43 की उम्र में दूसरी शादी करने ज...

43 की उम्र में दूसरी शादी करने जा रहीं सिंगर कनिका कपूर हैं तीन बच्चों की सिंगल मदर, छोटी सी उम्र में ही झेल चुकी हैं तलाक का दर्द(Married At The Age Of 18, Got Divorced From Her first Husband And Single Mom Of 3 Kids Kanika kapoor is Tying The Knot Again)

ब्लॉकबस्टर बेबी डॉल गाना गाकर बॉलीवुड और लाखों करोड़ों लोगों के दिलों पर छा जानेवाली सिंगर कनिका कपूर फिलहाल अपनी सेकंड मैरेज को लेकर सुर्खियों में बनी हुई हैं. खबरों के अनुसार सिंगर इसी साल मई में शादी रचाने जा रही हैं. उनके होने वाले पति एक एनआरआई बिजनेसमैन हैं.

लंदन के एनआरआई बिजनेसमैन से दोबारा शादी रचाने जा रही हैं कनिका

बताया जा रहा है कि कनिका कपूर के होने वाले पति का नाम गौतम है और वह लंदन के एनआरआई बिजनेसमैन हैं. यह कपल करीब एक साल से एक दूसरे को डेट कर रहे हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं 43 साल की कनिका कपूर की ये दूसरी शादी है और 18 साल की उम्र में पहली शादी, तलाक और तीन बच्चों की अकेले परवरिश करनेवाली कनिका कभी ज़िंदगी से इतनी हताश हो गई थीं कि उन्होंने सुसाइड करने तक की कोशिश की थी.

18 साल में शादी, फिर तलाक झेल चुकी हैं कनिका


छोटी सी उम्र में ही कनिका ने पर्सनल लाइफ में कितनी परेशानियां झेलीं, इसका खुलासा उन्होंने एक इंटरव्यू में किया था, जिसमें उन्होंने अपनी पर्सनल लाइफ, शादी और बच्चों के बारे में खुलकर बात की थी. कनिका ने महज 18 साल की उम्र में लंदन के ही बिजनेसमैन राज चंडोक से शादी की थी और शादी के बाद लंदन चली गई थीं. “तब मैं एक टिपिकल हाउस वाइफ थी, मेरे तीन बच्चे थे और मैं इसी लाइफ से खुश थी, लेकिन 2012 में हमारा तलाक हो गया. मैंने लड़ाई नहीं की. मैंने खुद को इस रिश्ते से दूर कर लिया. ज़्यादातर महिलाएं आज भी असफल शादियां भी निभा लेती हैं, लेकिन मेरे लिए ये सब मुश्किल था, इसलिए मैं इन सबसे दूर चली गई.”

उम्र के 20 वें दशक तक मैंने बहुत कुछ झेल लिया था

कनिका ने एक इंटरव्यू में अपने निजी जीवन का दुख बयां करते हुए कहा था, “मैं बहुत छोटी उम्र में पत्नी बनी थी, यंग मदर बनी और बहुत छोटी उम्र में सिंगल मदर भी बन गई. छोटी सी उम्र में मैंने बहुत कुछ देख और झेल लिया था. लंदन में रहना और अकेले तीन बच्चों का पालन-पोषण करना बहुत महंगा था. लेकिन मैं ऊपरवाले को रोज़ थैंक यू कहती हूं कि उन्होंने मुझे आगे बढ़ने में मदद की. मुझे हिम्मत और ज़िंदगी को फिर से जीने की ताकत दी.”

सुसाइड करने की कोशिश भी कर चुकी हैं कनिका

अपनी जिंदगी के सबसे खराब दौर के बारे में बात करते हुए सिंगर ने बताया था कि वे सुसाइड करने की कोशिश भी कर चुकी हैं, “ऐसा तब हुआ था जब मैं ज़िंदगी से ही डर गई थी. घबरा गई थी. मेरे पास पैसे नहीं थे. मैं रिलेशनशिप में बहुत बुरे दौर से गुज़र रही थी. तलाक का पेनफुल प्रोसेस चल रहा था. ऐसा तब होता है जब आपका वकील आप पर दबाव बना रहा हो, तब होता है जब आपके तीन बच्चे हों और आपके बच्चों को सिर्फ इसलिए स्कूल से निकाल दिया गया हो, क्योंकि आप उनकी स्कूल फीस नहीं भर पाए हों. आप बीमार हों. आपको रोज़ लगता हो कि आपकी लाइफ में कुछ भी न बचा हो. पर टचवुड मेरे साथ मेरी मां, मेरे भाई, मेरे फ्रेंड्स थे, जिनकी वजह से मैं इस मुश्किल दौर से निकल पाई.”

तलाक लेने के बाद कनिका ने अपने म्यूजिक करियर पर ध्यान देना शुरू कर दिया और सक्सेसफुल भी हुईं. अब तलाक के 18 सालों बाद कनिका 43 साल की उम्र में दोबारा शादी करने जा रही हैं. हालांकि तारीख सामने नहीं आई है, लेकिन रिपोर्ट्स के अनुसार इसी साल मई में वो लंदन में शादी रचाएंगी. उन्होंने शादी की तैयारियां भी शुरू कर दी हैं.

×