Categories: FILM Entertainment

मूवी रिव्यूः गली बॉय, संघर्ष और जुनून की प्रेरणास्पद कहानी (Movie Review Of Gully Boy)

कलाकारः रणवीर सिंह, आलिया भट्ट, कल्कि कोचलिन ,विजय राज निर्देशकः जोया अख्तर स्टारः 4 कहानीः गली बॉय' की कहानी बहुत ही इंस्पिरेशनल है.…

कलाकारः रणवीर सिंह, आलिया भट्ट, कल्कि कोचलिन ,विजय राज
निर्देशकः जोया अख्तर
स्टारः 4

कहानीः गली बॉय’ की कहानी बहुत ही इंस्पिरेशनल है. फिल्म मुंबई के धारावी की एक चॉल से शुरू होती है. मुराद (रणवीर सिंह) एक बहुत ही गरीब परिवार से आता है. उसके पिता (विजय राज) एक ड्राइवर है. मुराद को रैपिंग का बहुत शौक है लेकिन उसके घरवाले उसके इस जुनून के विरुद्ध है. सफीना (आलिया भट्ट) उसकी गर्लफ्रेंड है और उसे हर कदम पर सपोर्ट करती है. एम.सी शेरा (सिद्धांत चतुर्वेदी) मुराद की जिंदगी में एक फरिश्ते की तरह आता है और उसे उसके सपने पूरे करने की राह दिखता है. अपने ख्वाब पूरे करने की कोशिश में जुटा मुराद अब ‘गली बॉय’ के नाम से जाना जाता है. फिर कहानी में स्काई (कल्कि कोचलिन) की एंट्री होती है. स्काई फॉरेन के एक कॉलेज से म्यूज़िक की पढ़ाई कर रही होती है. वह गली बॉय और शेरा के साथ रैप वीडियोज़ बनाती है. इसके आगे गली बॉय को किस तरह सफलता मिलती है, ये जानने के लिए आपका इसका फिल्म को देखना आवश्यक है.

एक्टिंगः रणवीर ने एक बार फिर इस फिल्म से साबित कर दिया कि उन्हें कोई भी कैरेक्टर दिया जाए, वो उसे इस तरह निभाएंगे कि आप किसी और एक्टर को उस कैरेक्टर में सोच ही नहीं पाएंगे. रणवीर की रैपिंग देखकर आप भी चौंक जाएंगे. वहीं, आलिया का कैरेक्टर महिला सशक्तिकरण का मजबूत उदाहरण है. रणवीर और आलिया की क्यूट केमिस्ट्री फिल्म में दोनों किरदारों को नई ऊंचाई पर ले जाती है. कल्कि कोचलिन ने भी अपने किरदार के साथ पूरा न्याय किया है. अपनी पहली ही फिल्म में सिद्धांत चतुर्वेदी ने जता दिया है कि वे लंबी रेस के घोड़े हैं. विजय वर्मा और विजय राज के रोल छोटे हैं लेकिन इतने जानदार हैं कि इनके बिना फिल्म पूरी नहीं हो सकती थी.

निर्देशनः  डायरेक्टर के तौर पर जोया अख्तर का काम काबिल-ए-तारीफ है. जोया अब तक जिंदगी ना मिलेगी दोबारा, दिल धड़कने दो जैसी बेहतरीन फिल्में बना चुकी हैं, ऐसे में इस फिल्म को लेकर पहले से ही काफी उम्मीदें थी और वे हमारी उम्मीदों पर पूरी तरह से आपकी उम्मीदों पर खरी उतरी हैं. इस फिल्म को जोया की बेहतरीन फिल्मों में से एक कहना गलत नहीं होगा. इस फिल्म में ऐसे कई सीन है, जिन्हें आप देखने के साथ-साथ महसूस कर पाएंगे.

क्या देखेंः फिल्म का सबसे मजबूत पक्ष कलाकारों की शानदार एक्टिंग और गाने हैं. रैप कल्चर के दीवानों के लिए ये फिल्म ट्रीट है. गली बॉय के गाने मूवी रिलीज़ से पहले ही हिट हो चुके हैं. रणवीर ने अपने सिंगिंग टैलेंट का लोहा मनवाया है. उनकी आवाज में बने गाने शानदार बन पड़े हैं.

कमियांः यह फिल्म आम मसाला फिल्मों से हटकर है. जिन दर्शकों को टिपिकल मसाला फिल्में पसंद आती हैं. उन्हें शायद यह फिल्म देखकर निराशा होगी. फिल्म की गति थोड़ी धीमी है और कहानी बेहद सरल. इसका क्लाइमेक्स भी दर्शकों को निराश कर सकता है.

ये भी पढ़ेंः बीचवेयर में बला की हॉट लग रही हैं जेनिफर विंगेट, देखें वेकेशन पिक्स व वीडियो (Jennifer Winget Looks Sizzling In Beachwear As She Chills With Her Girl-Gang In Goa)

 

 

 

 

Shilpi Sharma

Recent Posts

9 टीवी एक्टर्स जिनकी कम उम्र में मौत हो गई (9 TV actors who died young)

छोटे पर्दे में बहुत से ऐसे सितारे हैं जिन्होंने न केवल घर-घर में पहचान बनाई है, बल्कि लोगों के दिलो…

दिव्यांका त्रिपाठी, रीम शेख़ सहित कई सितारों ने प्री-दिवाली पार्टी में की जमकर मस्ती, देखें पिक्स (Divyanka Tripathi, Reem Shaikh and other TV celebs spotted at Pre-Diwali Bashes; see pics)

हालांकि दिवाली आने में अभी कुछ दिन बचे हुए  हैं, लेकिन दिवाली पार्टीज़ शुरू हो चुकी हैं. हमारे ग्लैमर वर्ल्ड…

जीवन के हर पल को उत्सव बनाएं (Celebration Of Life)

जीवन के हर पल को उत्सव बनाना इसलिए ज़रूरी है, क्योंकि हमारे जीवन में अगले पल क्या होने वाला है,…

विधानसभा चुनावः आमिर खान, दीया मिर्जा, माधुरी दीक्षित सहित कई सितारों ने की वोटिंग, देखें पिक्स (Assembly Elections 2019: Aamir Khan, Dia Mirza and other celebs step out to cast their vote)

आज महाराष्ट्र और हरियाणा में विधान सभा का चुनाव हो रहे हैं. इन दोनों राज्यों में सुबह 7 बजे से…

सीखें दिवाली सेलिब्रेशन के 10 मॉडर्न अंदाज़ (10 Different Ways To Celebrate Diwali)

दीपावली की तैयारियां ज़ोरों पर हैं. हर कोई अपने घर, ऑफिस, गाड़ी आदि को सजाने में लगा हुआ है. त्योहारों…

पहला अफेयर: रहें न रहें हम… (Pahla Affair: Rahen Na Rahen Hum)

पहला अफेयर: रहें न रहें हम... (Pahla Affair: Rahen Na Rahen Hum) हमारा पहला प्यार अधूरा ही रहा किसी सपने…

© Merisaheli