जानें श्वेता तिवारी के विवादित ब...

जानें श्वेता तिवारी के विवादित बयान पर मचे बवाल का सच… (Know the truth of the uproar over Shweta Tiwari’s controversial statement…)

श्वेता तिवारी की वेब सीरीज़ ‘शो स्टॉपर-मीट द ब्रा फिटर’ आनेवाली है. इसी के लॉन्च के लिए वे भोपाल गई थीं. वहां पर उन्होंने इवेंट में कुछ ऐसा कह दिया, जिस पर काफ़ी बवाल मचा हुआ है. उनका जो बयान था, वह यह था कि मेरे ब्रा का साइज़ भगवान ले रहे हैं… अब पहली नज़र में यह स्टेटमेंट सुनने पर कोई भी ग़लत सोचेगा ही. उनके इसी बयान पर हर तरफ़ हो-हल्ला मचा हुआ है. कहीं उनके पोस्टर फाड़े जा रहे हैं, तो कहीं उन पर क़ानूनी कदम उठाने की बात हो रही है. पर हो रहे तीखे प्रहार और आलोचना का होना सही भी ठहराया जा रहा है कि तूने ने भगवान के बारे में गलत बात कही है. लेकिन यह बयान उन्होंने किस बात पर दिया था और क्यों दिया था इसकी गहराई को जाने बैगर ही इसको लेकर हर कोई अपने-अपने हिसाब से बयानबाज़ी कर रहा है. यहां तक कि मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने वीडियो बयान जारी कर पुलिस कमिश्नर को 24 घंटे के अंदर इस बयान की पूरी तह तक जाने और सच्चाई पता करने की ज़िम्मेदारी सौंप दी है.


श्वेता तिवारी कि जो वेब सीरीज़ आ रही है, उसमें उनके अलावा कंवलजीत, रोहित रॉय, सौरभ राज जैन, दिगांगना सूर्यवंशी आदि कलाकार हैं. इसमें ब्रा फिटर की भूमिका सौरभ राज जैन कर रहे हैं. ये वो ही सौरभ हैं, जो कई पौराणिक सीरियल में भगवान की भूमिका कर चुके हैं. लोगों उन्हें कृष्ण-विष्णु भगवान की रोल में काफी पसंद करते हैं.


जब इवेंट के होस्ट सलील आचार्य ने जब उनसे पूछा कि भगवान की भूमिकाओं को करते-करते वे इस भूमिका में कैसे चले गए. वो भी सीधे ब्रा फिटर के क़िरदार में. तब मंच पर सभी साथी कलाकार कलाकारों के साथ बैठी श्वेता तिवारी ने भी मज़ाक ही मज़ाक में कह दिया कि मेरे ब्रा की फिटिंग तो भगवान कर रहे हैं… अब उन्होंने उस संदर्भ में कहा था, जो सौरभ राज जैन की शोस्टॉपर… वेब सीरीज़ के रोल में हैं. उस पर उन्होंने यह स्टेटमेंट दिया था. लेकिन देखनेवाली बात यह है कि लोगों ने उनके इस बयान को तिल का ताड़ बना दिया. मीडिया ने भी इसमें खूब तड़का लगाया. धर्म के नाम पर बयानबाज़ी भी ख़ूब किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: See First Pics: मौनी रॉय और सूरज नांबियार बंधे शादी की बंधन में, कपल ने मलयाली रीति रिवाज से रचाई शादी (Mouni Roy ties the knot with Suraj Nambiar, See first pics of bride and groom)

बात को बिगड़ते देख इवेंट के होस्ट सलिल आचार्य ख़ुद सामने आए. उन्होंने एक वीडियो जारी करके इस बयान की सच्चाई के बारे में बताया कि कैसे उन्होंने सौरभ राज जैन से सवाल किया था कि भगवान के रोल करते-करते कैसे वे ब्रा फिटर की भूमिका में आ गए, तो उस बात पर ही श्वेता तिवारी ने हल्के-फुल्के अंदाज़ में भगवान वाली बात कही थी. खुद श्वेता तिवारी ने भी सपने में नहीं सोचा था कि उनकी बात को इस तरह से मिसअंडरस्टैंड करते हुए ग़लतफ़हमी के शिकार हो जाएंगे लोग. लोगों की भावनाएं आहत होंगी, जबकि उनका कहने का इरादा वो नहीं था.


नितीश भारद्वाज के बाद कृष्ण की भूमिका में जिसे लोगों ने बेहद पसंद किया है, तो वे सौरभ राज जैन हैं. वे कई धार्मिक धारावाहिक में कृष्ण, विष्णु और शंकर भगवान की भूमिका में नज़र आए हैं, जैसे- देवों के देव महादेव, जय श्री कृष्ण, चंद्रगुप्त मौर्य, महाभारत, महाकाली, हाजिर जवाब बीरबल, परिचय आदि हैं.


रही बात श्वेता तिवारी की, तो उनके साथ विवादों का होना कोई नई बात नहीं है. अपने व्यक्तिगत ज़िंदगी में कई विवादों से घिरी रही हैं. पहले पति राजा चौधरी के साथ प्यार, शादी, फिर बेटी पलक का होना और बाद में दोनों का आपसी टकराव. राजा चौधरी का शराब पीकर प्रताड़ित करना. श्वेता ने उन पर घरेलू हिंसा के इल्ज़ाम भी लगाएं. फिर दोनों का तलाक़ हो गया. फिर उनकी ज़िंदगी में अभिनव कोहली आए, उनसे एक बेटा रेयांश है. पर दूसरी शादी भी नहीं टिक पाई. शुरुआती उनका वैवाहिक जीवन ठीक रहा, लेकिन बाद में आपसी तनाव बढ़ते गए. लड़ाई झगड़े, अलगाव के बाद बेटे की कस्टडी के लिए क़ानूनी लड़ाई लड़ते रहे अभिनव. आख़िरकार अब जाकर हफ़्ते में एक बार मिलने और वीडियो कॉलिंग की अनुमति मिली है. सभी विवादों से परे श्वेता तिवारी अपनी ज़िंदगी अपने तरीक़े से जी रही हैं, इसका एक वीडियो आज ही उन्होंने शेयर किया था.

यह भी पढ़ें: बर्थडे स्पेशल: ‘शहनाज़ सिर्फ़ मेरी है’ ट्विटर पर हुआ ट्रेंड, शहनाज़ गिल के जन्मदिन पर फैंस ने इस तरह लुटाया उन पर प्यार! (Birthday Special: ‘Shehnaaz Sirf Meri Hai’ Trends On Twitter, Deets Inside)

Photo Courtesy: Instagram

×