ब्रेस्ट कैंसर से जूझ रही हैं महि...

ब्रेस्ट कैंसर से जूझ रही हैं महिमा चौधरी, लेटेस्ट तस्वीरों में पहचानना मुश्किल, अनुपम खेर के सामने छलका दर्द, अनुपम ने एक्ट्रेस के साहस की कहानी को बयां करता वीडियो किया शेयर! (Mahima Chaudhry Is Battling Breast Cancer… Anupam Kher Shares Heart Touching Video, Says ‘You Are My Hero’)

बॉलीवुड एक्ट्रेस महिमा चौधरी (Mahima Chaudhry) से जुड़ी ये बेहद हैरान करने वाली खबर है, फिल्म परदेस से डेब्यू करनेवाली वो हंसती-खिलखिलाती प्यारी सी लड़की आज ब्रेस्ट कैंसर (breast cancer) के दर्द से जूझ रही हैं. अनुपम खेर (anupam kher) ने एक्ट्रेस का एक वीडियो (video) पाने इंस्टा पेज (Instagram) पर शेयर किया है जिसमें महिमा खुद अपना अनुभव ब दर्द बयां कर रही हैं.

इस वीडियो की शुरुआत होती है जिसमें खिड़की पर खड़ी महिमा स्माइल करते हुए कैमरे से रूबरू होती हैं. उनको देख पहचानना मुश्किल हो रहा है क्योंकि उनके लम्बे घने बालों की जगह अब छोटे-छोटे बालों ने ले ली है. अनुपम ने इस वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है कि महिमा चौधरी की कैन्सर व साहस की कहानी. एक महीना पहले जब मैंने महिमा को एक रोल के लिए यूएस से कॉल किया था तब बातचीत के दौरान उनके ब्रेस्ट कैंसर के बारे में पता चला. अनुपम ने महिमा को अपना हीरो बताया और ये भी कहा कि वो कई महिलाओं के लिए एक हौसला और प्रेरणा हैं. अनुपम ने बताया कि महिमा चाहती थीं कि उनके कैंसर की खबर को सबके सामने लाने में मैं उनकी मदद करूं. दोस्तों उसको प्यार और शुभकामनाएं दें. वो अब सेट्स पर काम के लिए वापस आ चुकी हैं जो असल में उसकी सही जगह भी है, वो लम्बी उड़ान भरने को तैयार है. जितने भी प्रडूसर्स और डायरेक्टर्स हैं उनके पास मौक़ा है महिमा के टैलेंट को टैप करने का. महिमा की जय हो! कैंसर, साहस, उम्मीद, प्रार्थना!

इस वीडियो को प्ले करने पर महिमा अनुपम खेर कि सामने कैमरा फेस करती हैं और अपनी बात रखती हैं. महिमा कहती हैं जब अनुपम खेर का कॉल यूएस के नंबर से आया तो मुझे उठाना ही पड़ा क्योंकि मुझे लगा अर्जेंट है. वहां से वो हा हा ही ही करने के लिए तो कॉल नहीं करेंगे. उस वक़्त मैं कीमो थेरेपी के लिए अस्पताल में नर्सों के बीच घिरी हुई थी. मैंने कॉल पिक किया तो उन्होंने पूछा क्या मैं उनके साथ काम करूंगी. मैंने कहा काम ज़रूर करूंगी लेकिन क्या वो थोड़ा इंतज़ार करेंगे. अनुपम खेर ने कहा कि नहीं नहीं, इंतज़ार क्यों और तुम हो कहां, इतनी आवाज़ें कैसे आ रही हैं. इस पर मैंने उनको बताया कि मैंने अपने बाल खो दिए हैं… महिमा इस वीडियो में बीच-बीच में इतनी भावुक भी हो जाती हैं कि उनका दर्द साफ़ झलकता है.

आगे महिमा कहती हैं कि मैंने उनको पूछा कि क्या मैं विग पहनकर सेट्स पर आ सकती हूं और अनुपम खेर ने इसकी वजह पूछी तो मैंने कहा मुझे ब्रेस्ट कैंसर है.

जब अनुपम खेर ने महिमा से पूछा कि उनको कैसे पता चला कैन्सर का तब महिमा ने कहा कि वो नियमित छेकके अप कराती हैं. उनको ब्रेस्ट कैंसर के कोई लक्षण नहीं थे लेकिन चेक अप के दौरान ही उनको डॉक्टर मंदर से मिलने को कहा गया, जहां बायोप्सी के बाद उनकी बीमारी का खुलासा हुआ. महिमा ने जानकारी दी है कि ये शुरुआती स्टेज है और पूरी तरह से क्युरेबल है यानी वो पूरी तरह से ठीक हो जाएंगी.

महिमा ने वीडियो में अपना अनुभव शेयर करते हुए ये भी बताया कि अपनी बीमारी की खबर से वो कितना घबरा गई थी और रोने लगी थीं. उनके रिएक्शन को देख उनकी बहन ने उनको हौसला दिया कि जब डॉक्टर्स कह रहे हैं कि इसका इलाज संभव है और तुम ठीक हो जाओगी तो क्यों नकारात्मक सोच रही हो. और इसके बाद उनका जज़्बा तो सब देख ही रहे हैं. महिमा ने बताया कि वो पूरी तरह पॉज़िटिव हैं और सकारात्मक सोच के साथ ज़िंदगी जीने को पूरी तरह तैयार भी हैं.

वीडियो में कई ऐसे क्षण आए कब महिमा खुद पर क़ाबू नहीं रख पाई और रो पड़ीं, लेकिन उनकी प्यारी मुस्कान को देख लगा कि उनमें वाक़ई काफ़ी साहस है! महिमा ने खुद भी ये वीडियो शेयर किया है…

फैंस और दोस्त सभी महिमा के हौसले व जज़्बे की तारीफ़ कर रहे हैं और उनके बेहतर स्वास्थ्य की कामना करते हुए जल्द ठीक होने की दुआ भी कर रहे हैं.

×