने करिश्मा कपूर की मां को लेकर कुछ पर्सनल कमेंट कर दिया था, जिसकी वजह से करिश्मा के गुस्से का पारा काफी ज्यादा हाइ हो गया था. उन्हीं दिनों की बात है जब करिश्मा की मां और उनके पापा आपसी मनमुटाव की वजह से एक-दूसरे से अलग हो गए थे. ऐसे में पूजा भट्ट ने करिश्मा को लेकर कह दिया था कि, “मां बबीता के दखल ने करिश्म का करियर खराब कर दिया था.” पूजा की ये बात करिश्मा के बर्दाश्त के बाहर हो गई थी.

ये भी पढ़ें: एक्टर बनने के लिए घर से भागे थे ये स्टार्स, काफी दिलचस्प है इरफान खान का किस्सा (These Stars Ran Away From Home To Become An Actor, Irfan Khan’s Story Is Quite Interesting)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

इसके बाद इंडस्ट्री में भी दबी जुबान में ये बातें होने लगी थी, कि करिश्मा के करियर और उनकी लाइफ में उनकी मां बबीता का बुरा प्रभाव रहा है. ऐसे में एक बार एक इंटरव्यू के दौरान करिश्मा कपूर ने कहा था कि, “मुझ पर मेरी मां के प्रभाव के बारे में यह सब बकवास एक फैमिली मैग्जीन से शुरु हुई थी, जिसमें बेहूदा आर्टिकल था ताकि वो मेरे नाम पर कुछ और कॉपियां बेच सकें. सब इसलिए क्योंकि मैंने उनके लिए कहानी करने से मना कर दिया था. तब से वो हर दूसरे मामले में मुझपर निशाना साध रहे हैं. लेकिन मैं उनपर समय क्यों बर्बाद कर रही हूं? आप देखिए, मेरी मां दखल देने वाली किस्म की नहीं हैं. वास्तव में, अन्य स्टार-मॉम्स के विपरीत, वो मेरे साथ शूटिंग के लिए भी नहीं आती हैं.”

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

करिश्मा ने बात करते हुए आगे कहा था कि, “मुझे पता है कि पूजा भट्ट मेरी मां के बारे में बहुत सारी अपमानजनक बातें कर रही हैं. आखिर उनकी प्रॉबलम क्या है? काश वो चुप रहतीं. मुझे लगता है कि उनके साथ कुछ गड़बड़ है. काश मैं उनकी मदद कर पाती. मुझे लगता है कि असल में वही हैं जो किसी के चंगुल से बाहर निकलना चाहती हैं. वो मेरे नाम का इस्तेमाल कर अपने विचार आगे रख रही हैं. लेकिन मैं मिस भट्ट को सलाह देना चाहूंगी कि अपने विचार खुद तक सीमित रखें. अगर उन्हें कुछ कहना है तो सीधे मुझसे कहें. मेरे पैरेंट्स को इस कीचड़ में न घसीटें. मेरी मां ने उनके पिता की तारीफ की थी. कहा था कि तुम्हें एक दिन उनके जैसे डायरेक्टर के साथ काम करना चाहिए. इसके बावजूद पूजा मेरी मां के बारे में इतनी घटिया और बेहूदा बातें बोल रही हैं. मुझे नहीं लगता कि अगर मैं उनकी मां के बारे में कुछ अपमानजनक कहूं तो उन्हें अच्छा लगेगा. लेकिन मैं ऐसा नहीं करुंगी क्योंकि मैं एक अच्छी परवरिश वाली बच्ची हूं.”

ये भी पढ़ें: ‘भूल भुलैया’ में ऐश्वर्या राय को मिला था ‘मंजुलिका’ का ऑफर, लेकिन इस वजह से कर दिया इनकार (Aishwarya Rai Got The Offer Of ‘Manjulika’ In ‘Bhool Bhulaiyaa’, But Refused Because Of This)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

उन दिनों करिश्मा कपूर और पूजा भट्ट के झगड़े खूब सुर्खियों में रहे थे. खैर किस्मत का खेल देखिए आज दोनों रिश्तेदार बन गए हैं. करिश्मा के भाई रणबीर और पूजा की बहन आलिया ने शादी करके इन दोनों के बीच की दूरियों को कम करने का काम किया है. वैसे अब इन दोनों के बीच कैसा रिश्ता है, इस बात की कोई खास जानकारी नहीं है.

×