सोनम कपूर के बेबी शॉवर में परफ़ॉ...

सोनम कपूर के बेबी शॉवर में परफ़ॉर्म करनेवाले लियो कल्याण ने अपने लुक्स पर हुई अभद्र टिप्पणियों पर किया रिएक्ट, बोले- ये सिर्फ़ कपड़े हैं, नज़रिए का फर्क है, दुनिया आगे बढ़ चुकी है! (Leo Kalyan, Who Performed At Sonam Kapoor’s Baby Shower, Reacts To Hate Comments, They’re Just Clothes. It’s All About Perspective, Educate Yourself)

सोनम कपूर (Sonam Kapoor) का ड्रीमी बेबी शॉवर (Baby Shower) चर्चा का विषय बन गया है, लेकिन इसमें सोनम की और उनके बेबी शॉवर के डेकोर की कम और सोनम की गोद भराई पर ख़ासतौर से परफ़ॉर्म करने के लिए बुलाए गए म्यूज़िशियन लियो कल्याण (Singer Leo Kalyan) की चर्चा ज़्यादा हो रही है. लियो को उनके लुक्स (looks) के लिए काफ़ी सारे हेट कमेंट्स (hate comments) का सामना करना पड़ा और सोशल मीडिया पर लोगों ने उनको ट्रोल (Troll) भी किया.

लियो ने बेबी शॉवर पर ख़ासतौर से सोनम के लिए मसकल्ली गाना गाया था, इसके अलावा उन्होंने बॉलीवुड हिट नम्बर चुरा लिया है तुमने जो दिल को… से भी महफ़िल जवान कर दी थी. लियो की मधुर आवाज़ ने सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया था और सोनम व अन्य मेहमान भी उनके गए गानों पर झूमते नज़र आए थे.

लियो ने इसी इवेंट की सोनम के साथ अपनी पिक भी शेयर की थी और खुद सोनम ने भी इसे शेयर किया था लेकिन लोगों का ध्यान सोनम पर कम और लियो के लुक्स पर ज़्यादा गया… लियो ने इस मौक़े पर शॉर्ट शिमरी स्ट्रैपी ड्रेस पहनी थी और उनके बाल कंधे तक झूल रहे थे. वो दाढ़ी-मूंछों के साथ दिखे और लोगों ने इसी को देख अभद्र यानी भद्दी टिप्पणियां करनी शुरू कर दीं और लियो का काफ़ी मज़ाक़ भी बनाया.

किसी ने कहा सोनम के साथ ये दाढ़ी-मूंछ वाला मायावी राक्षक कौन है तो किसी ने लिखा अगर बच्चा भी ऐसा ही हो गया तो कौन ज़िम्मेदारी लेगा… कोई बोला ये कौन सा प्राणी है, ये किसको देख लिया तो किसी ने कहा बच्चा पैदा हुआ नहीं नाचने वाले पहले पैसे मांगने आ गए…

अब इस मुद्दे पर खुद लियो का रिएक्शन आया है. उन्होंने कहा कि उनको पिक शेयर करने के बाद काफ़ी हेट कमेंट्स का सामना करना पड़ा, लियो ने अपनी इंस्टा स्टोरी पर एक नोट शेयर किया जिसमें लिखा- अभद्र टिप्पणियां मुझे बिल्कुल परेशान नहीं करतीं, क्योंकि सबसे पहले, उनमें से कुछ वास्तव में काफ़ी फनी यानी मज़ेदार हैं, मैं उन्हें अपने दोस्तों के साथ शेयर करता हूं और हम बस बिना रुके हंसते रहते हैं. घृणास्पद टिप्पणियां हमेशा मुझे याद दिलाती हैं कि बस मैं अपने तरीक़े से बहुत ही सहजता से अपना जीवन जी रहा हूं. मैं वास्तव में लोगों और सामाजिक मानदंडों को चुनौती दे रहा हूं, जिसका अर्थ है- मैं कुछ सही कर रहा हूं!

लियो एक ब्रिटिश-पाकिस्तानी सिंगर हैं और उनकी काफ़ी फ़ैन फ़ॉलोइंग है. लोग उनसे सोशल मीडिया पर डिमांड करते हैं कि वो उनकी पसंद का गाना भी गाकर पोस्ट करें. वो बॉलीवुड गानों को भी गाते हैं और उनकी आवाज़ के जादू की सभी सराहना करते हैं और ऐसे में एक कलाकार को उसके हुनर की बजाय उसके लुक्स के लिए भद्दी बातें कही जाएं तो ये दुखदायी है.

लियो ने अपनी इंस्टा स्टोरी और ट्विटर पर भी कुछ पोशाकों की पिक्स शेयर कर लिखा है कि ये सिर्फ़ कपड़े हैं, जिनका संदर्भ अलग अलग समय से है, अपना नज़रिया बदलें, खुद को एजुकेट करें, क्योंकि दुनिया अब बदल चुकी है और विकसित हो चुकी है.

×