महिमा मकवाना को इतने बार झेलना प...

महिमा मकवाना को इतने बार झेलना पड़ा रिजेक्शन, इस मजबूरी के कारण कम उम्र में की एक्टिंग की शुरुआत (Mahima Makwana Had To Face Rejection So Many Times, Due To This Compulsion, She Started Acting At Young Age)

चाइल्ड एक्टर के तौर पर अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस महिमा मकवाना ने टीवी के कई पॉपुलर शोज में काम किया है. आज के समय में उनके पास किसी चीज की कोई कमी नहीं है, लेकिन एक वक्त ऐसा भी था, जब उनका परिवार गरीबी की दलदल में था. घर में इनकम का सोर्स काफी कम था, जिसकी वजह से एक्ट्रेस का बचपन काफी गरीबी में बीता. आइए जानते हैं महिमा मकवाना के बारे में कुछ ऐसी बातें, जिसके बारे में शायद ही आप जानते हों.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

महिमा मकवाना का जन्म मुंबई में ही हुआ था. जब वो महज 6 महीने की थीं, तभी उनके पिता का किसी वजह से देहांत हो गया था. महिमा मकवाना की मां सोशल वर्कर के तौर पर काम करती थीं. इसके अलावा वो ट्रेलर का काम भी किया करती थीं. कमाई के यही दो जरिये थे, जिसके सहारे वो अपने परिवार का पेट पालती थीं. कमाई ज्यादा नहीं हो पाती थी, जिसकी वजह से घर चलाना काफी मुश्किलों भरा होता था.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

पिता की मौत ने परिवार को आर्थिक संकट में घेर दिया था. इसी वजह से महिमा मकवाना ने मात्र 9-10 साल की उम्र में ही एक्टिंग करने की शुरुआत कर दी. हालांकि उनके लिए भी एक्टिंग लाइन में करियर बनाना आसान नहीं था. इसके लिए उन्हें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था. शुरुआत में उन्हें एक-दो बार नहीं, बल्कि करीब 500 बार रिजेक्शन का सामना करना पड़ा था, लेकिन महिमा ने हिम्मत नहीं हारी और लगातार कोशिश करती रहीं.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

मात्र 9-10 साल की उम्र में ही उन्होंने अपना एक्टिंग डेब्यू कर लिया था. शुरुआत उन्होंने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर की थी. साल 2008 में आए सीरियल ‘मोहे रंग दे’ में महिमा नेअपने शानदार एक्टिंग से हर किसी इम्प्रेस कर लिया था. इसके बाद उन्होंने कई सीरियलों में काम किया.

ये भी पढ़ें: इजिप्ट के एक सिंगर ने उर्वशी रौतेला को दिया था शादी का प्रपोजल, इस वजह से एक्ट्रेस ने कर दिया इनकार (An Egyptian Singer Had Proposed Marriage To Urvashi Rautela, Because Of This The Actress Resused)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

साल 2019 में महिमा मकवाना ने तेलुगु फिल्म ‘वेंकटपुरम’ से डेब्यू किया था. इस फिल्म में एक्ट्रेस ने चैत्रा का किरदार निभाया था. महिमा मकवाना की मां भी एक्ट्रेस बनना चाहती थीं, लेकिन जिम्मेदारियों के बोझ तले उनका ये सपना सपना ही बनकर रह गया था. लेकिन महिमा ने एक्टिंग लाइन में अपना सफल करियर बनाकर मां के सपने को पूरा कर दिया.

ये भी पढ़ें: तो इसलिए शुरुआत में तापसी पन्नू को कर दिया गया था रिप्लेस, जानकर दंग रह जाएंगे आप (So That’s Why Taapsee Pannu Was Replaced In The Beginning, You Will Be Stunned To Know)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

साल 2021 में महिमा मकवाना से सलमान खान और आयुष शर्मा के साथ फिल्म ‘अंतिम’ से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था. फिल्म में महिमा के काम को काफी ज्यादा पसंद किया गया था, जिससे एक्ट्रेस की खुशी की ठिकाना नहीं रहा. एक इंटव्यू के दौरान महिमा ने बताया था कि उनका बचपन चॉल में गुजरा है.

ये भी पढ़ें: जान्हवी कपूर को एक्ट्रेस नहीं बल्कि कुछ और बनाना चाहती थीं श्रीदेवी (Sridevi Wanted To Make Janhvi Kapoor Not An Actress But Something Else)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

जाने माने एक वेब पोर्टल को दिए इंटरव्यू में महिमा मकवाना ने कहा था कि, “मेरा मानना है कि आज मैं जो कुछ भी हूं, मेरी चॉल की परवरिश का उसमें बहुत बड़ा हाथ रहा है. मैं उन दिनों को कभी नहीं भूलती हूं. मैं आज भी वहां आती-जाती हूं. दहिसर में थी मेरी चॉल और मुझे ये कहने में कोई शर्म नहीं है कि मैं चॉल में पली-बढ़ी हूं.”

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

महिमा ने आगे बताया कि, “मैं तो लोगों से यही कहुंगी कि जब मैं अपना मुकाम बना सकती हूं, तो आप भी बना सकते हैं. आप जब चॉल में रहते हैं, तो अपने पड़ोसियों के काफी करीब रहते हैं. घर में कोई त्योहार हो या झगड़ा, वे आपकी एक्सटेंडेड फैमिली की तरह होते हैं. अपने पड़ोसियों के साथ दिवाली और होली मनाना मुझे आज भी याद है. पैसों और मूल्यों की वैल्यू करना मैंने चॉल में सीखा. आज मैं और मेरी मां अपनी कड़ी मेहनत के बलबूते पर ही यहां तक पहुंच पाए.”

×