सुष्मिता सेन 46 की उम्र में भी क...

सुष्मिता सेन 46 की उम्र में भी क्यों हैं अब तक कुंवारी, क्या बच्चों की वजह से नहीं की शादी? एक्ट्रेस ने खुद किया खुलासा- 3 बार शादी होते-होते रह गई, भगवान ने बचा लिया! (‘Men In My Life Were A Letdown, My Kids Were Not A Problem…’ Sushmita Sen Reveals The Only Reason Why She Never Got Married)

खूबसूरत, बोल्ड, बिंदास और बेबाक़ सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) एक आत्मविश्वासी और खुलकर अपनी बात कहनेवाली एक्ट्रेस हैं. उन्होंने कभी भी अपने रिश्तों (relationships) को न तो छुपाया और न ही उन रिश्तों से अलग होने पर किसी पर दोषारोपण किया. काफ़ी शालीनता से वो अपने रिलेशनशिप्स को निभाती हैं और उससे भी कहीं ज़्यादा वो सिंगल मदर (single mother) होने की भूमिका बेहद प्यार से बखूबी निभा रही हैं. दो बेटियों और एक बेटे को गोद (adopted) लेने के बाद वो उनकी परवरिश बहुत ही बेहतरीन ढंग से कर रही हैं.

फ़ैन्स ये जानना चाहते हैं कि इतनी सुलझी हुई होने के बाद भी सुष्मिता ने आख़िर अब तक शादी क्यों नहीं की? लोगों को ये भी लगता है कि शायद वो अपने बच्चों की वजह से शादी के बंधन में नहीं बंध पा रहीं. सुष्मिता ने इन तमाम बातों पर ट्विंकल खन्ना से ट्वीक इंडिया के इंटरव्यू में खुलकर अपनी बात रखी. सुष्मिता ने कहा कि उनकी शादी न करने की वजह उनके बच्चे नहीं हैं बल्कि ऐसे तीन मौक़े आए जब वो शादी करने जा रही थीं लेकिन भगवान ने उनको बचा किया. सुष्मिता का कहना है कि उन्होंने अपनी लाइफ़ में आए हर शख़्स का खुले दिल और पूरे सम्मान से स्वागत किया और उनके बच्चों ने भी, लेकिन जो भी मेरी ज़िंदगी में आए वो मेरी जिम्मेदारियां और प्राथमिकताएं नहीं जान पाए.

सुष्मिता ने कहा I जब मैंने मेरी पहली बेटी रेने को गोद लिया था तब मैं किसी के साथ रिलेशन में नहीं थी लेकिन उसके बाद जो भी आया वो मुझे समझ ही नहीं पाया. मैं नहीं चाहती और मैंने किसी से ये उम्मीद भी नहीं की कि कोई मेरी जिम्मेदारी को शेयर करे, लेकिन आप ये कोशिश न करें कि मुझे इससे दूर रहने को कहे, ऐसा वो नहीं कह सकते. एक उम्र तक मेरी बेटियों को मेरी जरूरत है. सौभाग्य से मैं अपनी जिंदगी में काफ़ी दिलचस्प और शानदार लोगों से मिली. मेरे कभी शादी नहीं करने की वजह बस ये रही कि वे लोग निराश थे. इसका मेरे बच्चों से कोई लेना-देना नहीं था.

तीन बार ऐसे मौक़े आए जब मैं शादी करते-करते रह है लेकिन उस वक्त भगवान की दया से मैं बच गई क्योंकि मैं बता नहीं सकती कि वो क्या था, एक तरह से डिज़ैस्टर था पर ऊपरवाले ने मेरी रक्षा की क्योंकि भगवान मेरे बच्चों की रक्षा कर रहे हैं और वो मुझे ग़लत रिश्ते में बंधने से रोक रहे हैं.

गौरतलब है कि हाल ही में सुष्मिता का रोहमन शॉल से ब्रेकअप हुआ था लेकिन दोनों अब भी कई मौक़ों पर साथ नज़र आते हैं. उनमें अब भी दोस्ती थी. सबको लग रहा था कि रोहमन के साथ सुष्मिता की शादी होगी लेकिन दिनों के रास्ते अलग हो गए. इससे पहले सुष्मिता का नाम रणदीप हुड्डा, विक्रम भट्ट से लेकर वसीम अकरम तक से जुड़ चुका है. सुष्मिता को लम्बे अरसे बाद आर्या वेब सीरीज़ में देखा गया था और उनके काम को खूब सराहा गया था और रियल लाइफ़ में भी सुष्मिता के अन्दाज़ को सभी खूब सराहते हैं.

×