KBC के सफर को याद कर अमिताभ बच्च...

KBC के सफर को याद कर अमिताभ बच्चन आंसू रोक नहीं पाए, बताया फ़िल्में नहीं मिल रही थीं, इसलिए करना पड़ा था KBC(KBC 13: Amitabh Bachchan gets emotional, Says He Was Forced to Host KBC: ‘Film Mein Kaam Mil Nahi Raha Tha’)

अमिताभ बच्चन का पॉपुलर गेम शो ‘कौन बनेगी करोड़पति’ यानी ‘केबीसी’ को 21 साल पूरे हो गए हैं. शो अपने यूनिक कॉन्सेप्ट के अलावा बिग बी की शानदार होस्टिंग की वजह से 21 सालों से टीवी का फेवरेट गेम शो बना हुआ है और इतने सालों से खूब धमाल मचा रहा है. ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के 1000 एपिसोड पूरे हो गए हैं और इस उपलब्धि को सेलिब्रेट करने के लिए केबीसी के सेट पर अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता बच्चन और नव्या नंदा भी उनके साथ मौजूद थीं. इस मौके पर अमिताभ बच्चन ने शो से जुड़े अपने सफर और ज़िंदगी के बुरे दौर को याद किया और इस बारे में बात करते हुए इमोशनल हो गए.

Amitabh Bachchan

‘केबीसी 13’ के 1000 वें एपिसोड सेलिब्रेशन के मौके पर बिग बी से उनकी बेटी श्वेता बच्चन ने सवाल किया, “पापा, यह आपका 1000वां एपिसोड है, ऐसे में आपको कैसा महसूस हो रहा है?” बेटी की बातों का जवाब देते हुए अमिताभ बच्चन भावुक हो गए और उन्होंने बताया कि केबीसी में उनके सफर की शुरुआत तब हुई थी, जब फिल्मों में उन्हें कोई भी काम नहीं मिल रहा था.

Amitabh Bachchan

इसके जवाब में अमिताभ बच्चन ने कहा, ‘दरअसल 21 साल हो गए हैं. सन 2000 में इसकी शुरुआत हुई थी और उस समय मुझे कोई आईडिया नहीं था. सब लोग कह रहे थे कि आप फिल्म से टेलीविजन में जा रहे हैं. बड़े पर्दे से छोटे पर्दे पर आ रहे हैं. इससे आपकी इमेज को नुकसान होगा, लेकिन हमारी परिस्थितियां ऐसी थीं कि उस समय मुझे फिल्मों में काम नहीं मिल रहा था. इसलिए मुझे टीवी का रुख करना पड़ा. लेकिन पहले ब्रॉडकास्ट के बाद ही जिस तरह के रिएक्शन आने शुरू हुए, फिर ऐसा लगा कि पूरी दुनिया बदल गई.”

Amitabh Bachchan

अमिताभ बच्चन ने आगे कहा, ‘सबसे अच्छी बात जो मुझे लगी वो ये कि हमारे जितने भी कंटेस्टेंट्स आए, उनसे प्रतिदिन प्रति कंटेस्टेंट से मुझे कुछ न कुछ सीखने को मिला’.

Amitabh Bachchan

इसके बाद शो में साल 2000 से अब तक की जर्नी दिखाई गई, जिसे देखकर अमिताभ बच्चन इमोशनल हो गए और आंसू पोंछते दिखाई दिए. अमिताभ के लिए यह पल भावुक कर देने वाला था. शो में जया बच्चन भी नजर आ रही हैं. वो भी एकदम शांत और इमोशनल दिख रही हैं. अमिताभ ने अंत में कहा,’ भावुक कर दिया’.

Amitabh Bachchan

इसके अलावा इस एपिसोड में अमिताभ ने श्वेता, नव्या और जया बच्चन के साथ कुछ हल्के फुल्के पल भी बिताए और मस्ती करते भी नज़र आए.

×