पति रसिक दवे के निधन के बाद पहली...

पति रसिक दवे के निधन के बाद पहली बार केतकी दवे ने बयां किया दर्द, बोलीं- ज़िंदगी अब पहले जैसी नहीं रही, उनकी कमी हमेशा खलेगी (Ketki Dave talks about her husband actor Rasik Dave, Life will never be the same, His absent will always be felt)

हिंदी-गुजराती फिल्मों और कई टीवी सीरियल में काम कर चुके एक्टर और ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ से फेमस हुई एक्ट्रेस केतकी दवे (Ketki Dave) के पति रसिक दवे (Rasik Dave) का 29 जुलाई को निधन (Rasik Dave’s death) हो गया. उनकी किडनी खराब हो गई थी और वो डायलीसिस पर थे. रसिक दवे की मौत से इंडस्ट्री वाले तो दुखी हैं ही, उनकी पत्नी केतकी दवे पति को खोकर बुरी तरह टूट चुकी हैं. पति के निधन के बाद केतकी ने पहली बार अपना दर्द बयान किया है और बताया है कि पति को खोने के बाद वो कैसा महसूस कर रही हैं.

केतकी ने एक इंटरव्यू में बताया- “रसिक की किडनी की प्रॉब्लम थी, लेकिन वो कभी अपनी बीमारी के बारे में बात करना पसंद नहीं करते थे. उन्हें लगता था सब ठीक हो जायेगा. लेकिन हम जानते थे कि वह ठीक नहीं हैं. मैं एक प्ले खोलना चाहती थी, लेकिन मैं काम करने की स्थिति में नहीं थी. जब रसिक से मैंने इस बारे में बताया तो उन्होंने मुझसे कहा था कि मुझे हमेशा काम करते रहना चाहिए. वो मुझसे हमेशा कहते रहते थे कि शो मस्ट गो ऑन. मुझे कभी काम करना बंद नहीं करना चाहिए. वह जब बीमार थे, तब भी मुझसे कहते थे कि उम्मीद कभी नहीं छोड़नी चाहिए.”

केतकी दवे ने पति को खोने का दर्द बयान करते हुए आगे कहा- जिंदगी अब पहले जैसी नहीं. मेरे साथ मेरा परिवार है, मेरी मां, मेरे बच्चे और मेरी सासू मां, सभी मेरे बड़े सपोर्ट हैं, लेकिन वो अब वो नहीं हैं. मैं हिम्मत जुटाने की कोशिश कर रही हूँ, सब कुछ कर रही हूँ, लेकिन उनको हर पल बहुत मिस कर रही हूँ.”

केतकी दवे ने बताया, जब मुझे रसिक दवे की किडनी की बीमारी के बारे में पता चला सब तो मैं टूट गई थी, लेकिन मेरी मां ने मुझे हिम्मत दी. उन्होंने मुझे समझाया कि दुख को कभी भी खुद पर हावी नहीं होने देना चाहिए. हर मुश्किल का सामना हिम्मत से करना चाहिए. जब भी मैं रोती या हिम्मत हार जाती, तो मां कहती कि तुम ऐसे हिम्मत नहीं हार सकतीं. मैं आज भी हिम्मत जुटाने की कोशिश कर रही हूं, लेकिन आसान नहीं है अब. उनकी कमी हमेशा खलेगी.”

केतकी दवे और रसिक दवे की मुलाकात 1979 में एक प्ले के सेट पर हुई थी. पहली ही मुलाक़ात में दोनों एक-दूसरे को पसंद करने लगे थे. इसके बाद दोनों ने साथ में कई टीवी शोज और प्ले में काम किया और 1983 में दोनो ने शादी कर ली. दोनों का 47 सालों का साथ रहा. दोनों के दो बच्चे हैं रिद्धि और अभिषेक. रसिक और केतकी 2006 में ‘नच बलिए’ में भी नजर आए थे. दोनों गुजराती थियेटर कंपनी भी चलाते थे.

×