Entertainment

FILM REVIEW: सुपर लेडी ‘अकीरा’, सोनाक्षी की हड्डी तोड़ परफॉर्मेन्स

फिल्म- अकीरा
स्टारकास्ट- सोनाक्षी सिन्हा, कोंकणा सेन, अनुराग कश्यप, अमित साध
निर्देशक- ए आर.मुरुगदॉस
रेटिंग- 3 स्टार

इस हफ़्ते बॉक्स ऑफिस पर दो ही फिल्में रिली़ज़ हुई हैं, ‘अकीरा’ और ‘ये तो टू मच हो गया’. ‘ये तो टू मच हो गया’ में यूं तो अरबाज़ खान और जिम्मी शेरगिल जैसे नाम शामिल हैं, लेकिन न ही इस फिल्म का ट्रेलर किसी ने देखा होगा और न ही कोई ख़ास प्रमोशन किया गया है फिल्म का. तो दर्शकों के लिए बचती है एक ही फिल्म ‘अकीरा’. ए आर मुरुगदॉस का निर्देशन और सोनाक्षी सिन्हा का एक्शन लेडी वाला अवतार पहले ही काफ़ी सुर्खियां बटोर चुका है. आइए, जानते हैं कि क्या इस हफ़्ते आपको एंटरटेन करने का दम इस फिल्म में है या नहीं.कहानी

फिल्म की कहानी है अकीरा शर्मा (सोनाक्षी सिन्हा) की, जो जोधपुर में अपने परिवार के साथ रहती है. बचपन में ही उसने सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग भी ले रखी थी. पिता की मौत के बाद अकीरा अपनी मां के साथ मुंबई अपने भाई के घर रहने आ जाती है और कॉलेज में एडमिशन ले लेती है. कॉलेज में कुछ स्टूडेंट्स उसे परेशान करते रहते हैं. इन सब परेशानियों से वो निकल भी नहीं पाती है कि कहानी में आ जाता है टि्वस्ट, जब एसीपी गोविंद राणे (अनुराग कश्यप) की एक कांन्ट्रोवर्शियल वीडियो लीक हो जाती है, जिसकी वजह से वो अकीरा के पीछे पड़ जाता है. अकीरा ख़ुद को निर्दोष साबित करने के लिए हर कोशिश करती है. वो ख़ुद को निर्दोष साबित कर पाती है या नहीं, ये जानने के लिए आपको देखनी पड़ेगी फिल्म.कमज़ोर कड़ी

फिल्म की कमज़ोर कड़ी है फिल्म की कहानी, जिसे सबसे मज़बूत होना चाहिए था. दरअसल छोटे शहर से बड़े शहर के कॉलेज में एडमिशन लेना, कॉलेज में दूसरे स्टूडेंट्स का परेशान करना, एक करप्ट ऑफिसर, एक लड़केदार लड़की ये सारी सिचुवेशन 80 या 90 के दशक के लिए तो ठीक थी, लेकिन आज के दौर में इस तरह की कहानीयां थोड़ी-सी अटपटी लगती है.

फिल्म का फर्स्ट हाफ ठीक है, लेकिन सेकंड हाफ बोर करने लगता है. इंटरवल के बाद कहानी भटक जाती है. क्लाइमेक्स और भी बेहतर हो सकता था.फिल्म की यूएसपी

फिल्म की सबसे बड़ी यूएसपी है अनुराग कश्यप का करप्ट ऑफिसर का किरदार. अनुराग अपनी ऐक्टिंग से ऐंटरटेन करने में कामयाब रहे हैं.

ऐक्शन को बेहद ही बेहतरीन ढंग से कोरियोग्राफ किया गया है. चूंकि यहां एक्शन किसी मेल ऐक्टर को नहीं, बल्कि सोनाक्षी को करना था, ऐसे में ख़्याल रखा गया है कि स्टंट्स उन्हें सूट करें.

ए आर मुरुगदॉस मशहूर हैं फिल्मों में अपने फैंसी ट्विस्ट के लिए. अगर आपने हॉली डे फिल्म देखी है, तो आप इस बात को बेहतर समझ पाएंगे. कुछ वैसा ही ट्विस्ट इस फिल्म में नज़र आएगा.क्या मिलेगा छुट्टियों का फ़ायदा?

फेस्टिवल सीज़न का पूरा फ़ायदा मिल सकता है अकीरा को. गणेश उत्सव और शनिवार व रविवार की तीन दिन की छुट्टी अच्छी-ख़ासी कमाई करवा सकती है फिल्म को. लेकिन अकीरा के पास दर्शक बटोरने के लिए केवल एक हफ़्ता ही है, क्योंकि अगले हफ़्ते कैटरीना कैफ और सिद्धार्थ मल्होत्रा स्टारर फिल्म बार बार देखो रिलीज़ के लिए तैयार है. इसके अलावा फ्रीकी अली भी रिलीज़ होगी. ऐसे में दर्शक ज़रूर बट जाएंगे.

फिल्म देखने जाएं या नहीं

अगर आप निर्देशक ए आर मुरुगदॉस के निर्देशन के कायल हैं, तो एक बार ये फिल्म ज़रूर देख सकते हैं. अगर आप सोनाक्षी सिन्हा के फैन हैं और उनका ये दबंग वाला अंदाज़ देखना चाहते हैं, तो फिल्म आपको निराश नहीं करेगी.

 

Meri Saheli Team

Share
Published by
Meri Saheli Team

Recent Posts

कहानी- दूसरी ग़लती (Short Story- Dusari Galati)

व्हाट्सऐप पर मैसेज की स्पेशल रिंगटोन सुनते ही सत्येंद्र ने फौरन मोबाइल उठा कर देखा…

March 24, 2024

शर्माची सारखे माझे फोटो काढायचे अन् मी… कंगनाने शेअर केली बालपणीची आठवण (Kangana Ranaut Childhood Photos and stories )

बॉलिवूड अभिनेत्री कंगना रणौत तिच्या वक्तव्यांमुळे, तिच्या स्टाइलमुळे दररोज मीडियामध्ये चर्चेत असते. कोणत्याही विषयावर आपले…

March 24, 2024

करिश्मा कपूरचं खरं नाव काय माहितीय? ३३ वर्षांनी अभिनेत्रीनेच केला खुलासा ( Karisma Kapoor Said Her Real Name Is Karizzma)

१९९१ मध्ये 'प्रेम कैदी' चित्रपटाद्वारे बॉलिवूडमध्ये पदार्पण केलेल्या या अभिनेत्रीने अलीकडेच तिचे नाव प्रत्यक्षात कसे…

March 24, 2024

ऑस्ट्रेलियात मराठी अभिनेत्रीने लुटली रंगपंचमीची मज्जा, पाहा फोटो ( Neha Gadre Celebrate Holi At Australia)

स्टार प्रवाह वरील मन उधान वाऱ्याचे या मालिकेत गौरीची भूमिका साकारून घराघरात लोकप्रिय झालेली अभिनेत्री…

March 24, 2024
© Merisaheli