‘मुझे हीरो के साथ सोने के ल...

‘मुझे हीरो के साथ सोने के लिए कहा गया था…’ बॉलीवुड में कास्टिंग काउच पर किश्वर मर्चेंट का ख़ुलासा! (Kishwer Merchant On Casting Couch In Bollywood, ‘I Was Asked To Sleep With The Hero’)

बॉलीवुड और कास्टिंग काउच का चोली-दामन का साथ है. ये दाग़ बॉलीवुड की जैसे पहचान बन गया है और अब काफ़ी लोग खुलकर इस पर बात करने लगे हैं. ऐसा ही अनुभव टीवी स्टार किश्वर मर्चेंट ने ईटाइम्स को दिए इंटरव्यू में साझा किया. किश्वर ने बताया कि वो एक मीटिंग के लिए गई थीं और उनके साथ उनकी मां भी थीं. किश्वर ने कहा कि फिल्म में काम करने के ऑफ़र के साथ मुझे ये भी कहा गया कि फिल्म के हीरो के साथ मुझे सोना पड़ेगा.
मैंने बड़ी विनम्रता से वो ऑफ़र ठुकरा दिया. किश्वर से जब उस ऑफ़र देनेवाले और हीरो का नाम पूछा गया तो उन्होंने नाम नहीं बताया, सिर्फ़ इतना कहा कि बहुत बड़े नाम हैं, मैं लेना नहीं चाहती.

फ़िल्मों में काम करने को लेकर उनका कहना है कि वो टीवी से खुश हैं क्योंकि यहां उन्हें बेहतर काम और नाम मिल रहा था. टीवी के ज़रिए आप ज़्यादा लोगों से कनेक्ट हो पाते हो. फ़िल्मों में छोटे-मोटे रोल करने से बेहतर है कि टीवी पर अच्छा काम किया जाए!

Kishwer Merchant

हालाँकि इस बुरे अनुभव के बाद भी किश्वर ने फ़िल्मों में काम करना बंद नहीं किया क्योंकि उनका कहना है कि मेरे साथ ये एक बार ही हुआ, मैं ये नहीं कहती कि ये बॉलीवुड में आम बात है क्योंकि ये हर इंडस्ट्री में होता है. लेकिन हां, कास्टिंग काउच यहां भी होता है. रही मेरी बात तो मैं यहां लीड रोल के लिए आई भी नहीं थी क्योंकि मेरा फेस और डान्सिंग स्किल मैं जानती हूं. हीरोइन वाला चेहरा नहीं है मेरा और मुझे नाचना भी इतना बेहतर नहीं आता. दूसरी तरफ़ बोल्ड कपड़े या बिकिनी पहनने में भी मैं असहज हूं जबकि टीवी पर क्लीन रोल्स मिलते हैं.
बता दें कि शादी के बाद किश्वर मानती हैं कि वो थोड़े बोल्ड कपड़े पहनने लगी हैं लेकिन स्क्रीन पर नहीं. किश्वर सोशल मीडिया पर भी काफ़ी एक्टिव हैं और सबको पता है कि वो मां बनने वाली हैं, वो अपने मटर्निटी लुक्स के लिए भी फेमस हैं.

Kishwer Merchant

अगस्त में किश्वर और सुयश अपने बेबी को वेल्कम करेंगे. शादी के छः साल बाद किश्वर चालीस की उम्र में मां बनेंगी. वो सुयश से उम्र में आठ साल बड़ी हैं लेकिन दोनों की केमिस्ट्री ग़ज़ब की है जिसको लोग बिग बॉस में भी देख चुके हैं!

Photo Courtesy: Instagram (All Photos)

यह भी पढ़ें: ‘जो सुशांत के साथ हुआ वो अब दोबारा नहीं होगा’ केआरके ने कहा… किया सलमान खान से माफ़ी मांगने से इंकार, बोले बॉलीवुड इनके बाप का नहीं! (KRK Refuses To Apologise To Salman Khan, Says ‘Nehle Pe Dehla Hi Hota Hai Na, I am Dehla’)